न्यूज़

25 करोड़ रुपए जीत कर भी दुखी है ये ऑटो ड्राइवर, अब इस वजह से रो रहा है किस्मत का रोना

Kerala govt mega Onam raffle: टेलीविज़न और सोशल मिडिया का लोगों की मानसिकता पर सीधा प्रभाव पड़ता है। आज कल टीवी शो के माध्यम से करोडो की धनराशि दी जा रही है। इसके अलावा विभिन्न ऑनलाइन गेम्स से भी लोगों को मालामाल करने का काम हो रहा है। एक ओर ज्ञान और प्रतिभा के नाम पर पैसे दिए जा रहे है। तो दूसरी ओर सरकार भी इन कामो से पीछे नहीं है वह भी करोड़ों की लॉटरी से लक्की ड्रा के विजेता को करोडो देकर जीवन बदलन रही है। इसी प्रकार से देश में एक ऐसा ऑटो ड्राइवर है जो 25 करोड़ रुपए जीत कर भी दुखी है।

this auto driver is sad even after winning 25 crores
25 करोड़ रुपए जीत कर भी दुखी है ये ऑटो ड्राइवर, अब इस वजह से रो रहा है किस्मत का रोना

अनूप के अनुसार लोग बधाई देने के बहाने आते है और घंटो तक बैठे रहते है। इसमें लोगों के साथ-साथ पैसा मांगने वाले NGO और समाजसेवी संघठन भी दूर-दूर से आ रहे है।

केरल सरकार ने करोड़पति बनाया

केरल सरकार की लॉटरी से 25 करोड़ जीतने वाले इस व्यक्ति का नाम अनूप है वह पेशे से एक ऑटो चालक है। उन्होंने अपनी किस्मत को आजमाते हुए केरल सरकार की मेगा ओनम राफेल ड्रा का टिकट अपनी बचत की गुल्लक को तोड़कर ख़रीदा था। किस्मत ने उनका साथ दिया और लॉटरी के लक्की विजेता बनते ही उन्होंने अपने परिवार के साथ जमकर खुशियाँ मनाई।

लोगो ने जीना मुहाल कर दिया

अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र ‘न्यूज़ इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, ‘अचानक से लोगों ने अनूप का जीना दूभर कर दिया है। अब तो अनूप अपनी किस्मत को कोसते हुए रो रहे है और इस प्रकार के लोगो से पीछा छुड़ाना चाहते है। हालत ऐसे बन गए है कि अनूप को अपनी जीत पर पछतावा तक होने लगा है। सोशल मिडिया को अपनी परेशानी का दुखड़ा रोते हुए अनूप का रहे है – ‘मैंने अपने मन की शांति को खो दिया है और मैं अपने परिवार के साथ भी नहीं रह सकता हूँ क्योकि मैं उन लोगो से घिरा हुआ हूँ जो अपनी जरुरत को पूरा करने के लिए मुझसे मिलना चाहते है।’

यह भी पढ़ें :-Fuel Price: वाहन चालकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, कम हुई तेल की कीमतें, ये हैं नए दाम

25 करोड़ की लॉटरी के विजेता को लगभग 16.25 करोड़ रुपए मिलेंगे

अनूप के अनुसार उनके हाल इतने खराब हो गए है कि वे अपने घर से भी नहीं निकल पा रहे है। लोग लगातार उनके पीछे लगकर अपने लिए वित्तीय मदद चाह रहे है। साथ ही उन पर दबाव बनाकर पैसों की डिमांड कर रहे है। इनमे वे लोग भी है जिनको अनूप पहले से जानते तक नहीं। अनूप ने अपनी समस्या को सोशल मीडिया पर शेयर किया है कि उनको अभी तक लॉटरी के पैसे नहीं मिले है। सरकार के नियम हिसाब से टैक्स की कटौती के बाद उनको करीब 16 करोड़ 25 लाख रुपए मिलेंगे।

केरल सरकार ने की बम्पर कमाई

केरल सरकार के लिए यह लॉटर एक अहम इनकम स्त्रोत में से एक है। इस साल के ओणम लॉटरी के लिए करीब 67 लाख टिकटो को प्रिंट किया गया था। प्रत्येक टिकट का मूल्य 500 रुपए निर्धारित किया गया था। इसके बावजूद लक्की ड्रा के सही टिकट बिक गए थे। अनूप को टिकट बेचने वाले एजेंट तंकाराज को भी प्रथम पुरस्कार पर कमिशन मिलने जा रहा है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान