न्यूज़

सिर्फ ₹45,600 रुपये में घूमें राजस्थान, IRCTC लाया है 7 रात और 8 दिन का खास एयर टूर पैकेज

जो लोग नवंबर के महीने में राजस्थान के टूर (Rajasthan Tour) पर जाने की प्लानिंग कर रहे है उनके लिए एक अच्छी खबर आ रही है। खबर है कि आईआरसीटीसी (IRCTC) ने बहुत ही अच्छे और सस्ते एयर टूर पैकेज की घोषणा की है। इस पैकेज के माध्यम से यात्रियों को जयपुर, पुष्कर, जोधपुर, माउंट आबू एवं उदयपुर में घूमने का चांस मिलेगा। इस टूर पैकेज की शुरुआत पटना से होनी है। IRCTC ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इस पैकेज की सुचना जारी की। इस पैकेज में यात्रियों को कुल 7 रातों और 8 दिनों तक की यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

visit rajasthan for just ₹ 45600 irctc has brought 7 nights and 8 days special air tour package

सर्दियों का समय राजस्थान की सैर करने के लिए बेस्ट माना जाता है। यदि राजस्थान के रंग और लोक कला देखने की मंशा है तो जल्दी अपनी तैयारी शुरू कर दें। इसके साथ ही आपको रात में रुकने के लिए होटल की सुविधा भी मिलेगी। इस पैकेज का शुरुआती किराया 45,600 रुपए तय किया गया है। इच्छुक व्यक्ति इस एयर टूर पैकेज को आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुक कर सकते है। यह टूर पैकेज 30 नवंबर से शुरू किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :-National Cinema Day: टल गया नेशनल सिनेमा डे, नहीं मिलेगा 75 रुपये का टिकट, जानिए क्या है पूरा मामला

राजस्थान को राजा-महाराजाओं की भूमि कहा जाता है। यहाँ पर मौजूद किले, बावड़ियाँ एवं महल अपना इतिहास बताते है। इनको देखकर जिन कहानियों को लोग किताबों में पढ़ते है उनके एक प्रमाण के रूप में देखने का मौका मिलता है। इन्ही कारणों से राजस्थान की एक सैर तो जरुर कर लेनी चाहिए। लेकिन इसके लिए कोई भी सटीक टाइमिंग नहीं कही जा सकती है, चूँकि आजकल लोगो का लाइफस्टाइल काफी व्यस्त हो चुका है।

पैकेज में मिलने वाली सर्विस

पैकेज की शुरूआती कीमत 35,830 रुपए प्रति व्यक्ति तय की गयी है। आपको आने-जाने के लिए फ्लाइट की इकोनॉमी क्लास की टिकट दी जाएगी। आपको 7 दोनों का ब्रेकफास्ट और डिनर भी दिया जायेगा। यात्रियों को टूरिस्ट व्हीकल की सुविधा भी मिलेगी। अकेले सफर करने वाले यात्री को सिर्फ 47,310 रुपए ही चुकाने होंगे। दो लोगो को टूर के लिए प्रति व्यक्ति 35,830 रुपए देने होंगे। 3 लोगों के लिए इसकी कीमत 34,810 रुपए होगी। इस कीमत को देने के बाद आपकी फ्लाइट, होटल, नाश्ते एवं लोकल ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी।

इन स्थानों की सैर होनी है

राजस्थान के इस टूर पैकज में यात्रियों को जयपुर के आमेर किले, जल महल, हवा महल, जंतर-मंतर, पुष्कर का ब्रह्मा मंदिर, उदयपुर की फतेह सागर झील, सिटी पैलेस, जोधपुर का मेहरानगढ़ किला, उम्मैद भवन संग्रहालय, जैसलमेर रेगिस्तान इत्यादि पर घुमाया जायेगा।

कैंसलेशन पालिसी

यदि कोई व्यक्ति IRCTC के इस स्पेशल राजस्थान टूर पैकेज को रद्द (Cancel) करना चाहता है तो उनको इन सभी नियम पर गौर करना होगा। यदि आप टूर को तय तारीख से 21 दिन पहले रद्द कर रहे है तो आपको 30 प्रतिशत कैंसलेशन चार्ज देना होगा। यदि आप 21 से 15 दिनों के बीच में बुकिंग की कैंसलेशन करते है तो 55 प्रतिशत और 14 से 8 दिनों के पहले बुकिंग रद्द करने पर 80 प्रतिशत चार्ज देना होगा। ध्यान रखे यदि 7 दिन पहले बुकिंग कैंसिल होती है तो आपको कोई रिफंड रही लौटाया जायेगा।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान