एंटरटेनमेंट

Who is MC Square: एमसी स्क्वायर का असली नाम क्या है, जानें MC Square की जर्नी के बारे में

पिछले दिनों एमटीवी के मशहूर रैप एंड पॉप रियलिटी शो का ग्रैंड फिनाले हुआ जिसमे 'एमसी स्क्वायर' ने ख़िताब अपने नाम किया। उनके फैंस इस जीत से काफी खुश है और इस जीत के जश्न में डूबे है। एमसी स्क्वायर के नाम से प्रसिद्ध 'अभिषेक बैसला' हरियाणा के पलवल से सम्बन्ध रखते है।

एमटीवी के पॉप एंड रैप रियलिटी शो ‘हसल 2.0’ को दर्शकों की तरफ से बहुत स्पोर्ट मिला। इसके साथ ही इसमें आने वाले विभिन्न प्रकार के गायको के बीच MC Square के लिए अलग ही दीवानगी और फॉलोविंग देखने को मिल रही है। अब शो के ग्रैंड फिनाले के बाद लोगो के सामने रैपर ‘एमसी स्क्वायर’ का नाम आया है। इनका असली नाम “अभिषेक बैसला” है और वो हरियाणा के पलवल से सम्बन्ध रखते है।

अभिषेक रैपर के साथ के कवि और डांसर भी है। एमसी स्क्वायर का पूरा सफर बिलकुल भी आसान नहीं रहा है। वे किसान के बेटे है। हसल 2.0 की ट्रॉफी को जीतने के बाद अभिषेक ने रैपर की दुनिया के फैंस को एक नए सितारे की झलक दे दी है। मात्र 23 साल की उम्र में ही वे फेम के सातवे आसमान पर है।

कौन है एमसी स्क्वायर

दरअसल एमसी स्क्वायर हरियाणा राज्य के पलवल में भावना की एक किसान फैमिली से सम्बंधित है। उनके पिता किसानी के व्यवसाय से जुड़े है और उनका यहाँ तक आना इतना आसान नहीं था। उनका असली नाम ‘अभिषेक बैसला” है और वे रैपर के साथ के अच्छे कवि और डांसर भी है। सोशल मिडिया पर उनका गाना ‘राम राम”एवं ‘बदमाश छोरा’ काफी मशहूर हुए है।

ऐसे हुई हसल 2.0 में एंट्री

एमसी स्क्वायर ने अपनी जर्नी को लेकर अपने इंटरव्यू में काफी कुछ बताया है। उनके मुताबिक उन्होंने अचानक से 5 से 6 साल पहले रैप गानों की शुरुआत की थी। वो कविता, गजल लिख लिया करते थे। एक बार उनके मित्र हिमांशु भट्ट ने सी शो की जानकारी दी। तब तक वो यह सोचा करते थे कि ये शो एकदम स्क्रिप्टेड होते है, लेकिन कुछ समय बाद उनको कॉल करके बुलाया गया और अब वे शो के विनर बन चुके है। शो में पब्लिक वोटिंग के आधार पर रिजल्ट तय किया गया जिसमे सबसे आगे एमसी स्क्वायर रहे।

एमसी ने साल 2018 में ‘हिप हॉप मजहब’ नाम के रैप गेम में एंट्री ली। इस प्रकार से यही से उनकी रैपर जर्नी की शुरुआत हुई। वे हमेशा ऐसा सांग बनाने में लगे रहे जिसको सुनकर लोग ज्यादा मोटिवेट और प्रभावित हो। वे बताते है कि वह घर में अकेले रहकर, चाय पीते हुए और अरावली पर्वतो को देखते हुए अपने सांग्स लिखते है।

विराट-अनुष्का भी फैंस हुए

भारत के पहले रैप रियालिटी शो हसल के सीजन 2 के कलाकारों ने म्यूजिक की दुनिया के बाहर भी लोगों के दिनों को छूने का काम किया है। इस कड़ी में सबसे ऊपर इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का का नाम है। इसके अलावा गौहर खान, ईशान खट्टर, रितेश देशमुख, नरगिस फाखरी, तन्मय भट्ट एवं चित्रांगदा सिंह जैसे सेलिब्रिटी नाम भी शामिल है। इन्होने अपने फेवरेट कंटेस्टेंट को लेकर इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर कमेंट पोस्ट किये है। विराट कोहली ने एमसी स्क्वायर के गाने ‘नैना की तलवार’ को बहुत सराहा और इंस्टाग्राम में अपने मैसेज से बधाइयाँ दी।

यह भी पढ़ें :- <strong>urfi javed : कौन है उर्फी जावेद, क्यों उसके फैशन की होती है ट्रोलिंग, जानें उर्फी के बारें में</strong>

बचपन का सपना पूरा हुआ – एमसी स्क्वायर

फिनाले को जीत लेने के बाद एमसी स्क्वायर ने अपनी जीत को लेकर कहा कि उनक बचपन से ही एक स्टार बनने का ख्वाब रहा है। और आज वे अपनी माँ को फक्र से बता सकते है कि उनका यह सपना सच हो चुका है वो एक स्टार बन चुके है। एमटीवी हसल 2.0 की वजह से उनका यह सपना पूरा हुआ है। शो के जज बादशाह भी हर हफ्ते सभी प्रतियोगियों की कहानी और कौशल से हैरान है। उन्होने रैपर अभिषेक (एमसी स्क्वायर) की तारीफ करते हुआ कहा कि “इंडियन हिप-हॉप को जिस आवाज की तलाश थी वह अभिषेक की ही आवाज है।”

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान