न्यूज़

Earn Money Tips: अगर आपके पास भी है 5 रूपये का पुराना नोट तो अब मिलेंगे लाखो रूपये, बस अपलोड करनी है एक फोटो

Earn Money Tips: दोस्तों जैसा की आप जानते होंगे कई लोगों को पुराने सिक्के या नोट के कलेक्शन करने का काफी शौक होता है, ऐसे में यदि आप भी ऐसी ही कोई शौक रखते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद ही काम की है। अगर आपके पास 5 रूपये का पुराना नोट है तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं, इस समय आपके पास एक्स्ट्रा कमाई करने का यह बेहद ही बेहतर मौका है, आप अपने 5 रूपये के नोट से यह कमाई कर सकेंगे। इसके लिए आपको कोई नौकरी या बिजेनस की आवश्यकता नहीं होगी आपको केवल 5 रूपये के नोट की फोटो अपलोड करने पर ही यह लाभ मिल जाएगा।

देश में बहुत से लोग जिन्हे नोट कलेक्शन का शौक है और अगर आपके पास इंडियन करेंसी के 5 रूपये का नोट हैं तो आपके पास लाखों रूपये कमाने के बेहद ही बेहतरीन मौका है, यदि आप सोच रहे हैं की केवल 5 रूपये के पुराने नोट से आप किस तरह लाखों रूपये कमा सकते हैं तो चलिए इस लेख के माध्यम से हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी प्रदान करते हैं।

कैसा होना चाहिए नोट

अगर आपके पास 5 रूपये का नोट हैं तो आप इसे बेचकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं, इस नोट की खासियत यह है की इस पर यदि 786 नंबर (5 रूपये के नोट पर) लिखा होना चाहिए, साथ ही इसमें ट्रेक्टर भी बना होना चाहिए। अगर आपके पास इसी नंबर और ट्रेक्टर वाली फोटो का 5 रूपये का नोट मौजूद है तो आप इसके बदले में 2 लाख रूपये पा सकते हैं।

जाने आप कहाँ बेच सकेंगे अपना नोट

आप अपने 5 रूपये ट्रेक्टर वाले नोट को बेचकर 2 लाख रूपये कमा सकेंगे, इसके लिए कई कंपनियाँ हैं जो आपके इस नोट के बदले आपको अच्छी खासी कीमत देती है इन कंपनियों में शॉपक्लूस, मरुधर आर्ट्स पर आप अपनी करेंसी को घर बैठे बेचकर बेहतर कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा coinbazzar.com पर भी आपको पुराने नोट के बदले कई गुना पैसे मिल जाएँगे, यह प्लेटफार्म पुरानी करेंसी के बदले नागरिकों को अच्छी कीमत देती है।

आरबीआई करता है नोट जारी

दरसल भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा यह नोट जारी किया जाता है, जो “एक्सट्रिमली रेयर” होता है, ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है, तो आप बहुत ही किस्मत वाले हैं, इस नोट के बदले आप हजारों की कमाई कर सकते हैं। इस समय देश में कई ऐसी वेबसाइट है जिनके माध्यम से पुराने नोट व सिक्कों की बिक्री की जा रही है, यदि आपके पास भी ऐसे ही पुराने नोट या सिक्के मौजूद है जो कंपनियों की निर्धारित शर्तों को पूरा करते हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्छे पैसे मिल सकते हैं।

वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन

अगर आपके पास 5 रूपये का नोट है तो आपको इस तरह की कंपनियों के वेबसाइट पर जाकर अपने नोट की फोटो अपलोड करनी होगी। यहाँ आपको अपना रजिस्ट्रेशन सेलर के रूप में करना होगा और फोटो अपलोड करके उस पर कीमत डालनी होगी। आपको अपने नोट की दोनों तरफ की फोटो डालनी होगी, जिसके बाद में जो भी लोग इस तरह के नोट को खरीदने के शौकीन है वह आपसे संपर्क कर लेंगे।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button