सनी दिओल के बंगले की नीलामी रुकी, बैंक ने ई-नीलामी का नोटिस वापस लिया

दरअसल सनी दिओल के जुहू वाले बंगले को नीलाम करने का नोटिस और एड बैंक ऑफ बरोदा ने जारी किया था। बैंक के अनुसार सनी दिओल ने बैंक से एक बड़ी रकम का ऋण लिया है। बैंक से लोन लेने के दौरान सनी ने अपने मुम्बई में जुहू वाले 'सनी विला' को गिरवी के रूप में रखा था।

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

जैसा कि सभी जानते है कि सनी दिओल की गदर 2 मूवी बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नए कीर्तिमान बना चुकी है। मूवी से जुड़े सभी लोगो को हर दिन पार्टी करने का मौका मिल रहा है और इसी बीच सनी के लिए एक और अच्छी खबर है। दरअसल खबरे है कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने सनी दिओल के जुहू वाले बंगले की ई-ऑक्शन के नोटिस को वापिस लिया है। बैंक ने ऐसा करने का कारण टेक्निकल बताया है।

अभिनेता और सांसद सनी दिओल ने बैंक ऑफ बड़ौदा से 55.99 करोड़ रुपए की राशि में लोन, पेनल्टी पर डिफाल्ट से जूझ रहे है। यह प्रकरण पिछले साल के दिसंबर माह से चल रहा है। बैंक के नोटिस में कहा है कि बैंक मुंबई में टोनी जुहू एरिया में गाँधीग्राम रोड में मौजूद ‘सनी विला’ की प्रॉपर्टी को कुर्क करेगी। इस ऑक्शन में आरक्षित मूल्य 51.43 करोड़ रुपए और 5.14 करोड़ रुपए का बयाना अमाउंट निर्धारित हुआ है।

Table of Contents

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

20 अगस्त को नीलामी का नोटिस दिया था

बैंक ऑफ बड़ोदा ने अपने 56 करोड़ रुपए की वसूली करने के लिए सनी दिओल के बंगले पर नीलामी का नोटिस जारी कर दिया था। नोटिस के एक ही दिन बाद इको टेक्निकल मिस्टेक की बात कहते हुए वापिस लिया गया है। साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने न्यूज पेपर में अपनी भूल सुधार का एड भी पब्लिश किया है। एक दिन पहले ही यानी कि 20 अगस्त में बैंक की ओर से नोटिस में घोषणा हुई थी कि 25 सितम्बर के दिन बंगले की नीलामी होने वाली है।

नीलामी का पूरा मामला जाने

दरअसल सनी दिओल के जुहू वाले बंगले को नीलाम करने का नोटिस और एड बैंक ऑफ बरोदा ने जारी किया था। बैंक के अनुसार सनी दिओल ने बैंक से एक बड़ी रकम का ऋण लिया है। बैंक से लोन लेने के दौरान सनी ने अपने मुम्बई में जुहू वाले ‘सनी विला’ को गिरवी के रूप में रखा था। अभी सनी को बैंक के 56 करोड़ रुपए लौटाने है। अब बैंक दिया गया लोन और इसके ब्याज की रकम की वसूली के अभिनेता की संपत्ति की नीलामी करने जा रहा है। नीलामी में बैंक ने इस विला की वैल्यू 51.43 करोड़ रुपए तय की गई है।

सनी के पिता धर्मेंद्र गारंटर है

नीलामी के नोटिस के मुताबिक, सनी विला के साथ ही 599.44 मीटर स्क्वेयर की सनी साउंड्स की प्रॉपर्टी भी नीलामी में शामिल है। ये संपत्ति दिओल फैमिली की है और लोन में कॉर्पोरेट गारंटर है। सनी दिओल के पिता यानी एक्टर धर्मेंद्र उनके लोन में गारंटर रहे है। लेकिन लोन को लेकर अन्य गारण्टी को लेकर बैंक ने डिटेल्स नहीं दिए है।

संबंधित खबर Gujarat Board Result 2024 Date: गुजरात बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, तारीख को लेकर नई अपडेट

Gujarat Board Result 2024 Date: गुजरात बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, तारीख को लेकर नई अपडेट

सनी की टीम ने नोटिस को कन्फर्म किया

सनी की टीम ने भी संडे के दिन नीलामी के नोटिस को सत्यापित कर दिया है। लेकिन टीम का कहना है कि नीलामी के नोटिस में जारी की गई राशि ठीक नहीं है। उनके अनुसार सनी 1 से 2 दिनों में पूरा अमाउंट चुकता कर देंगे।

सनी जुहू बंगले की खास बाते

सनी दिओल के इस शानदार बाते है पार्किंग, पूल, फिल्म थिएटर, हैलीपैड की जगह, बगीचा। इसके साथ ही और भी फैसिलिटीज है जैसे कि यह दिखने में बहुत लग्जरी है एवं नेचुरल ब्यूटी से भरपूर है।

सनी दिओल की कुल सम्पति

खबरों के अनुसार इस वरिष्ठ अभिनेता की कुल नेटवर्थ 120 करोड़ रुपए है। सनी अपनी एक मूवी के लिए 5 से 6 करोड़ रुपए तक ही लेते है। किन्तु अपनी ग़दर 2 मूवी के लिए सनी ने 20 करोड़ रुपए तक चार्ज किये है।

400 करोड़ के क्लब की ओर ग़दर 2

इस खबर के बीच सनी की मूवी अभी भी खबरों का हिस्सा बनी हुई है। फिल्म ने 10 दिनों में ही 377.20 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। 200, 300 करोड़ के क्लब में आने के बाद ग़दर 2 जल्द ही 400 करोड़ के क्लब में शामिल होने की तैयारी में है।

संबंधित खबर

सुष्मिता सेन: उन्होंने अपने जीवन में 'बहुत सारी गलतियाँ' की हैं, लेकिन उनका मानना है वह निर्दोष है

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp