न्यूज़

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार कर रही विचार, कर्मचारियों को मिली नयी उम्मीद

पुरानी पेंशन स्कीम बहाली की मांग के लेकर हाल ही में कई खबरे सुनने को मिल रही है कि अभी भी इसकी मांग को लेकर कर्मचारी जुट रखे हैं। देश में कई राज्यों में अधिकारियों के Old Pension Scheme बहाल मांग को लेकर कई प्रकार की सूचनाएं मिल रही है।

Old Pension Scheme: आपको बता दे पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार द्वारा अभी भी विचार किया जा रहा है, और इस मांग को लेकर अधिकारी अपने धरनों पर जुटे हुए है। आजकल कई खबरे पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सामने आ रही है। Old Pension बहाली को लेकर बिहार के कर्मचारी काला दिवस भी माना रहे है। यहां आज हम आपको पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार के क्या विचार है तथा कर्मचारियों के लिए क्या नई उम्मीद है आदि के बारे में बताने जा रहे है, इसके लिए हुए आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Old Pension Scheme

पुरानी पेंशन स्कीम बहाली की मांग के लेकर हाल ही में कई खबरे सुनने को मिल रही है कि अभी भी इसकी मांग को लेकर कर्मचारी जुट रखे हैं। देश में कई राज्यों में अधिकारियों के Old Pension Scheme बहाल मांग को लेकर कई प्रकार की सूचनाएं मिल रही है। और कर्मचारी एकजुट होकर इस स्कीम की मांग को पूरा करने का प्रयास कर रहे है। Old Pension स्कीम बहाली को लेकर बिहार के कर्मचारी द्वारा dark day भी मनाया जा रहा है जिससे कि सरकार उनकी मांग को पूरा कर सके। इसी मगलवार के दिन ऑल टीचर्स इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के तहत संसद केसरी देवी पटेल को उत्तर प्रदेश राज्य के प्रयागराज से Old Pension Scheme से जुड़ी जितनी भी मांगे है उसके तहत ज्ञापन सौंप दिया गया है।

काला बिल्ला पहनकर काम करेंगे दरभंगा के कर्मचारी

काला बिल्ला पहनकर काम करेंगे दरभंगा के कर्मचारी। हाँ दोस्तों नई ताजा खबर से पता चला है कि बिहार संगठन के निर्माण में जिले में जितने भी कर्मचारी नई पेंशन से covered सभी कर्मचारी, टीचर तथा पदाधिकारी वे राष्ट्रीय आंदोलन करके अपने अपने कार्य को काला बिल्ला पहनकर करेंगे। उनके द्वारा यह दिवस डार्क डे के रूप में मनाया जा रहा है। तथा कर्मचारियों के द्वारा इस दिवस को सफल रूप से मनाया गया है।

Old Pension Scheme बहाली का ज्ञापन सांसद को सौंपा गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार के दिन ऑल टीचर्स इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के तहत सांसद को एक ज्ञापन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सौंपा गया। और ज्ञापन में Old Pension Scheme बहाली की मांग को लेकर सम्बन्धी विचार प्रस्तुत किए गए। रष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु द्वारा घोषणा की गई कि घंटी बजाओं कार्यक्रम करके पुरानी पेंशन बहाली की मांग को पूरा करने का प्रयास किया जाए।

पीएम तथा वित्त मंत्री को विश्वास दिया पत्र लिखे

आजकल आ रही नए अपडेट से पता चला है कि सांसद द्वारा बताया गया है कि हम कर्मचारियों, अधिकारियों तथा शिक्षकों की समस्या को समझते है। उनके द्वारा अपडेट दी गई है कि वे इस मांग को लेकर Prime Minister तथा Finance Minister को एक पत्र लिखेगी। इसके अतिरिक्त देश में करीबन 80 लाख कर्मचारियों का Old Pension स्कीम को लेकर केंद्र सरकार द्वारा सवैंधानिक अधिकार को प्रदान किया जाना चाहिए यह संगठन के पदाधिकारियों द्वारा कहा गया है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
लहसुन दिलाएगा आपको फैट से राहत, तेजी से घटेगी पेट की चर्बी सोफिया अंसारी कौन है – Sofia Ansari Short Bio खाली पेट न करे इन 7 चीजों का सेवन, वरना हो सकती है आपकी सेहत ख़राब ज्यादा चीनी खाने से शरीर को हो सकते हैं ये 7 नुकसान बच्चे-बच्चे को पता होनी चाहिए अपने देश के बारे में ये 10 बाते