एंटरटेनमेंट

urfi javed : कौन है उर्फी जावेद, क्यों उसके फैशन की होती है ट्रोलिंग, जानें उर्फी के बारें में

उर्फी जावेद अपने अजीब ऑउटफिट को लेकर हमेशा ही लोगों के आकर्षण और विवाद का कारण बनती रहती है। साथ ही वे अपने ट्रोलर्स को एक अलग बेबाकी से जवाब देना पसंद करती है। उनका आत्मविश्वास गजब का है। Big Boss के ओटीटी के ख़त्म हो जाने के बाद उर्फी लोगों के दिलो-दिमाग पर जगह बनाने में सफल हो गई है।

उर्फी खान यह फ़ैशन की दुनिया में हर किसी के लिए लोकप्रिय नाम बनता जा रहा है। जब से urfi javed की एंट्री Big Boss के ओटीटी प्लॅटफॉर्म में हुई है तभी से वे ख़बरों का हिस्सा बनी हुई है। बिग बॉस के ओटीटी प्लेटफार्म के खत्म होने के बाद भी उर्फी ने अपने अंदाज़ से लोगों के दिलो ने जगह बना ली है। अब उनके चाहने वाले उनके बारे में और अधिक जानने की इच्छा रखते है।

उर्फी बॉलीवुड का एक ऐसा खूबसूरत चेहरा है जिसको ज्यादातर लोग उनकी ड्रेसेस के लिए जानते है। अपने पहनावे के कारण उर्फी सोशल मिडिया में भी काफी लोकप्रियता पा चुकी है। उन्होंने फ़ैशन की दुनिया में भी अपनी मॉडलिंग और ऑउटफिट से लोगों के दिलों में दस्तक देने का काम किया है। लोग उनके ऑउटफिट को लेकर ट्रोलिंग करते दिख रहे है।

उर्फी जावेद को जाने

उर्फी सबसे ज्यादा अपने विचित्र फैसनेबले ऑउटफिट को लेकर चर्चा में रहती है। उनके पहनावे ना सिर्फ अजीब होते है साथ ही वे विवादित भी होते है। खास बात यह है कि उर्फी अपने कपड़ो के लेकर हमेशा ही विवादों का हिस्सा बन जाती है। उनके जीवन का स्याह पहलु यह है कि उनके पिता उन्हें काफी प्रताड़ित करते थे, इसी कारन वे और उनकी माँ-बहने उनसे अलग होकर रहने लगे।

  • उर्फी का जीवन परिचय – उर्फी का जन्म 15 अगस्त 1996 के दिन यूपी की कैपिटल सिटी लखनऊ के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनकी माँ का नाम जाकिया सुल्ताना है और उनके पिता फ़ैमिली के साथ नहीं रहते है। उनकी 3 बहने भी है जिनका नाम है डॉली जावेद, उरुसा जावेद और अस्फी जावेद ।
  • उर्फी की शिक्षा – उर्फी ने अपनी प्राइमरी शिक्षा को सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ से पूर्ण की है। इसके बाद उन्होंने हायर स्टडीज में मास कम्युनिकेशन की डिग्री को लखनऊ की ही एमिटी यूनिवर्सिटी से लिया है।
  • डांसिंग-एक्टिंग को सीखा – उर्फी अपने बचपन के दिनों से ही फिल्म इंडस्ट्री में काम करने की इच्छुक थी। इसके लिए उन्होंने कम उम्र में ही डांस क्लासेज को ज्वाइन किया और डांसिंग के साथ अभिनय को भी सीखना शुरू कर दिया। अपने सपनो को पूरा करने के लिए उर्फी ने मुंबई का रुख किया लेकिन इससे पहले वो दिल्ली में भी गयी थी।
  • फ़ैशन डिजाइनिंग में हाथ आजमाए – अपने एक्टिंग करियर के शुरू होने से पहले उर्फी ने कुछ दिनों तक एक फैशन डिज़ाइनर के यह असिस्टेंट का काम भी किया।

यह भी पढ़ें :- Varisu New Song: फिल्म वरिसु के पहले गाने “रंजीथामे” का प्रोमों हुआ आउट, विजय डांस नंबर के लिए बने गायक

उर्फी का एक्टिंग कॅरियर

वे टीवी सीरियल में भी सक्रिय रही है, उनके कुछ प्रमुख सीरियल है – बड़े भैया की दुल्हनिया, मेरी दुर्गा और बेपनाह।

  • साल 2015 में टेढी-मेडी फैमिली से एक्टिंग की शुरआत की थी। इसके बाद साल 2016 में ही Sony TV के बड़े भैया की दुल्हनिया से बहुत प्रसिद्ध हुई थी।
  • उर्फी ने सोनी टीवी के एक सीरियल में एक अवनी पंत नाम की लड़की का रोल किया था। अपने पहले रोल से ही उर्फी ने देखने वाले लोगों को बहुत प्रभावित कर दिया था। उनके अभिनय को निर्माताओं ने भी पसंद किया। इस कारण से ही उनको चंद्र नन्दिनी नाम से एक अन्य रोल भी जल्दी ही मिल गया।
  • साल 2017 में निर्माता जोड़ी रविंद्र गौतम और प्रदीप कुमार के सीरियल ‘मेरी दुर्गा’ में उर्फी को आरती नाम का करेक्टर प्ले करने का मौका मिला। यह धारावाहिक पुरे एक साल तक टीवी पर आया। साल 2018 में उर्फी ने सात फेरो की हेरा फेरी नाम ने सीरियल ने ‘कामिनी जोशी’ का किरदार निभाया।
  • 2020 में उर्फी को बहुचर्चित टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में कामिनी जोशी की भूमिका मिली। इसी साल उनको ‘कसौटी जिंदगी की’ टीवी शो में तनीषा चक्रवर्ती का रोल करने का मौका मिला।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!