न्यूज़

IRCTC Tour Package: सिर्फ 6355 रूपये में IRCTC दे रहा है घूमने का मौका, चेक करें मंदिरों की लिस्ट

IRCTC Tour Package : यदि आप घूमने फिरने के शौक़ीन है या आपको धार्मिक यात्रा करना बेहद ही पसंद है, तो आपके लिए IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) बेहद ही खास पैकेज लेकर आया है। जी हाँ आईआरसीटीसी ने धार्मिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बेहद ही बेहतर पैकेज जारी किया है, जिसमे आपको केवल 6300 रूपये में कई मंदिरों के दर्शन करने का मौका मिलेगा, जिसके लिए धार्मिक यात्रा के पैकेज की जानकारी खुद IRCTC द्वारा ऑफिसियल ट्वीट के माध्यम से दी गई है।

इस ट्वीट में IRCTC ने लिखा है की धार्मिक यात्रा करने वालो के रेलवे लिए बेहद ही बेहतर पैकेज लेकर आया है, जिसमे आपको तिरुपति बालाजी के दर्शन करने का मौका मिलेगा, साथ ही यात्रा के दौरान आपको खाने-पीने से लेकर आराम तक की सभी सुविधा दी जाएगी।

जाने क्या है पैकेज डिटेल्स

आईआरसीटीसी के जारी पैकेज की डिटेल्स निमानुसार है।

  • पैकेज का नाम – तिरुमाला बालाजी दर्शन
  • कोड – SHR101
  • डेस्टिनेशन कवर्ड – कनिपकम-तिरुचानूर-तिरुमाला -श्रीकालहस्ती
  • ट्रैवेलिंग मोड़ – ट्रैन से
  • इतने दिन का होगा सफर – तीन रात और चार दिन
  • प्रस्थान की तारीख – 06 अक्टूबर 2022

पैकेज में मिलेगी ये सुविधा

आईआरसीटीसी के पैकेज में आपको यात्रा के दौरान आपको इस चार दिन के सफर में बहुत सी सुविधाएँ दी जाएँगी, जिसमे पैकेज में आपकी यात्रा की शुरुआत स्लीपर क्लास ट्रैन से होगी, वहीं तिरुपति में आपको रहने के लिए एसी रूम मिलेगा, इसके साथ आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की भी सुविधा दी जाएगी। जिसके बाद तिरुमाला में आपको स्पेशल एंट्री से दर्शन करना का मौका मिलेगा।

जाने कितना आएगा खर्च

धार्मिक यात्रा के लिए यदि आप अकेले या अपने परिवार के साथ टूर का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी टूर पैकेज के लिए आपको ऑक्युपेसी के हिसाब से खर्चा करने पडेगा। जिसमे स्टैंडर्ड क्लास में सिंगल ऑक्युपेसी के लिए आपको 7,555 रूपये प्रति व्यक्ति खर्च करने पड़ेंगे वहीं डबल ऑक्युपेसी के लिए आपको 6,500 रूपये और ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए आपको 6,355 रूपये प्रति व्यक्ति खर्च करना पड़ सकता है।

बच्चों का देना होगा इतना किराया

यदि आप यात्रा के दौरान बच्चों को साथ लेकर आते हैं तो उनका किराया अलग-अलग होगा जैसे 5 से 11 साल तक के बच्चे का विद बैड का किराया 6,070 रूपये प्रति व्यक्ति होगा, वहीं चाइल्ड विदाउट बैड का किराया 5,695 रूपये प्रति व्यक्ति होगा।

IRCTC के टूर पैकेज से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके टूर से जुडी सभी जानकारी विस्तार में प्राप्त कर सकेंगे।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान