न्यूज़

UP CM Yogi Adityanath Mobile No:- सीएम योगी आदित्यनाथ से करना चाहते हैं कॉन्टेक्ट, ऐसे मिलेगा मोबाईल नंबर

यूपी के आम नागरिक यदि किसी बात को लेकर शिकायत (Complaint) रखते है तो वह सीएम योगी आदित्यनाथ से इन नम्बरों पर संपर्क कर सकते है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) देश के सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य के मुख्यमंत्री है। उनके कार्यभार को देखते हुए उनसे संपर्क (Contact) करना बहुत आसान नहीं होता है। देश और खास तौर पर उत्तर प्रदेश के बहुत से नागरिक उनसे बातचीत करने के लिए मोबाइल द्वारा संपर्क करने का प्रयास करते रहते है। किन्तु बहुत कोशिशों के बाद भी वे असफल ही रहते है। संपर्क ना होने के पीछे बहुत सारे कारण बताये जाते है। सीएम योगी अपने कार्य में उग्र तेवर को लेकर मिडिया और जनता दोनों की चर्चाओं का हिस्सा बने रहते है।इस लेख में आपको सीएम संपर्क (CM Yogi Adityanath Mobile No) यह जानकारी मिलने वाली है।

लेकिन इस बार योगी आदित्यनाथ ने कुछ ऐसा कर दिया है कि उनके राज्य के लोग बहुत अधिक प्रसन्नता महसूस कर रहे है। अब आप जानना चाह रहे होंगे उन्होंने क्या किया है? जहाँ एक ओर आजकल के नेताओं को जनता की समस्याओं को सुनने तक की पुर्सत नहीं है। लेकिन सीएम योगी ने अपने राज्य के नागरिकों के लिए कुछ कांटेक्ट नंबर और पते साझा किये है। इनके माध्यम से लोग योगीजी से संपर्क करके अपनी बात पहुँचा पाएंगे।

योगीजी से कंप्लेंट कैसे करना होगा

यूपी के आम नागरिक यदि किसी बात को लेकर शिकायत (Complaint) रखते है तो वह इस नम्बरों पर संपर्क कर सकते है। जैसे यदि किसी लाभकारी योजना को लेकर शिकायत हो, किसी प्रकार की अपराधिक घटना से परेशानी हो। तो ऐसे में जनता सीधे ही इन ईमेल एड्रेस और सोशल ग्रुप एड्रेस के माध्यम से अपनी कंप्लेंट को CMO तक पहुँचा सकेगी।

योगीजी से संपर्क करने के तरीके

व्हाट्स ऐप को छोड़कर बहुत से ऐसे विकल्प है जिनके माध्यम से प्रदेश का कोई भी व्यक्ति आसानी से योगीजी से संपर्क कर सकता है। नीचे आपको योगीजी से सम्पर्क करने के कुछ सूत्रों की जानकारी दी जा रही है –

  • योगीजी के कार्यालय का कांटेक्ट नंबर – 0522-2239296, 0522-2236167
  • कार्यालय का फैक्स नंबर – 0522-2239234
  • योगी आवास का फैक्स नंबर – 2239573
  • योगीजी के शास्त्री भवन का नंबर – 0522-2236167, 0522-2239296, 0522-2236119
  • योगी शास्त्री भवन फैक्स नंबर – 0522-2239934
  • योगीजी के विधान भवन का कांटेक्ट नंबर – 0522-2628759, 0522-221307, 0522-2616800
  • सीएम लोक भवन फैक्स नंबर – 0522-2234846
  • सीएम कार्यालय का ऑफिसियल ईमेल आईडी – [email protected]
  • सीएम योगी की अन्य ईमेल आईडी – [email protected]।com
  • योगीजी का आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट एड्रेस – @myogiadityanath
  • सीएम योगी आदित्यनाथ का फेसबुक पेज एड्रेस – facebook.com/yogiaadityanath
  • सीएम योगीजी का इंस्टाग्राम आधिकारिक खाता – instagram.com/myogi-adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ के निवास एड्रेसस

  • सीएम योगी आदित्यनाथ का परमानेंट एड्रेस 361, पुराना गोरखपुर, श्री गोरख नाथ मन्दिर (गोरखपुर)।
  • दिल्ली में योगीजी के आवास का पता –19, जी.आर.जी. रोड, नयी दिल्ली – 110001 है।
  • लखनऊ में सीएम योगीजी के गृह निवास का पता – 5, कालीदास मार्ग, लखनऊ।
  • कार्यालय, लखनऊ का पता – लाल बहादुर शास्त्री भवन।

यह भी पढ़ें :- BH Series Number Plate :- बीएच सीरीज नंबर प्लेट के लिए क्या करना होगा, कौन कर सकते हैं अप्लाई, जाने सबकुछ।

योगी आदित्यनाथ का व्हाट्स ऐप नंबर

आज के समय में मोबाइल पर व्हाट्स ऐप का बहुत उपयोग किया जाता है। यदि कोई व्यक्ति इंटरनेट पर योगीजी का व्हाट्सऐप नंबर (Yogiji Whatsapp No.) को ढूंढने की कोशिश कर रहा है। तो वह एक प्रकार से अपने समय को नष्ट ही कर रहा है। इसका मुख्य कारण यह कि यूपी के सीएम योगीजी के द्वारा इस प्रकार का कोई भी नंबर जारी ही नहीं किया गया है। अगर आपको किसी व्यक्ति अथवा इंटरनेट सोर्स से किसी ऐसे नंबर की जानकारी मिलती है जो कि योगीजी का व्हाट्स ऐप नंबर बताया जा रहा हो तो आप विश्वास मत करियेगा।

हालाँकि साल 2017 में योगीजी द्वारा एक व्हाट्स ऐप नंबर दिया गया था जो कि एक प्रकार का हेल्पलाइन नंबर ही था। लेकिन इस नंबर को परीक्षा में हो रही नक़ल की शिकायत करने के लिए लॉन्च किया गया था। ध्यान दें यह व्हाट्स ऐप नंबर “9454457241” था, चूँकि अब परीक्षाएँ समाप्त हो चुकी है तो यह नंबर निष्क्रिय हो चुका है।

फ़ोन कॉल के लिए एक टीम

समय की कमी और कार्यभार के कारण व्यस्तता से योगीजी का हर कॉल लेना मुमकिन नहीं है। अतः इस काम को करने के लिए एक टीम तैयार की है जो कॉल के जवाब एवं अटेंड कर सके। फ़ोन लगने के बाद एक नियत प्रक्रिया के बाद ही यह टीम कॉल को आगे बढ़ाती है। इसके बाद समस्या का उपर्युक्त समाधान देने का प्रयास किया जाता है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!