टेक एंड गैजेट्स

Flipkart सेल से सामान खरीदने पर कैंसल हुए यूज़र्स के ऑर्डर! सोशल मिडिया पर चला दिला #FlipkartDoglaHai का हैशटैग

से ही फ्लिपकार्ट की ओर से फिल्पकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए बिग दशहरा सेल की खरीदारी शुरू हुई। इसके बाद ट्वीटर पर #FlipkartDoglaHai ट्रेंड करना शुरू हो गया।

Amazon और Flipkart ने अपनी फेस्टिवल सेल को 23 सितम्बर से शुरू कर दिया है। इस सेल में मुख्य आकर्षण का केंद्र ग्राहकों के लिए iPhone के लेटेस्ट मॉडल्स से साथ iPhone 13 पर भी अच्छा ऑफर दिया जा रहा है। सेल में iPhone 13 को भी ग्राहकों के लिए सेल पर उपलब्ध रहेगा। इस कारण ही ग्राहकों ने सेल में 70 हजार रुपए के मूल्य का iPhone 13 पर सबसे अच्छा ऑफर एवं छूट के मौके मिल रहे है। इस कारण से ही ग्राहकों को 70 हजार रुपए की कीमत का iPhone 13 छूट के बाद 42,619 रूपये से भी कम कीमत पर मिल रहा है। लेकिन इस सब के बीच ग्राहकों में आईफोन आर्डर के कैंसिल (Cancel) होने से परेशानी है, ग्राहक लगातार शिकायत कर रहे है। इसको लेकर सोशल मिडिया पर #FlipkartDoglaHai का हैशटैग भी चलाया जा रहा है।

FlipkartDoglaHai
image source – social media

दरअसल मामला यह है कि कुछ ग्राहक लगातार शिकायत कर रहे है कि Flipkart ने उनके ऑर्डर को बिना किसी सुचना के कैंसिल कर दिया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि iPhone 13 (128GB) इस समय Amazon और Flipkart से आउट ऑफ स्टॉक हो चुके है। बता सिर्फ यहाँ तक नहीं है कि आईफोन कंपनी के स्टॉक से आउट हो चुके है बल्कि अब तो कंपनी ने कुछ ग्राहकों के आईफोन ऑर्डर को रद्द भी करना शुरू कर दिया है। मोबाइल कैंसिल होने की प्रक्रिया ऑटोमेटिक हो रही है। अब इस बात से तिलमिलाकर कुछ ग्राहक ट्वीटर पर फ्लिपकार्ट कंपनी का आलोचनात्मक हैशटैग चला रहे है। लेकिन अभी तक Apple कंपनी की ओर से मोबाइल के स्टॉक को लेकर कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं मिली है।

मामले को लेकर फ्लिपकार्ट का जवाब

फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने अपने एक इंटरव्यू में बताया, “ग्राहकों की प्राथमिकता की सुरक्षा हमेशा से ही हमारी पहली कोशिश रही है। हमारे द्वारा देश के तकरीबन 70 प्रतिशत आईफोन आर्डर बाँटे जा चुके है। और बाकि के बचे हुए आर्डर भी बाँटने की प्रक्रिया में है। किसी वजह से सिर्फ 3 प्रतिशत आर्डर को कैंसिल क्या गया है। अब कुछ यूजर्स कह रहे है कि फ्लिपकार्ट लोगो से सेल के नाम फ्रॉड कर रहा है। अपनी कंपनी की मार्केटिंग के लिए नकली सेल का प्रचार हो रहा है। बहुत से ग्राहकों ने फ्लिपकार्ट पर क़ानूनी कार्यवाही की भी बात की है। अब आईफोन 13 के खरीदार गाहक फ्लिपकार्ट को रिटर्न और कैंसिल करने के मामले में सोशल मिडिया को अपना सहारा बना रहे है।

यह भी पढ़ें :- Alert: फोन में घुसा Sova वायरस तो आपका बैंक अकाउंट कर देगा खाली, हटा भी नहीं पाएंगे आप, जानें कैसे बचें

ग्राहकों के अपने-अपने दावे

जैसे ही फ्लिपकार्ट की ओर से फिल्पकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए बिग दशहरा सेल की खरीदारी शुरू हुई। इसके बाद ट्वीटर पर #FlipkartDoglaHai ट्रेंड करना शुरू हो गया। अब माइक्रोब्लॉगिंग फ्लेटफॉर्म पर हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। इसी वजह ग्राहकों का त्योहारी सीजन पर खरीद के दौरान हो रही परेशानी की शिकायत शुरू कर दी है। एक ग्राहक ने कहा – “फ्लिपकार्ट ने मेरा आर्डर कैंसिल कर दिया क्योकि विक्रेता ने सेट की कीमत के प्राइस में 3 हजार रुपयों की बढ़ोत्तरी कर दी थी।”

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान