FD Interest Rates: ये बैंक दे रहा बड़ी खुशखबरी, नए साल से पहले ही FD पर बढ़ाई इतनी ब्याज दर

यूको बैंक की जारी नई एफडी की ब्याज दरें आज से लागू हो गई हैं, बैंक की नई ब्याज दरों में वृद्धि 2 करोड़ रूपये से कम की एफडी पर हुई हैं, बैंक के इस संशोधन के बाद, एफडी पर ब्याज दरों में एक वर्ष से लेकर दस वर्ष तक की अवधि के लिए 25 बीपीएस तक की वृद्धि की।

Photo of author

Reported by Shivam Nanda

Published on

FD Interest Rates This bank is giving great news, this much interest rate has been increased on FD before the new year

FD Interest Rates: देश के सार्वजानिक क्षेत्र के बैंक यूको बैंक ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। बैंक ने दो करोड़ रूपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में वृद्धि की है, यूको बैंक की नई ब्याज दरों को लेकर बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक 19 दिसंबर, 2022 से प्रभावी हो गई है। इससे पहले भी इन दिनों देश के कई बैंकों ने अपनी एफडी की ब्याज दरों में वृद्धि की है, जिसके बाद अब इनमे यूको बैंक भी जुड़ गया है, ऐसे में अगर आप भी यूको के ग्राहक हैं तो बैंक की नई ब्याज दरों पर आपको कितना लाभ मिलेगा चलिए जानते हैं इसकी जानकारी।

यूको बैंक एफडी पर नई ब्याज दरें

यूको बैंक की जारी नई एफडी की ब्याज दरें आज से लागू हो गई हैं, बैंक की नई ब्याज दरों में वृद्धि 2 करोड़ रूपये से कम की एफडी पर हुई हैं, बैंक के इस संशोधन के बाद, एफडी पर ब्याज दरों में एक वर्ष से लेकर दस वर्ष तक की अवधि के लिए 25 बीपीएस तक की वृद्धि की। यूको बैंक ने आम जनता के लिए 666 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर अधिकतम 6.75% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.25% की अधिकतम ब्याज दर दे रहा है। आपको बता दें बैंक ने अब 7 से 29 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर 2.90% की ब्याज दर पेशकर कर रहा है और 30 से 45 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 3.00% ब्याज दर देना जारी रखेगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इसके अलावा बैंक 46 से 120 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाओं पर बैंक 4.00% की ब्याज दर देना जारी रखेगा और 121 से 150 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाओं पर बैंक 4.50% की ब्याज दर की पेशकश जारी रखेगा। 151 और 180 दिनों के बीच की परिपक्वता वाली जमाओं पर 5.00% ब्याज देगा और 181 और 364 दिनों के बीच की मैच्योर होने वाल जमाओं पर 6% ब्याज देना जारी रखेगा।

Avatar 2 Box Office Collection Day 3: जाने इतना हुआ अवतार 2 के तीसरे दिन दुनिया भर में कुल कलेक्शन

एक साल से 666 दिनों की एफडी पर ब्याज दरें

आपको बता दें यूको बैंक ने एक वर्ष में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 15 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर ब्याज दर को 6.35% से 6.50% कर दिया है, वहीं एक साल से ज्यादा लेकिन दो साल से कम की जमा पर 10 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर ब्याज दर को 6.20% से 6.30% तक कर दिया है। इसके अलावा 2 से 5 साल के बीच परिपक्व होने वाली जमा पर बैंक ने ब्याज दरों में 20 आधार अंकों (बीपीएस) की वृद्धि की और उन्हें 6.00% से 6.20% तक बढ़ा दिया है। बैंक की 5 साल या उससे अधिक समय में परिपक्व होने वाली जमा पर बैंक ने ब्याज दरों में 10 बीपीएस की वृद्धि की है और उन्हें 6.00% से 6.10% तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही 444 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाओं पर अब 6.50% की दर से ब्याज दिया जाएगा, जो 25 आधार अंकों की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है, इसके अलावा बैंक की और से 666 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 675% की दर से ब्याज दिया जाएगा।

Benefits of Amla: सेहत का खजाना है आंवला, जाने सर्दियों में इसके सेवन के कई फायदे, मिलेगा लाभ

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp