न्यूज़

Business Ideas: केवल 10 से 15 हजार रूपये में शुरू करें ये 5 बिजनेस, हर महीने होगी 50,000 की कमाई

Business Ideas: अगर आप खुद के बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास बिजनेस की शुरुआत के लिए अधिक पैसे नहीं है तो ऐसे में यदि आप यह जानना चाहते हैं की कम पैसों में आप कौन सा बिजनेस शुरू कर सकते है जिससे आपको उसका बेहतर फायदा भी मिले तो आज हम आपको ऐसे 5 बिजनेस आइडिया की जानकारी देंगे, जिन्हे आप केवल 10 से 15 हजार रूपये में शुरू कर सकेंगे और महीने में 50,000 रूपये की अच्छी खासी कमाई भी कर सकेंगे।

केवल 10 से 15 हजार रूपये में शुरू करें ये 5 बिजनेस

दोस्तों ऐसे बहुत लोग है जिन्होंने कम या छोटे निवेश से अपने बिजनेस की शुरुआत करके कुछ सालों में ही बेहतर कमाई कर ली है, ऐसे में यदि आप कम निवेश में अपने बिजनेस को शुरु करना चाहते है तो ऐसे 5 बिजनेस आइडिया जिन्हे शुरू करके आप अच्छी कमाई कर सेकेंगे उनकी जानकारी इस प्रकार है।

फूलों का बिजनेस

अगर आप कम निवेश में बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो फूलों का बिजनेस आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है, फूलों के बिजनेस में फूलों की माला, गुलदस्ते आदि की माँग बाजार में अधिक होने से आपको शादी, पार्टी या त्योहारों में रोजाना इनकी माँग मिलती रहेगी या इनका अच्छा खासा आर्डर मिल सकता है, जिससे आप हर दिन दो से चार हजार रूपये की कमाई कर सकेंगे।

सब्जियों या फलों का बिजनेस

सब्जियों या फलों का बिजनेस भी कम निवेश में शुरु किया जाने वाला बिजनेस है, जिसकी शुरुआत आप आराम से 10 से 15 हजार रूपये में कर सकेंगे, फलों और सब्जियों को माँग लोगों को रोजाना होती है ऐसे में यदी आप इसकी शुरुआत करते हैं तो आपको निरंतर लाभ मिलता रहेगा यानी आप इससे हर महीने 40 से 50 हजार रूपये तक की अच्छी कमाई कर सकते हैं।

अचार का बिजनेस

अचार का बिजनेस भी कम निवेश में शुरू किया जा सकता है, आचार की माँग बाजारों में बनी रहती है घर के बने अलग-अलग तरह के चारों को लोग मार्किट में बेचकर काफी मुनाफा कमाते हैं, ऐसे में यदि आप भी अचार बनाना जानते हैं को इसके लिए आप इसकी शुरुआत केवल 10 हजार रूपये से कर सकेंगे। इस बिजनेस से आप हर महीने 30 से 40 हजार रूपये प्रतिमाह कमाई कर सकेंगे।

अगरबत्ती या धूपबत्ती का बिजनेस

कम बजट में शुरू किए जाने वाले बिजनेस में अगरबत्ती या धूपबत्ती का बिजनेस भी काफी फ़ायदेमदं है, मार्किट में हमेशा ही अगरबत्ती या धूपबत्ती की माँग बनी रहती है यही नहीं त्योहारों में भी इनकी डिमांड काफी अधिक देखी जाती है। ऐसे में यदि आप अगरबत्ती या धूपबत्ती का बिजनेस शुरू करते हैं तो इससे आप घर बैठे ही अच्छी कमाई कर सकते हैं।

फास्ट फूड का बिजनेस

जैसा की सभी जानते है की आज हर कोई फास्ट फूड खाना बेहद ही पसंद करता है, ऐसे में कम निवेश में आपके लिए फास्ट फूड का बिजनेस भी एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इसके लिए यदि आप 15 हजार रूपये से ही फास्ट फूड कार्नर की शुरुआत करते हैं, तो उसमे बरगर, चाउमीना और मोमोस को बनाकर बेचते हैं तो आप हर महीने 40 से 50 हजार रूपये की कमाई कर इसे और बड़ा कर सकते हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button