Business Ideas: केवल 10 से 15 हजार रूपये में शुरू करें ये 5 बिजनेस, हर महीने होगी 50,000 की कमाई

दोस्तों ऐसे बहुत लोग है जिन्होंने कम या छोटे निवेश से अपने बिजनेस की शुरुआत करके कुछ सालों में ही बेहतर कमाई कर ली है, ऐसे में यदि आप कम निवेश में अपने बिजनेस को शुरु करना चाहते है तो ऐसे 5 बिज़नेस आइडिया जिन्हे शुरू करके आप अच्छी कमाई कर सकेंगे उनकी जानकारी इस प्रकार है।

Photo of author

Reported by Shivam Nanda

Published on

Business Ideas: Start these 5 business in only 10 to 15 thousand rupees, every month will earn 50,000

Business Ideas: अगर आप खुद के बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास बिजनेस की शुरुआत के लिए अधिक पैसे नहीं है तो ऐसे में यदि आप यह जानना चाहते हैं की कम पैसों में आप कौन सा बिजनेस शुरू कर सकते है जिससे आपको उसका बेहतर फायदा भी मिले तो आज हम आपको ऐसे 5 बिजनेस आइडिया की जानकारी देंगे, जिन्हे आप केवल 10 से 15 हजार रूपये में शुरू कर सकेंगे और महीने में 50,000 रूपये की अच्छी खासी कमाई भी कर सकेंगे।

केवल 10 से 15 हजार रूपये में शुरू करें ये 5 बिजनेस

दोस्तों ऐसे बहुत लोग है जिन्होंने कम या छोटे निवेश से अपने बिजनेस की शुरुआत करके कुछ सालों में ही बेहतर कमाई कर ली है, ऐसे में यदि आप कम निवेश में अपने बिजनेस को शुरु करना चाहते है तो ऐसे 5 बिज़नेस आइडिया जिन्हे शुरू करके आप अच्छी कमाई कर सकेंगे उनकी जानकारी इस प्रकार है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

फूलों का बिजनेस

अगर आप कम निवेश में बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो फूलों का बिजनेस आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है, फूलों के बिजनेस में फूलों की माला, गुलदस्ते आदि की माँग बाजार में अधिक होने से आपको शादी, पार्टी या त्योहारों में रोज़ाना इनकी माँग मिलती रहेगी या इनका अच्छा खासा आर्डर मिल सकता है, जिससे आप हर दिन दो से चार हजार रूपये की कमाई कर सकेंगे।

सब्जियों या फलों का बिजनेस

सब्जियों या फलों का बिजनेस भी कम निवेश में शुरु किया जाने वाला बिजनेस है, जिसकी शुरुआत आप आराम से 10 से 15 हजार रूपये में कर सकेंगे, फलों और सब्जियों को माँग लोगों को रोजाना होती है ऐसे में यदी आप इसकी शुरुआत करते हैं तो आपको निरंतर लाभ मिलता रहेगा यानी आप इससे हर महीने 40 से 50 हजार रूपये तक की अच्छी कमाई कर सकते हैं।

अचार का बिजनेस

अचार का बिजनेस भी कम निवेश में शुरू किया जा सकता है, आचार की माँग बाजारों में बनी रहती है घर के बने अलग-अलग तरह के चारों को लोग मार्किट में बेचकर काफी मुनाफा कमाते हैं, ऐसे में यदि आप भी अचार बनाना जानते हैं को इसके लिए आप इसकी शुरुआत केवल 10 हजार रूपये से कर सकेंगे। इस बिजनेस से आप हर महीने 30 से 40 हजार रूपये प्रतिमाह कमाई कर सकेंगे।

अगरबत्ती या धूपबत्ती का बिजनेस

कम बजट में शुरू किए जाने वाले बिजनेस में अगरबत्ती या धूपबत्ती का बिजनेस भी काफी फ़ायदेमदं है, मार्किट में हमेशा ही अगरबत्ती या धूपबत्ती की माँग बनी रहती है यही नहीं त्योहारों में भी इनकी डिमांड काफी अधिक देखी जाती है। ऐसे में यदि आप अगरबत्ती या धूपबत्ती का बिजनेस शुरू करते हैं तो इससे आप घर बैठे ही अच्छी कमाई कर सकते हैं।

फास्ट फूड का बिजनेस

जैसा की सभी जानते है की आज हर कोई फास्ट फूड खाना बेहद ही पसंद करता है, ऐसे में कम निवेश में आपके लिए फास्ट फूड का बिजनेस भी एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसके लिए यदि आप 15 हजार रूपये से ही फास्ट फूड कार्नर की शुरुआत करते हैं, तो उसमे बरगर, चाउमीना और मोमोस को बनाकर बेचते हैं तो आप हर महीने 40 से 50 हजार रूपये की कमाई कर इसे और बड़ा कर सकते हैं।

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp