Bollywood News : अभिनेत्री जया प्रदा को 6 महीने की जेल और जुर्माना, नहीं चुकाई कर्मचारियों की राज्य बीमा राशि

तेलगु फिल्मो की एक्ट्रेस जया प्रदा हिंदी फिल्म के चाहने वालो के बीच किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है। इसका मुख्य कारण है 80 और 90 के दशक में उनके द्वारा की बहुत सी शानदार फिल्मे। वे उस दौर में एक कामयाब और दिल जीतने वाली अभिनेत्री रही है।

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

80 और 90 में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जया प्रदा और उनके फैन्स के लिए बुरी खबर है। शुक्रवार के दिन इस अभिनेत्री को लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कारपोरेशन ने जया प्रदा को 6 महीने जेल की सजा दी है और 5 हजार रुपयों का फाइन भी किया है। साथ ही उनके बिज़नेस भागीदार राम कुमार और राजा बाबू को भी दोषी करार दिया है। मामला यह है कि जया प्रदा पर अपने थिएटर के कर्मचारियों को ईएसआई का पैसा न देने के आरोप लगे थे जिसको कोर्ट ने सही पाया है।

अभी इस मामले के लेकर ज्यादा खबरे बाहर नहीं आई है किन्तु समय के साथ खबरे आने पर केस की सचाई और अन्य बाते और ज्यादा साफ़ होगी। लेकिन अभी तक मामले को देखें तो यह दिग्गज अभिनेत्री मुस्किलो से घिर चुकी है।

Table of Contents

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

थिएटर वर्कर्स ने विरोध किया

खबरे है कि जया और उनके साझीदार ने साथ आकर अन्ना रोड चेन्नई में एक थिएटर शुरू किया, किन्तु नुकसान होने की वजह से इसको बंद कर दिया। किन्तु इसके बाद यहाँ काम करने वाले कर्मचरियों ने उनके खिलाफ सैलरी और ईएसआई का पैसा न देने के आरोप लगाए। थिएटर के कर्मचारी जया के खिलाफ प्रदर्शन भी करने लगे थे। उनका कहना था कि जया ने सरकारी बीमा निगम को उनके ईएसआई के पैसे नहीं दिए है।

विरोध के बाद लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कारपोरेशन ने जया और उनके पार्टनर्स के विरुद्ध एग्मोर मजिस्ट्रेट, चेन्नई की अदालत में केस दाखिल कर दिया। अदातल में कार्यवाही होने के बाद जया प्रदा और उनके 3 पार्टनर्स को मामले में दोषी करार देकर जेल और जुमार्ना देने के आर्डर मिले।

संबंधित खबर 'वन नेशन वन इलेक्शन' पॉलसी क्या है, क्या हैं फायदे नुकसान जानें

'वन नेशन वन इलेक्शन' पॉलसी क्या है, क्या हैं फायदे नुकसान जानें

कोर्ट में जया की अपील भी ख़ारिज हुई

खबर है कि जया प्रदा ने उन पर लगे केस को स्वीकार लिया था और अपने थिएटर के कर्मियों को पैसो के पेमेंट का आश्वासन भी दिया। इसके बाद एक्ट्रेस ने अदालत से उनके केस को निरस्त करने की अपील भी की थी। लेकिन, कोर्ट ने उनकी इस अपील को अस्वीकृत कर दिया और 6 महीने की सजा एवं 5,000 रुपए अर्थदण्ड की सजा को जारी रखा।

जया का शानदार फ़िल्मी-पोलिटिकल करियर

मूलतः तेलगु फिल्मो की एक्ट्रेस जया प्रदा हिंदी फिल्म के चाहने वालो के बीच किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है। इसका मुख्य कारण है 80 और 90 के दशक में उनके द्वारा की बहुत सी शानदार फिल्मे। वे उस दौर में एक कामयाब और दिल जीतने वाली अभिनेत्री रही है। जया ने हिंदी फिल्मो में जितेंद्र और लिजेंडरी एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ काफी फिल्मे की है। उनकी फिल्मे है – शराबी, तोहफा, माँ, आज का अर्जुन, घर घर की कहानी, संजोग, मकसद और गंगा जमुना, आखिरी रास्ता, थानेदार इत्यादि।

इस प्रकार से देखें तो ज्या प्रदा ने हिंदी, तमिल एवं मलयालम फिल्मो समेत 280 से ज्यादा फिल्मो में एक्टिंग की कला दिखाई है। एक्टिंग के बाद उन्होंने पॉलिटिक्स में भी हाथ आजमाने की सोची और साल 1996 से 2002 तक राजयसभा सदस्य रही, इसके बाद 2004 से 2014 तक लोकसभा भी चुनी गई। जया ने 2019 में बीजेपी पार्टी को भी ज्वाइन कर लिया है। अपने लम्बे करियर में किस्मत का साथ पाने वाली जया इस मामले में बसकिस्मती का शिकार हो गई।

संबंधित खबर एनसीसी (NCC) का इतिहास और NCC Full Form क्या जानते हैं आप ?

एनसीसी (NCC) का इतिहास और NCC Full Form क्या जानते हैं आप ?

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp