Aadhar Shila Plan: LIC दे रही महिलाओं को पुरे 11 लाख रुपये

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा कई प्रकार बीमा पॉलिसी शुरू की जाती है जिसमे से आपको एक पॉलिसी को खरीदना होता है जिसमे आप निवेश कर एक धमाकेदार रिटर्न प्राप्त कर सके। ऐसी ही एक आधार शिला पॉलिसी है

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

Aadhar Shila Plan LIC: देश में हर वर्ग के लोगो को सुविधा प्रदान करने के लिए एलआईसी द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जाती है। इसमें कई योजनाएं तो पुरुषों के लिए शुरू जाती है तो कई महिलाओं के लिए शुरू की जाती है। हम आज आपको भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा जारी की गई नई योजना के बारे में बताने जा रहे जो कि Aadhar Shila Plan स्कीम है जिसमे आप निवेश करके maturity पूरी होने पर तगड़ा रिटर्न प्राप्त कर सकते है। खाश बात यह है कि यह पॉलिसी महिलाओं के लिए लॉन्च की गई है। आज हम आपको इस आर्टिकल में LIC आधार शिला पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे है इसलिए आर्टिकल को ध्यान से अंत तक अवश्य पढ़ें।

LIC आधार शिला पॉलिसी (Aadhar Shila Plan)

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा कई प्रकार बीमा पॉलिसी शुरू की जाती है जिसमे से आपको एक पॉलिसी को खरीदना होता है जिसमे आप निवेश कर एक धमाकेदार रिटर्न प्राप्त कर सके। ऐसी ही एक आधार शिला पॉलिसी है जिसे चुनने की हम आपको सलाह दे रहे जिससे आप अपने भविष्य में मालामाल बन सकते है। आपको बता दे आप इस स्कीम में प्रत्येक माह 87 रूपए जमा करके भविष्य में 11 लाख रूपए की राशि प्राप्त कर सकते है। इस योजना में केवल महिलाएं ही शामिल हो सकती है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

LIC आधार शिला पॉलिसी क्या है?

आपको बता दे आधार शिला पॉलिसी Life Insurance Corporation of India की एक जीवन बीमा योजना है जिसके तहत लोग अपने पैसे को इन्वेस्ट करके अपने जीवन के लिए बचत और जीवन को सुरक्षित करते है। इस योजना में केवल देश की महिलाएं ही इन्वेस्ट कर सकती है। maturity पूरी होने के पश्चात LIC आधार शिला पॉलिसी के तहत investor को एक नियत राशि प्रदान की जाती है। इसके अतिरिक्त यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु समय अवधि से पहले होती है तो ऐसी परिस्थिति में उसकी फैमिली को आर्थिक मदद प्रदान की जाती है।

संबंधित खबर

वैभव तत्ववादी: समय के अंत तक काशी आपके अंदर कुछ बदल देता है!

Aadhar Shila Plan में कौन-कौन कर सकता है निवेश?

देश की जिन महिलाओं के पास अपना आधार कार्ड है केवल वे ही महिलाएं Aadhar Shila Plan स्कीम में इन्वेस्ट कर सकती है। पॉलिसी में 8 वर्ष से लेकर 55 वर्ष तक की महिलाएं जुड़ सकती है और निवेश कर सकती है। आधार शिला पॉलिसी को 10 वर्ष या 20 वर्ष के लिए ख़रीदा जा सकता है। maturity अवधि पूरी होने पर महिला आवेदक की आयु 70 साल तक हो जाती है। पॉलिसी धारक इसमें 2 लाख रूपए से लेकर 5 लाख रूपए तक बीमा राशि का लाभ प्राप्त कर सकते है।

LIC दे रही महिलाओं को पुरे 11 लाख रुपये

यदि पॉलिसीधारक द्वारा हर महीने Aadhar Shila Plan में 87 रूपए का इन्वेस्ट किया जाता है तो मैच्योरिटी के समय में 11 लाख रूपए की राशि प्राप्त कर सकते है। तथा वर्ष में 31,755 रूपए का प्रीमियम प्रदान किया जाएगा। तथा 3,17,550 रूपए की कुल राशि 10 वर्ष में जमा जो जाएगी। यदि आप 70 वर्ष की आयु में Life Insurance Corporation of India से पैसे निकालने पर 11 लाख तक का फंड प्रदान किया जाता है।

संबंधित खबर बड़ौदा बैंक का पेंशनधारकों के लिए बड़ा तोहफा! 75 साल तक के बुजुर्गों को मिलेगा ये खास लाभ

बड़ौदा बैंक का पेंशनधारकों के लिए बड़ा तोहफा! 75 साल तक के बुजुर्गों को मिलेगा ये खास लाभ

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp