न्यूज़

IRCTC Tour Package for Tripura: आईआरसीटीसी का त्रिपुरा के लिए शानदार पैकेज, जाने पूरी डिटेल

आईआरसीटीसी ने जारी किया त्रिपुरा टूर पैकेज, यह टूर पैकेज 5 और 6 दिन का एक सस्ता पैकेज है, जिसमे लोगों की संख्या के हिसाब से गाडी बुक की जाएगी। अगर आप भी त्रिपुरा जाने का प्लान बना रहे हैं तो चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी।

IRCTC Tour Package for Tripura: आईआरसीटीसी ने त्रिपुरा के लिए शानदार पैकेज निकाला है, ऐसे में अगर आप भी त्रिपुरा घूमना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए बेहद ही सस्ता और बेहतरीन पैकेज लेकर आया है। पूर्वोत्तर राज्यों में त्रिपुरा घूमने के लिए एक बेहद ही पसंदीदा पर्यटन स्थल है, यहाँ की सुखद जलवायु और वातावरण पर्यटकों को बेहद ही मोहित करता है। इसके अलावा राज्य में बहुत से आकर्षक धार्मिक स्थल और नदियाँ है जो इसके आकर्षण का केंद्र बनती है। जिसे देखते हुए आईआरसीटीसी त्रिपुरा घूमने के लिए 5 और 6 दिन का एक सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर का नाम बलिसपुर त्रिपुरा (5N/6D) एक्स अगरतला है।

आईआरसीटीसी त्रिपुरा टूर पैकेज

आईआरसीटीसी समय-समय पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई टूर पैकेज निकलता रहता है, त्रिपुरा टूर पैकेज में इसी का एक हिस्सा है। इस टूर पैकेज में जो जगह कवर की जाएगी, उनमे-अगरतला, उनाकोटी, डोम्बूर और सेपाहिजाला है। ट्रेवलिंग मोड़ ग्रुप के लोगों की संख्या के हिसाब से तय किया जाएगा। यानी अगर लोग कम होते हैं तो छोटी गाडी और ज्यादा लोग होने पर बड़ी गाडी की जाएगी। आपको बता दें ये टूर पैकेज हर शनिवार को शुरू होगा। इस टूर पैकेज के लिए कम से कम तीन लोग चाहिए होंगे। त्रिपुरा टूर पैकेज के मील में यात्रियों को दो मील दी जाएगी, जिसमे सुबह नाश्ता और रात का खाना होगा।

Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली नर्सरी एडमिशन का शेड्यूल जारी, 01 दिसंबर से भरे फॉर्म, देखें प्रोसेस

Dark Circles: आँखों के नीचे डार्क सर्कल की समस्या से हैं परेशान? तो अपनाए ये घरलू उपाय, जल्द मिलेगा छुटकारा

टूर पैकेज पर करने होंगे इतने रूपये खर्च

त्रिपुरा टूर के लिए सिंगल यात्रा करने पर आपको 41,730 रूपये खर्च करने होंगे। वहीं डबल शेयरिंग पर 30,350 और ट्रिपल शेयरिंग पर 23,420 रूपये खर्च करने होंगे। वहीं 5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लेने पर आपको 22,760 रूपये और दो साल से 4 साल के बीच के बच्चे के लिए बिना बेड लेन पर आपको 22,300 रूपये खर्च करने होंगे। अगर आप भी टूर को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप टूर से संबंधित अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए आप आईआरसीटीसी की ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से इसकी जानकारी प्राप्त कर बुकिंग कर सकते हैं।

RSCIT Registration: आरएससीआईटी फ्री कंप्यूटर कोर्स का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई

जानिए त्रिपुरा को

त्रिपुरा पूर्वोत्तर राज्यों में से एक है, जो उत्तर, पश्चिम, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व में बांग्लादेश की सीमा साझा करता है और ये पूर्व में असम और मिजोरम के साथ सीमा साझा करता है। त्रिपुरा अपनी सुखद जलवायु और सुन्दर दृश्यों के साथ पर्यटकों का बेहद ही पसंदीदा पर्यटन स्थल है। राज्य में ऐतिहासिक हिन्दू और बौद्ध स्थलों, मंदिरों, नदियों और रॉक नक्काशी जैसे पर्यटकों को आकर्षण प्रदान करता है साथ ही इसे पर्यटन के लिए सबसे पसंदीदा स्थल बनाता है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान