Jio ने लॉन्च किया सस्ता लैपटॉप Jio Book, इतने रुपये है कीमत, साथ में हैं दमदार फीचर्स

आंकड़ों के मुताबिक देश में जियो के लगभग 420 मिलियन ग्राहक है। अब जियो अपने इसी यूजरबेस के मार्किट पर ध्यान दे रही है। जियो देश के स्कूलो और गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट को किफायती दरों पर जियो लैपटॉप (Jio Book) की पेशकश करने जा रहा है। इस लैपटॉप का लोकल उत्पादन भी शुरू किया जा चुका है।

Photo of author

Reported by Pankaj Yadav

Published on

jio launched cheap laptop jio book

जियो कंपनी ने अपना पहला और अभी तक का सबसे कम कीमत का लैपटॉप बाजार में उतार दिया है। जिन भी लोगो को इस किफायती लैपटॉप का इंतज़ार रहा था वो अब इसको खरीदने की इच्छा पूरी कर सकते है।

इस साल की शुरुआत में Reliance की AGM में Jio Book के मॉडल को दिखाया गया था। अब कंपनी ने मार्किट में इस लैपटॉप (Jio Book) को उतार दिया है। जियो बुक देश के ग्राहकों के लिए एक बजट फ्रेंडली लैपटॉप खरीदने का मौका दे रहा है। इस लैपटॉप के लिए मात्र 19,000 रुपए अदा करने होंगे।

अभी ग्राहक इस लैपटॉप को सिर्फ Govt. e-Marketplace (GeM) की वेबसाइट से ही खरीद सकते है। ऐसी खबरे है कि जियो कंपनी अपने इस नए प्रोडक्ट को दिवाली तक मार्किट में उतार सकते है। लेकिन इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं हुई है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Jio ने लॉन्च किया सस्ता लैपटॉप Jio Book

ध्यान देने वाली बात यह है कि इस समय जियो कंपनी के पास देश का सबसे बड़ा यूजरबेस है। जियो कंपनी की ओर से ग्राहकों को किफायती 5G मोबाइल नेटवर्क सेवाएँ दी जारी रही है।

आंकड़ों के मुताबिक देश में जियो के लगभग 420 मिलियन ग्राहक है। अब जियो अपने इसी यूजरबेस के मार्किट पर ध्यान दे रही है। जियो देश के स्कूलो और गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट को किफायती दरों पर जियो लैपटॉप (Jio Book) की पेशकश करने जा रहा है। इस लैपटॉप का लोकल उत्पादन भी शुरू किया जा चुका है।

आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल तक देश में कुल 14.8 मिलियन लैपटॉप्स का शिपमेंट हो चुका है। इसमें सबसे बड़ी भागीदारी HP, Dell, Lenovo के लैपटॉप की रही थी।

यह भी पढ़ें :- Flipkart सेल से सामान खरीदने पर कैंसल हुए यूज़र्स के ऑर्डर! सोशल मिडिया पर चला दिला #FlipkartDoglaHai का हैशटैग

जियो बुक के फीचर्स

Jio Book लैपटॉप कम्पनी के Jio ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला है। ग्राहक इसके App को जियो स्टोर से इनस्टॉल कर सकते है। इस बात को ध्यान में रखना होगा कि कोरोना महामारी के बाद से लोगो के बीच लैपटॉप काफी बड़ी जरुरत बन चुका है।

  • इस लैपटॉप का डिस्प्ले 1366 x 768 पिक्सल का रहेगा।
  • लैपटॉप का प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 665 को स्पोर्ट करता है।
  • लैपटॉप में 4GB रैम और 64GB EMMC स्टोरेज सपोर्ट मिलने वाली है।
  • यह लैपटॉप अपने उपयोगकर्ता को मल्टी-टास्किंग अनुभव देने का दावा करता है।
  • 13 घंटे का बैटरी बैकअप।
  • 4G नेटवर्क सपोर्ट।
  • अधिकतक क्लॉक स्पीड 2.0 GHz.
  • जियो बुक में मिक्रोसॉफ्ट एड ब्राउज़र प्री-इंस्टाल दिया जायेगा।
  • लैपटॉप में कुछ एप्स प्री-इनस्टॉल रहेंगे।

देश में जियोबुक की कीमत

कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए जियो बुक लैपटॉप की कीमत 19,500 रुपए रखी गयी है। इसको गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लस (GeM) की वेबसाइट से ख़रीदा जा सकता है। इस समय यह लैपटॉप सिर्फ सरकारी विभाग के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध है। लेकिन कुछ खबरे ऐसी भी है कि यह लैपटॉप दीवाली पर बड़ी संख्या में ग्राहकों तक पहुँचने वाला है।

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp