न्यूज़

Nitin Gadkari Opens Sohna Highway : नितिन गडकरी के इस फैसले ने जीता करोड़ों लोगों का दिल, अब 20 मिनट में तय होगा घंटो का सफर

Nitin Gadkari Opens Sohna Highway : केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी जी ने कार चलाने वालों को बड़ी सौगात दी है, उनके एक कदम ने पिछले दिनों करोड़ों लोगो का दिल जीत लिया, दरअसल अपने काम के लिए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी ने जुलाई में सोहना हाइवे को बिना उद्घाटन के ही आम जनता के लिए खुलवा दिया, जिसके बाद इस 22 किलोमीटर लंबे हाइवे के खुलने के बाद गुरुग्राम के दक्षिणी छोर तक पहुँचने के लिए लोगों को सिग्नल फ्री रोड मिल गई, जिसे देखते हुए लोग उनकी काफी प्रशंसा कर रहे हैं।

20 मिनट में पूरा होगा घंटों का सफर

नितिन गडकरी जी के इस सोहना के फीता काटने हुए नारियल फोड़ने से पहले ही हाइवे पर गाड़ियों को चलने की परमिशन देने के फैसले से हाइवे से गुजरने वाले लोग काफी प्रशंसा कर रहे हैं। यह सुविधा प्राप्त कर इस 22 किलोमीटर लंबे 6 लेन के हाइवे से आधे घंटे का सफर केवल 20 मिनट में पूरा हो पा रहा है, पहले अधिक ट्रैफिक होने के कारण लोगों को इस सफर को तय करने में आधे घंटे से भी ज्यादा का समय लग जाता था।

हाइवे को ट्रायल रन के लिए खोला गया

सोहना हाइवे को लेकर मीडिया से बातचीत में गडकरी की बताया की हाइवे का औपचारिक उदघाटन इसी महीने होगा, इस हाइवे से सबसे ज्यादा चार पहिया वाहन कार आदि गुजरते हैं अक्सर किसी भी स्टेट हाइवे या नेशनल हाइवे को औपचारिक लोकरपण के बाद ही जनता के लिए खोला जाता है, लेकिन जुलाई की शुरुआत में बिना उदघाटन के ही सोहना हाइवे को आम लोगों के लिए खुलवा दिया, जिससे उनके इस कदम की सभी लोग सरहाना कर रहे हैं।

कार्यक्रम स्थगित होने पर बदला फैसला

केंद्रीय मंत्री द्वारा सोहना हाइवे का उद्घाटन 11 जुलाई को किया जाना था लेकिन यह कार्यक्रम अंतिम समय में स्थगित हो गया, जिसके बाद लोगों की सहूलियत के लिए उद्घाटन की तारीख का इंतजार किए बगैर ही ट्रायल के लिए खोल दिया गया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने यह भी बताया की यह हाइवे लोगों की सुविधा के लिए खोला गया है, ऐसे में हम यह नहीं चाहते की आधिकारिक उद्घाटन के इंतजार में जनता को इसके लाभ से वंचित रखा जाए।

क्यों नहीं हुआ उद्घाटन

सोहना हाइवे का उद्घाटन तय समय सीमा पर ना होने का कारण मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का देश में उपस्थित न होना था, दरअसल दोनों के ही विदेश में होने के कारण उद्घाटन को स्थागित कर दिया गया। यह 2000 करोड़ रूपये में बनी रोड गुरुग्राम और सोहना के बीच की दूरी को कम कर देगी क्योंकि यह रोड जनता के लिए बनाई गई है तो ऐसे में ट्रायल रन शुरू करने का फैसला किया गया है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button