LIC लाया जबरदस्त बेनिफिट प्लान, मिलते है 166 रु में 50 लाख का लाभ

एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेशकों को एक अच्छा और बेहतर रिटर्न वापस मिलता है, यदि निवेश 15 साल की पॉलिसी में 5 लाख रूपये जमा करते है। तो उनको वापसी रिटर्न में 9 लाख रूपये मिलते है

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

LIC लाया जबरदस्त बेनिफिट प्लान – भारतीय जीवन बीमा निगम कम्पनी भारत की सबसे पुरानी और भरोसेमंद कंपनी है। एलआईसी कंपनी ने हाल ही में बीमा रत्न योजना लॉन्च की है। बीमा रत्न पॉलिसी एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत, बचत जीवन बीमा स्कीम है, एलआईसी ग्राहकों को सुरक्षित और ब्याज दोनों की सुविधा देती है।

देश के सभी वर्ग के लोग आमिर, गरीब सभी लोग इस कंपनी में पैसा निवेश करते है। यदि आप निवेश करना चाहते है, तो आप अपने लिए इस स्कीम में निवेश कर सकते है। यह योजना गारंटीड स्कीम है, इस स्कीम में निवेश करके निवेशक 5 लाख रूपये तक पा सकते है। और मैच्योरिटी पूरी होने के बाद उम्मीदवार को 50 लाख रूपये तक प्राप्त हो सकते है, जो जमा राशि का 10 गुना होता है।

यह भी देखें >>>Nivesh Plus Plan LIC: इस योजना में दोगुना होगा पैसा, जानें फुल डिटेल में

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

LIC बीमा रत्न पॉलिसी

पॉलिसी को लेने के लिए पॉलिसी होल्डर के पास 5 लाख रूपये की रकम होनी चाहिए, और इस योजना में पैसा लगाने के लिए कम से कम उम्मीदवार की आयु 90 दिन अधिकतम आयु 55 वर्ष होनी चाहिए। एलआईसी की इस स्कीम में उम्मीदवार तिमाही और छमाही की किस्तों में निवेश कर सकते है।

संबंधित खबर Home Loan Insurance is not mandatory but very important

Home Loan Insurance: अनिवार्य नहीं, लेकिन बहुत जरूरी है होम लोन इंश्‍योरेंस

LIC में कितने वर्ष तक निवेश कर सकते है ?

पॉलिसीधारक इस पॉलिसी में 15 साल, 20 साल, 25 साल के निवेश कर सकते है, और पॉलिसी को कम समय के लिए भी खरीद भी सकते है। जब निवेशक 15 साल के लिए निवेश करता है, तो उसको 11 साल तक प्रीमियम का भुगतान करना होता है। उसके बाद निवेशक जब 20 साल के लिए निवेश करता है, तो उसको 16 साल तक प्रीमियम राशि का भुगतान करना होता है और यदि निवेशक 25 वर्ष की अवधि का चयन करता है, तो उसको 21 वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा।

166 रु में 50 लाख का लाभ

एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेशकों को एक अच्छा और बेहतर रिटर्न वापस मिलता है, यदि निवेश 15 साल की पॉलिसी में 5 लाख रूपये जमा करते है। तो उनको वापसी रिटर्न में 9 लाख रूपये मिलते है, बीमा रत्न पॉलिसी में हर महीने कम से कम 5 हज़ार रूपये निवेश करने होते है। जो रोज 166 रूपये की बचत के आधार पर है।

यह पॉलिसी उन लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगी, जो एक लम्बे समय के लिए फण्ड को जोड़ना चाहते है। क्यूंकि एक लम्बी अवधि के बाद यह स्कीम एक अच्छी राशि प्रदान करती है।

LIC लाया जबरदस्त बेनिफिट प्लान

  • भारतीय जीवन बीमा निगम में न्यूनतम 5 लाख रूपये की बीमा राशि प्रदान करनी होती है। और स्कीम में अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है, यह 5 लाख रूपये 25 हज़ार के गुणक में होगा।
  • बीमा रत्न पॉलिसी की अवधि 15,20 और 25 वर्ष है।
  • यदि पॉलिसी POSP – LI / CPSC – SPV के द्वारा निवेशक खरीदता है, तो पॉलिसी की अवधि 15 और 20 साल है।
  • बीमा रत्न की न्यूनतम आयु 90 दिन और अधिकतम आयु 55 वर्ष है।
  • पॉलिसी की मैच्योरिटी कम्म से कम 20 साल है। और 25 वर्ष की पॉलिसी अवधि के लिए परिपक्वता की न्यूनतम आयु 25 वर्ष है, और परिपक्वता की अधिकतम आयु 70 वर्ष है।

संबंधित खबर डेयरी फार्म गाय पालन व्यवसाय ऐसे शुरू करे। [Dairy Farming Business]

डेयरी फार्म गाय पालन व्यवसाय ऐसे शुरू करे। [Dairy Farming Business]

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp