Whatsapp Update: व्हाट्सएप ने दिया एडिट का ऑप्शन, व्हाट्सप्प में ऐसे करें अब मैसेज एडिट

व्हाट्सप्प यूजरस काफी समय से व्हाट्सप्प एडिट का ऑप्शन मांग रहें थे, जिसके चलते ही व्हाट्सप्प कंपनी ने एडिट मैसेज का फीचर लेकर आया है। इस फीचर को अभी कुछ समय पहले ही लांच किया गया है।

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

Whatsapp Update : दोस्तों जैसा की हम सभी जानते है, आज के समय में शायद ही कोई होगा। जो व्हाट्सप्प के बारे में नहीं जानता होगा, व्हाट्सप्प का उपयोग करने से मानव को बहुत सी सुख सुविधा मिलती है।

क्योंकि यूजरस अपने जरुरी से जरुरी काम को घर बैठे व्हाट्सप्प की सहायता से कर लेता है, व्हाट्सप्प के उपयोग से यूजर अपने परिवार से दूर होने पर भी वीडियो कॉल कर लेते है और फोटोज, वीडियो आदि का आदान प्रदान भी कर लेते है। तथा और भी बहुत सारे फीचर व्हाट्सप्प में है, जो यूजरस के काम को आसान बनाते है।

यह भी देखें >>>अब यूजर्स को WhatsApp, Instagram और Facebook यूज करने के लिए देने होंगे पैसे, जाने कंपनी बना रही है ये प्लान

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Whatsapp Update

व्हाट्सप्प के किसी भी फीचर को यूज़ करने के लिए सबसे पहले प्ले स्टोर से अपने व्हाटप्प को अपडेट करें, और फिर उसके बाद व्हाट्सप्प के नए फीचर का उपयोग करें।

Whatsapp Update: व्हाट्सएप ने दिया एडिट का ऑप्शन

व्हाट्सप्प यूजरस काफी समय से व्हाट्सप्प एडिट का ऑप्शन मांग रहें थे, जिसके चलते ही व्हाट्सप्प कंपनी ने एडिट मैसेज का फीचर लेकर आया है। इस फीचर को अभी कुछ समय पहले ही लांच किया गया है।

संबंधित खबर Aapki Beti Hamari Beti Yojana: बेटी के जन्म पर 21 हजार रुपए दे रही है सरकार, जानें आवेदन प्रक्रिया के बारे में

Aapki Beti Hamari Beti Yojana: बेटी के जन्म पर 21 हजार रुपए दे रही है सरकार, जानें आवेदन प्रक्रिया के बारे में

व्हाट्सएप में कैसे करें मैसेज एडिट

पॉपुलर इंस्टेंट मेसेजिंग एप्प व्हाट्सप्प पर अब कोई भी यूजर जिसने अपना व्हाट्सप्प अपडेट किया है, वो मैसेज को सेंड करके दुबारा से एडिट कर सकता है। मार्क ज़ुकेरबर्ग ने हाल ही में अपनी पोस्ट में बताया की कोई भी यूजर मैसेज को 15 मिनट के भीतर एडिट कर सकता है।

व्हाट्सप्प पर सेंड किये गए मैसेज को सेलेक्ट करना है, और ऊपर कार्नर में थ्री डॉट पर क्लिक करना एडिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद मैसेज को एडिट करके दुबारा से सेंड कर सकते हो, हालाँकि यूजर के द्वारा एडिट किये हुए मैसेज पर मैसेज एडिट लिखा हुआ दिखाई देगा। और सामने वाले यूजर को पता चल जायेगा, मैसेज एडिट हुआ है।

यह फीचर सभी यूजरस के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा, क्यूंकि यूजर या फिर किसी भी व्यक्ति के साथ ऐसा होता है। की वो मैसेज कुछ टाइप करते है, और ऑटोकरेक्ट से कुछ और सेंड हो जाता है। जिससे बहुत बार किसी को गलत मैसेज भी सेंड हो जाते है, परन्तु अब ऐसा कुछ नहीं होगा। अगर यूजर से गलत मैसेज या फिर मिसटाइपिंग भी हो गयी है, तो वो अपने मैसेज को बहुत ही आसानी से 15 मिनट के अंदर एडिट कर सकते है। और दुबारा से सेंड कर सकते है।

Whatsapp Update फीचर संक्षेप में

  • एक व्हाट्सप्प को अब 4 अलग अलग मोबाइल फ़ोन में लॉगिन किया जा सकता है।
  • व्हाट्सप्प पर अपनी पर्सनल चैट्स को लॉक किया जा सकता है।
  • भेजे गए मैसेज को 15 मिनट के भीतर एडिट कर सकते हो।
  • वीडियो कॉल के समय अपने फ़ोन की स्क्रीन को शेयर कर सकते है।
  • पहले सिर्फ वौइस् रिकॉर्ड ही सेंड कर सकते थे, अब वॉइस रिकॉर्ड और वीडियो रिकॉर्ड दोनों सेंड कर सकते है।
  • मैसेज को 60 घंटे के अंदर अनसेंड कर सकते है।
  • एन्ड टू एन्ड एन्क्रिप्शन कर सकते है, जिससे यूजर की चैट सेफ रहती है।

संबंधित खबर G-20 Summit: क्या है ? जी 20 शिखर सम्मेलन – मुख्यालय | सदस्य देश की सूची देखें

G-20 Summit: क्या है ? जी 20 शिखर सम्मेलन – मुख्यालय | सदस्य देश की सूची देखें

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp