फाइनेंस

Business Idea: अगर करना चाहते हैं बंपर कमाई, तो सरकार के साथ मुफ्त में शुरू करें यह बिजनेस हर महीने होगा लाखों का फायदा

Business Idea: अगर आप भी बिजनेस प्लानिंग की सोच रहे हैं, लेकिन आपके पास निवेश के लिए अधिक सेविंग्स नहीं है, तो बिना किसी निवेश के ऐसा बिजनेस जिससे आपको हर महीने लाखों का फायदा होगा। आज हम आपको ऐसे ही एक बिजनेस की जानकारी प्रदान करेंगे, यह बिजनेस सरकारी कंपनियों की फ्रेंचाइजी खोल कर अपने खुद का बिजनेस स्टार्ट करने का है जिसमे आप बिना निवेश किए लाखों की कमाई कर सकेंगे, इसके साथ ही इसमें आपका नुक्सान का चांस बिलकुल न के बारबार है, तो चलिए जानते हैं इस बिजनेस को शुरू करने से संबंधित पूरी जानकारी।

आधार कार्ड फ्रेंचाइजी

आपको बता दें सरकारी फ्रेंचाइजी के साथ काम करके आप बंपर कमाई कर सकते हैं, इसमें आपके नुक्सान की भी गुंजाइस नहीं रहेगी। इसके लिए आप चाहें तो आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं, इससे आप काफी अच्छी कमाई कर सकेंगे। आज के समय में आधार कार्ड हर व्यक्ति के लिए एक बेहद ही जरुरी डॉक्यूमेंट है, जिसकी वजह से मार्किट में इसकी डिमांड काफी बनी रहती है ऐसे में आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी आपके लिए बेहद ही फायदेमंद हो सकती है।

ऐसे मिलेगी आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी

अगर आप भी बिजनेस शुरू करने के लिए आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको UIDAI द्वारा आयोजित एक परीक्षा पास करनी होगी। परीक्षा पास करने के बाद सर्विस सेंटर खोलने के बाद सर्विस सेंटर खोलने के लिए आपको लाइसेंस दिया जाता है, जब आप परीक्षा पास कर लेंगे तो आपको आधार एनरॉलमेंट नंबर और बायोमेट्रिक करना होता है, इसके बाद कॉमन सर्विस सेंटर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। ऐसे में आधार कार्ड को बहुत संभालकर रखना पड़ता है, साथ ही किसी भी प्रकार की गलती होने पर सुधार के लिए सीएससी ता यूआईडीआई की फ्रेंचाइजी में आप जाकर सुधार करा सकते हैं।

JNVS Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय क्लास 9 में एडमिशन के लिए आवेदन की आज आखरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

ऐसे करें आवेदन

अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करने के लिए आधार कार्ड फ्रेंचाइजी लाइसेंस लेना चाहते हैं, तो आप यहाँ बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • आधार कार्ड फ्रेंचाइजी लाइसेंस के लिए सबसे पहले आप NSEIT की आधिकारिक वेबसाइट uidai.nseitexams.com पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको Create New User का ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर नई फाइल खुलेगी यहाँ आपको Share Code enter के लिए कहा जाएगा।
  • Share Code के लिए आपको resident.uidai.gov.in पर जाकर ऑफलाइन ई-आधार डाउनलोड करना होगा।
  • डाउनलोड होने के बाद आपको ‘XML File’ और Share Code दोनों ही डाउनलोड हो जाएंगे।
  • अप्लाई करने के समय आपकी स्क्रीन पर एक फॉर्म फॉर्म खुल जाएगा, इसमें आपको जो भी जानकारी मांगी गई है, उसे भरें और सब्मिट कर दें।
  • अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर USER ID और Password आ जाएंगे, अब आप इस आईडी और पासवर्ड की मदद से Aadhaar Testing and Certification के पोर्टल पर आसानी से लॉगिन कर सकते हैं।
  • इसके बाद आपके सामने Continue का विकल्प आ जाएगा, इस पर क्लिक करें।
  • अब अगले स्टेप में आपके सामने एक फॉर्म फिर से खुलेगा, जिसमे मांगी पूरी जानकारी भर दें।
  • इसके बाद अपनी फोटो और डिजिटल हस्ताक्षर अपलोड कर दें।
  • अब आप आखरी दोबारा चेक कर लें की क्या आपने सभी जानकारी सही भरी है या नहीं, इसके बाद Proceed To Submit Form पर क्लिक कर आगे बढ़ जाएं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान