न्यूज़

SBI Special FD Scheme: बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को एफडी पर दिया बड़ा फायदा, बैंक ने दी जानकारी, जल्द करें चेक

SBI Special FD Scheme: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने देश के करोड़ों वरिष्ठ नागरिकों को बड़ा तोहफा दिया है, बता दें बैंक की और से वरिष्ठ नागरिकों कोई लिए समय-समय पर एफडी की ब्याज की दरों में वृद्धि की जाती है। बैंक की और से एक बार फिर स्पेशल एफडी स्कीम को मार्च 2023 तक के लिए बढ़ा दिया गया है, जिससे अब वरिष्ठ नागरिकों को 2023 तक बड़ा फायदा मिलने वाला है। SBI स्पेशल एफडी से ग्राहकों को कितना फायदा मिलेगा और यह लाभ उन्हें कब तक दिया जाएगा, चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी।

बैंक ने 2020 से शुरू की स्कीम इतना होगा फायदा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से सीनियर सिटिजन के लिए स्पेशल एफडी स्कीम को एक बार फिर से बढ़ाते हुए उन्हे बड़ा फायदा दिया है। बैंक द्वारा इस स्कीम की शुरुआत कोरोना काल के दौरान मई 2020 में WECARE स्कीम के नाम से शुरू की गई थी, एसबीआई की और से इस स्कीम को पहले सितंबर 2020 तक के लिए शुरू किया गया था, जिसकी अवधि को बाद में कई बार बढ़ाया जा चुका है।

बैंक की और से अपनी वेबसाइट पर जानकारी देते हुए बताया गया है की “एसबीआई वीकेयर जमा योजना” को 31 मार्च 2023 तक बढ़ा दिया गया है। इस स्कीम में निवेश करने वाई सीनियर सिटीजन को उनकी रिटेल एफडी पर पाँच साल और ज्यादा की अवधि वाली एफडी पर आम लोगों को 50 बेसिस प्वाइंट्स ज्यादा मलने वाले ब्याज के अलावा 30 बेसिस प्वाइंट्स अतिरिक्त ब्याज का भुगतान बैंक करता है।

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने भर्ती के लिए 1901 पदों पर मांगे आवेदन, 10 वीं पास भी कर सकते हैं, अप्लाई

ग्राहकों को इतना मिलेगा ब्याज

एसबीआई की और से अपनी ब्याज दरों में 13 अगस्त 2022 को बदलाव किया गया था, जिसके बाद एफडी पर ब्याज दरों को लेकर बैंक ने बताया की इस स्कीम के तहत ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की परिपक्व होने वाले एफडी पर 2.90 फीसदी से लेकर 5.65 फीसदी तक का ब्याज का फायदा मिल रहा है, वहीं सीनियर सिटीजन को 340 फीसदी से लेकर 6.45 फीसदु तक ब्याज मिल रहा है।

एफडी पर 30 अक्टूबर तक मिलेगा फायदा

बता दें बैंक की स्पेशल एफडी स्कीम के तहत वरिष्ठ नागरिको को अब काफी फायदा होगा। देश के 76 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके में देश के सबसे बड़े ऋणदाताद्वारा उत्सव जमा नाम का एक लिमिटेड एडिशन ब्रांड न्यू टर्म डिपोजिट प्रोग्राम को शुरू किया गया था। 15 अगस्त 2022 से शुरू हो रहे इस एफडी पर अब ग्राहकों को 6.1 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी, यह डील केवल 75 दिनों के लिए या 30 अक्टूबर 2022 के लिए उपलब्ध है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button