न्यूज़

IAS Tina Dabi: UPSC टॉपर टीना डाबी की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए पूरा मामला

आईएएस टीना डाबी अक्षर ख़बरों का हिस्सा रहती है। इस बार राजस्थान कैडर की IAS अधिकारी टीना डाबी अपनी मार्कशीट को लेकर चर्चा में है। आजकल सोशल मिडिया में टीना की 12वीं कक्षा की मार्कशीट वायरल हो रही है। जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) अपने हेयर स्टाइल को लेकर तो कभी काम करने के स्टाइल को लेकर खबरों का हिस्सा रहती है। टीना की वायरल मार्कशीट पर उनके प्रसंशक सोशल मिडिया पर कमैंट्स पोस्ट कर रहे है।

IAS Tina Dabi
IAS Tina Dabi: UPSC टॉपर टीना डाबी की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें :-EPFO Recruitment 2022: EPFO में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, जाने ये हुआ बदलाव

आप लोग यह ध्यान रखे कि टीना डाबी के बारे में जानने को लोगों में एक प्रकार की उत्सुकता देखी जाती है। इसके लिए लोग गूगल पर उनके बारे में सर्च करते दिखाई देते है। उनके फॉलोवर्स की मात्रा का हिसाब इसी बात से लगा सकते है कि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या 1.6 मिलियन है। हाल के दिनों में तो टीना अपनी वायरल होती 12वीं की मार्कशीट को लेकर चर्चा का हिस्सा बानी हुई है।

टीना डाबी के 12वीं के मार्क्स की जानकारी

मिडिया की खबरों के मुताबिक टीना को बाहरवीं बोर्ड की परीक्षा में राजनीति विज्ञान एवं इतिहास में 100 में से 100 अंक प्राप्त हुए है। लेकिन उनके सोशल मिडिया अकाउंट से लेकर उनके किसी प्रशंसक के अकाउंट तक में उनकी मार्कशीट नहीं दिखी है। इस कारण से मार्कशीट को लेकर कोई ठोस दावा नहीं किया जा सकता है।

ग्रेजुएशन में कॉलेज टॉपर थी

इस समय कलेक्टर के पद पर आसीन टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 के दिन भोपाल (मध्य प्रदेश) में हुआ था। उनकी प्रारभिक शिक्षा दिल्ली के जीसस एन्ड मैरी स्कूल से हुई है। CBSC की 12वीं क्लास में उनको पोलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में 100 में से 100 अंक मिले है। अपने ग्रेजुएशन से पहले ही टीना ने UPSC परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। टीना अपने बचपन के दिनों से ही पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करती रही है। उन्होंने अपनी 12वीं कक्षा में और लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन में टॉप किया है।

टीना की बहन भी आईएएस (IAS Tina Dabi)

साल 2017 में टीना डाबी ने अपने सहपाठी और आईएएस अतहर आमिर खान से शादी कर ली। लेकिन किन्ही वजहों से यह शादी ज्यादा समय तक टिक ना सकी। इसके कुछ दिनों के बाद ही उनकी शादी आईएएस प्रदीप गवांडे से हो गयी। एक अद्भुत बात यह है कि टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी है। रिया की पोस्टिंग अलवर में हो रखी है। कुछ दिन पूर्व रिया डाबी ने राजस्थान की मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से मीटिंग की है।

दोस्तों संग सिंगिंग का वीडियो वायरल हुआ था

पिछले दिनों आईएएस टीना डाबी का अपने दोस्तों के साथ स्टेज पर गाना गाने का वीडियो भी वायरल हो चुका है। टीना डाबी बहुत से कामो के लिए खबरों का हिस्सा बन जाती है। इस वीडियो में टीना गायक केके का मशहूर गाना ‘याद आएंगे ये पल’ गातीं दिखाई दे रही है। दोस्तों संग गाने का यह वीडियो 2018 में लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमिक ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन का बताया जा रहा है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान