न्यूज़

अगर आपके पास है रु 1 का यह स्पेशल नोट, तो आपके पास है लखपति बनने का मौका

आज के महँगाई के दौर में भले ही 1 से 10 तक के नोटों की माँग और वैल्यू दोनों ही कम हो चुकी है। किन्तु इसके बीच आप मात्र 1 रुपए के नोट को ऑनलाइन मार्केट में बेचकर करोडो कमा सकते है, वो भी घर बैठे। यदि आपकी किस्मत साथ दें और आपके पास सही नोट हो तो आप करोड़पति हो सकते है। खास सीरीज के नंबर वाले नोटों को बेचकर आप 50 हजार से 1 लाख रुपए तक कमा सकते है। खास नंबर का या यह रु 1 का यह स्पेशल नोट, आपको लखपति बना सकता है।

इन नोटो की खरीद के लिए बहुत से ऑनलाइन वेबपोर्टल है जैसे Coinbazzar जो आसानी से आपसे यह नोट खरीद सकते है। इन वेबपोर्टलों पर पुराने सिक्के और नोटों की खरीद-बेच की सुविधा भी दी जाती है। यदि किसी व्यक्ति के पास 1 रुपए का 123456 क्रमांक वाला नोट है अथवा 786 हो तो वह आपको आसानी से हजारों और लाखो की कीमत मिल सकती है।

सरकार ने 1 रुपए के नोट को छापना बंद किया

आज से 26 साल पहले भारत सरकार ने 1 रुपए के नोट को छापना बंद कर दिया है। तब से ऐसे नोट देखने को नहीं मिल रहे है। लेकिन साल 2015 से भारत सरकार निर्णय लिया कि एक बार दुबारा एक रुपए के नोटों की छपाई शुरू कर दी है। और इन नए नोटों को बाजार में उतारा जायेगा। पुराने नोटों की ऑनलाइन खरीब फरोख्त को देखकर बहुत से लोगों ने अपने पास मौजूद पुराने नोटों को बेचने लग पड़ें है। इससे लोगों की बहुत पैसे मिल रहे है और कुछ ने तो इसको अपना व्यवसाय बना लिया है।

यह भी पढ़ें :- DA Arrear Update : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बकाया डीए एरियर देने की डेट तय, अकाउंट में आएंगे इतने हजार

एक नोट भी लाखों में बिक रहा है

जैसा की पहले भी बता चुके है कि पुराने नोट रखने वाले व्यक्ति को इसकी कीमत में बहुत सा धन मिल सकता है। सबसे मजे की बात तो यह है कि यदि आपके पास ब्रिटिश समय का नोट है तो आप घर बैठे ही करोड़पति बन सकते है। लेकिन यदि आपके पास इस समय के बाद का भी नोट है तो आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है। वर्तमान समय में तो 30, 40, और 50 साल पुराने नोट या सिक्के तो बाजार में देखने को भी नहीं मिलते है। इनकी नीलामी से तो आपको बहुत सा धन मिल सकता है।

वेबसाइट पर बोली लगवानी होगी

इस समय देश में बहुत सी वेबसाइट ऑनलाइन नोट एवं सिक्के बेचने का सुअवसर दे रही हैं। इन वेबसाइट पर आपको अपना अकाउंट तैयार करना है। इसके बाद आप अपने पास मौजूद नोट एवं सिक्को की ऑनलाइन बिडिंग करवाकर सबसे अधिक कीमत देने वाले व्यक्ति से अच्छा पैसा कमा सकते है।

सावधानी भी बरते

जैसा कि हर व्यवसाय के साथ होता है कि कुछ नकली एवं चोर प्रवृति के लोग भी मौजूद हो जाते है। क्योकि नामचीन काम में चोरी करना काफी आसान हो जाता है। इस ऑनलाइन खरीद-बेच में लोगो को बहुत सावधानी भी रखनी होगी चूँकि कुछ लोग मौके का फायदा उठाकर आपकी जेब को नुकसान पहुँचा सकते है। इस प्रकार की जालसाजी और चीटिंग की खबरे आयदिन ख़बरों में दिखती रहती है।

सम्बंधित खबर

कमेंट

  1. my name is Suman kumar sMere pass bhi mere pass bhi ₹1 ka note hai kisi bhi bhai ko lena hai to sampark Karen kyunki yah nahin to dusra koi le lega contact number yah hai 9263785557or9199938448 jal contact Karen simit samay ke liye hai village- Barbigha thana- dhanarua post- deodaha subdivisio masaudh district-Patna pin code – 804451etc

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!