एंटरटेनमेंट

कौन हैं पहले Pakistan Idol, रुहानी आवाज-दमदार गायकी से मचाया धमाल, होता है Nusrat Fateh Ali Khan से कंपेरिजन

यु तो इंडियन आयडल हमारे देश में बहुत मशहूर हो चुका है। इसमें आने वाले तरह-तरह के सिंगर और जजों के कमैंट्स दर्शको को अच्छा मनोरंजन देते है। इसी तरह साल 2013 में Pakistan Idol शो टीवी दर्शकों के बीच आया था। इस शो ने पाकिस्तानी दर्शकों से बेहिसाब मोहब्बत पाई थी। इस शो के पहले सीजन में जमाद बैग ने पहला स्थान हासिल किया था। पाकिस्तान में इस शो के सभी दर्शक उनकी शानदार आवाज के दीवाने बन गए थे।

हर सीजन में शो को लेकर लोगो में विवाद उठते रहे है। लेकिन इन सभी बातों के बीच लोगों से शो बहुत सा प्यार भी मिला है। इसी तरह पाकिस्तानी आयडल ने भी अपने देश में भारत की तरह ही लोकप्रियता हासिल की है।

पाकिस्तान आइडल के पहले विनर

साल 2013 में पाकिस्तान आयडल के पहले संस्करण में शो और इसके विनर सिंगर ‘जमाद बैग’ को दर्शकों ने बेशमार प्यार दिया था। जमाद की जादुई आवाज ने शो में जान डालने का काम किया था। पाकिस्तान आयडल शो के विनर जमाद बैग के सफर को बहुत प्रेरणादायक समझा जाता है। इसमें बड़ी वजह यह है कि इस शो के दौरान उन्होंने अपने में गजब का इंप्रूवमेंट किया था। जजस (Judge) ने जमाद को जो भी सलाह दी वह उन पर संजीदगी से काम करते रहे और इस तरह उनके सिंगिग के स्किल बहुत अच्छे होते चले गए।

शो (Pakistan Idol) के शुरू से लेकर जीत पाने तक उन्होंने कभी भी गिव-अप (Give-up) नहीं किया। इस लगन के साथ वे शो के पहले एपिसोड से अंत तक अपनी सिंगिंग से दर्शक और जजस के दिलों को जीतते चले गए।

इस तरह से अपनी प्रतिभा और मेहनत से जमाद को शो में “उस्ताद जमाद बैग” नाम से पुकारा जाने लगा। साथ ही उनकी सिंगिंग की तुलना “नुसरत फतेह अली खान” से भी होने लगी।

जीतने के बाद इनाम और नाम दोनों मिले

शो के विनर बनने के बाद जमाद बैग को शानदार गाडी और लाखों के इनाम मिले थे। लेकिन शो ने उनको सबसे बड़ा गिफ्ट यह दिया कि वे पाकिस्तान की जनता के दिलों में जगह पा चुके थे। इसकी मुख्य वजह यह थी कि उन्होंने अपनी जादुई सिंगिंग से लोगों में दिलों में जादू करके उन्हें दीवाना कर दिखा था। आज जमाद पाकिस्तान की आवाज बन चुके है।

शो के ग्रैड फिनाले में जमाद ने मोहम्मद शोएब को हराकर पहले सीजन की ट्रॉफी हासिल की थी। यह शो कराची के एक्सप्रो सेंटर में लगभग 3 दिनों तक शूट हुआ था। शो को जीतते ही जमाद को 2.5 मिलियन, नयी हौंडा सिटी, लाखों की कीमत की रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट मिले थे।

यह भी पढ़ें :- PS1 Hindi Review: कैसी है Ponniyin Selvan 1:- पोन्नियिन सेल्वन 1 मूवी की कहानी क्या है क्या कहा दर्शकों ने फिल्म देखने के बाद जानें

इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसी इंटरनेट प्लेटफार्मस पर जमाद के वीडियो छाए रहते है। उनकी आवाज में ऐसा जादू है कि उनके गीत लोगो के दिलों को छू लेते है। यही वजह है कि अब उनकी गायकी की तुलना चोटी के सिंगर नुसरत फतेह अली खान से होने लगी है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान