न्यूज़

Air India: देने जा रहा है अपने कॉम्पटीटर्स को बड़ी टक्कर जाने कंपनी ने किया ये बड़ा ऐलान

Air India: देश की एविएशन सेक्टर की अग्रीण कंपनी एयर इंडिया ने अपने कॉम्पटीटर्स को बड़ी टक्कर देने के लिए बड़ा ऐलान किया है। कुछ महीने पहले ही एयर इंडिया की कमान केंद्र सरकार द्वारा टाटा ग्रुप के हाथ सौपने के बाद विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने बेड़े का विस्तार करने से जुडी बड़ी जानकारी साझा की है, दरअसल इस जानकारी के मुताबिक यह कंपनी 15 महीनों में अपने बेड़े में 30 नए विमानों को शामिल करने जा रही है।

कंपनी का बड़ा ऐलान 30 नई फ्लीट में 5 बोइंग

एयर इंडिया के अधिग्रहण के बाद टाटा ग्रुप एयरलाइन कंपनी में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है, जिसे लेकर सोमवार को एयर इंडिया ने जानकारी देते हुए कहा की वह इस साल दिसंबर में अपने बेड़े में 30 नए विमानों को शामिल करने जा रही है, जिसमे चौड़ी बॉडी वाले 5 बोइंग विमान भी शामिल है। इसके लिए टाटा की स्वामित्व वाली एयरलाइन अपनी घरेलू व अंतराष्ट्रीय सेवाओं को बढ़ाना चाहती है, जिसके तहत यह विस्तार किया जा सकता है।

इस साल एयर इंडिया कंपनी के अधिग्रहण के बाद अब नए विमान शामिल कर रही हैं, इनमें लीज पर लिए जा रहे विमानों में 21 एयरबस A320 नियो, चार एयरबस A321 नियो और पाँच बोइंग बी 777-200 एलआर शामिल किए गए हैं।

PM Kisan Yojana: इन किसानों को वापस करने होंगे पीएम किसान के पैसे, लिस्ट में ऐसे चेक करें नाम

एयर इंडिया ने साइन की ये डील

कंपनी ने अपने बेड़े के विस्तार के लिए नए विमानों की डील पर साइन कर ली है, इसके लिए कंपनी ने अगले 15 महीनों में अपने बेड़े में पतली बॉडी वाले 25 एयरबस विमानों और चौड़ी बॉडी वाले 5 बोइंग विमानों को शामिल करने के लिए पट्टों और आशयों पत्रों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

एयरलाइन के बेड़े में होगी 25% से अधिक वृद्धि

एयर इंडिया अपने कॉम्पटीटर्स को बड़ी टक्कर देने के लिए नए विमानों की खरीद के लिए डील पर हस्ताक्षर कर चुकी है इसे लेकर एयर इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा है की इन नए विमानों से एयरलाइन के बेड़े में 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी। ये विमान 2022 के अंत से परिचालन शुरू करेंगे। कुछ ही महीनों में परिचालन में वापस आने वाली संकरी बॉडी दस विमानों और चौड़ी बॉडी वाले छह विमानों को छोड़ दें तो टाटा ग्रुप के अधिग्रहण के बाद यह नए विमान एयर इंडिया का बड़ा विस्तार करेंगे।

PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को 12 वीं किस्त से पहले मिलेगा एक और बड़ा फायदा, जल्दी करवा लें ये काम

अधिग्रहण के बाद एयरलाइंस में बड़े बदलाव

बता दें जनवरी में केंद्र सरकार ने पूरी तरह एयर इंडिया को टाटा ग्रुप को सौंप दिया था। एयरलाइंस के अधिग्रहण के बाद से ही टाटा ग्रुप द्वारा एयरलाइंस में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। जिसके लिए कंपनी ने अपने बेड़े के विस्तार के लिए बड़े पैमाने पर हियरिंग करने का एलान किया है, जिसमे कंपनी पायलट समेत कई अन्य पद जैसे सीनियर ट्रेनी पायलट, केबिन क्रू, कस्टम सर्विस मैनेजर वॉयस, कस्टम सर्विस मैनेजर नॉन वॉयस, सोल्यूशन आर्किटेक्ट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट हेड, रैंप ऑपरेशन सुपरवाइजर की के पदों के लिए वैकेंसी जारी की है, जिसके लिए कंपनी ने जानकारी देते हुए यह भी बताया की एयर इंडिया में नौकरी के लिए उम्मीदवार 18 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button