घर से ऐसी ड्रेस पहनकर निकली महिला, मचा बवाल, पुलिस ने किया अरेस्ट!

24 वर्षीय महिला को सार्वजानिक रूप से अनुचित कपडे पहनने के जुर्म में मुख्य आयुक्त बनाकर जेल हुई है। इसके साथ ही सार्वजानिक अभद्रता के चार्ज साबित होने पर 2 साल की जेल हो सकती है। रवांडा की सरकार ने सार्वजानिक अभद्रता को रोकने का तय किया हुआ है।

Photo of author

Reported by Pankaj Yadav

Published on

A woman wearing such a dress,

ड्रेस पहनकर निकली महिला के लिए फैशनेबल ड्रेस पहनना बवाल और अरेस्टिंग की वजह बन गया। जेल जाने वाली इस महिला को एक म्यूजिकल कॉन्सर्ट में सेमी-ट्रांसपैरेंट कपडे पहकर जाना भारी पड़ गया। इसी वजह से महिला को 12 दिनों तक जेल में रहकर बेल मिल पाई।

यह विचित्र मामला रवांडा के किंगली शहर की 24 वर्षीय महिला लिलियन मुगाबेकाजिक के साथ पेश आया है। लिलियन इस ड्रेस को पहनकर फ्रांसीसी रॉकस्टार ताई के म्यूज़िक कॉन्सर्ट में गई थी। सारा बवाल इसी कॉन्सर्ट में ब्लैक सेमी ट्रांसपैरेंट ड्रेस पहनकर नज़र आने पर शुरू हुआ। लिलियन पर केश होने पर लोगों ने उनकी गिरफ़्तारी का विरोध भी किया था। मामले को फैलता देखकर ब्रिटेन में स्थित रवांडा के राजदूत बुसिंगये जॉनसन ने भी प्रतिक्रिया देते हुए महिला की गिरफ्तारी को सही ठहरा दिया।

Table of Contents

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

सार्वजानिक अभद्रता पर कड़ा रुख

24 वर्षीय महिला को सार्वजानिक रूप से अनुचित कपडे पहनने के जुर्म में मुख्य आयुक्त बनाकर जेल हुई है। इसके साथ ही सार्वजानिक अभद्रता के चार्ज साबित होने पर 2 साल की जेल हो सकती है। रवांडा की सरकार ने सार्वजानिक अभद्रता को रोकने का तय किया हुआ है। इसी कारण ऐसी घटना में पकड़े गए व्यक्ति को अदालत में सजा करवाने की कार्यवाही का सामना करना होगा। यद्यपि अदालत ने उनके वकील के अनुरोध पर सुनवाई के दौरान कैमरे की अनुमति दे दी है।

यह भी पढ़ें:- पार्टी में जाते समय नुसरत भरुचा का पैर का अंगूठा टूट गया

विपरीत पक्ष की प्रतिक्रिया

महिला पर अदालत में केस दायर करने के समय कपड़ों को बेशर्म भरा और कड़ा जुर्म बताया है। प्रोसिक्यूटर के अनुसार इस प्रकार के ड्रेस को सार्वजानिक स्थान पर पहनना अश्लीलता है। वे अदालत से लिलियन के लिए 30 दिन की रिमांड चाहते थे। इसके साथ ही ब्रिटेन में रवांडा के राजदूत जॉनस्टन ने ट्वीट किया – “हमारे युवाओं की मौजूदा समस्या या है की वह नशा कर के बेसुध हो जाते है। पब्लिकलीनेकेड दिखना आपत्तिजनक है।”

A woman wearing such a dress - women photo,

पुलिस प्रवक्ता जॉन बोस्को ने युवाओं को उनके पहनावे और बदतमीज़ी के लिए कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आज के लोग केवल शर्ट पहनते हुए दिखते है। वह पैंट और शॉर्ट्स के बगैर रहते है और यह परेशानी बढ़ रही है।

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp