नितिन गडकरी के इस फैसले ने जीता करोड़ों लोगों का दिल, अब 20 मिनट में तय होगा घंटों का सफर

Nitin Gadkari Opens Sohna Highway: केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी जी ने कार चलाने वालों को बड़ी सौगात दी है, उनके एक कदम ने पिछले दिनों करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया, दरअसल अपने काम के लिए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने जुलाई में सोहना हाईवे को बिना उद्घाटन के ही आम ... Read more

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

Nitin Gadkari Opens Sohna Highway: केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी जी ने कार चलाने वालों को बड़ी सौगात दी है, उनके एक कदम ने पिछले दिनों करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया, दरअसल अपने काम के लिए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने जुलाई में सोहना हाईवे को बिना उद्घाटन के ही आम जनता के लिए खुलवा दिया, जिसके बाद इस 22 किलोमीटर लंबे हाईवे के खुलने के बाद गुरुग्राम के दक्षिणी छोर तक पहुँचने के लिए लोगों को सिग्नल फ्री रोड मिल गई, जिसे देखते हुए लोग उनकी काफी प्रशंसा कर रहे हैं।

20 मिनट में पूरा होगा घंटों का सफर

नितिन गडकरी जी के इस सोहना के फीता काटने हुए नारियल फोड़ने से पहले ही हाईवे पर गाड़ियों को चलने की परमिशन देने के फैसले से हाईवे से गुजरने वाले लोग काफी प्रशंसा कर रहे हैं। यह सुविधा प्राप्त कर इस 22 किलोमीटर लंबे 6 लेन के हाईवे से आधे घंटे का सफर केवल 20 मिनट में पूरा हो पा रहा है, पहले अधिक ट्रैफिक होने के कारण लोगों को इस सफर को तय करने में आधे घंटे से भी ज्यादा का समय लग जाता था।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

हाइवे को ट्रायल रन के लिए खोला गया

सोहना हाईवे को लेकर मीडिया से बातचीत में गडकरी की बताया की हाईवे का औपचारिक उद्घाटन इसी महीने होगा, इस हाईवे से सबसे ज्यादा चार पहिया वाहन कार आदि गुजरते हैं अकसर किसी भी स्टेट हाईवे या नेशनल हाईवे को औपचारिक लोकार्पण के बाद ही जनता के लिए खोला जाता है, लेकिन जुलाई की शुरुआत में बिना उद्घाटन के ही सोहना हाईवे को आम लोगों के लिए खुलवा दिया, जिससे उनके इस कदम की सभी लोग सराहना कर रहे हैं।

संबंधित खबर Highest Valued Currencies in the World: कौन- सी है दुनिया की सबसे महंगी करेंसी, जानें

Highest Valued Currencies in the World: कौन- सी है दुनिया की सबसे महंगी करेंसी, जानें

कार्यक्रम स्थगित होने पर बदला फैसला

केंद्रीय मंत्री द्वारा सोहना हाईवे का उद्घाटन 11 जुलाई को किया जाना था लेकिन यह कार्यक्रम अंतिम समय में स्थगित हो गया, जिसके बाद लोगों की सहूलियत के लिए उद्घाटन की तारीख का इंतजार किए बगैर ही ट्रायल के लिए खोल दिया गया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने यह भी बताया की यह हाईवे लोगों की सुविधा के लिए खोला गया है, ऐसे में हम यह नहीं चाहते की आधिकारिक उद्घाटन के इंतजार में जनता को इसके लाभ से वंचित रखा जाए।

क्यों नहीं हुआ उद्घाटन

सोहना हाईवे का उद्घाटन तय समय सीमा पर ना होने का कारण मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का देश में उपस्थित न होना था, दरअसल दोनों के ही विदेश में होने के कारण उद्घाटन को स्थगित कर दिया गया। यह 2000 करोड़ रूपये में बनी रोड गुरुग्राम और सोहना के बीच की दूरी को कम कर देगी क्योंकि यह रोड जनता के लिए बनाई गई है तो ऐसे में ट्रायल रन शुरू करने का फैसला किया गया है।

संबंधित खबर इंडिया-भारत, जानें पौराणिक काल से कितने नामों से जाना जाता है हमारा देश

इंडिया-भारत, जानें पौराणिक काल से कितने नामों से जाना जाता है हमारा देश

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp