तगड़ी बैटरी और धांसू कैमरा के साथ ₹10000 का Nokia स्मार्टफोन लॉन्च, फटाफट जाने

मोबाइल फ़ोन की दुनिया में नोकिया एक जाना और माना हुआ नाम रहा है। लेकिन स्मार्टफोन का दौर शुरू होने के साथ ही नोकिया का दबदबा करीबन ख़त्म सा हो गया था। लेकिन कुछ सालो पहले तक नोकिया के फ़ोन अपनी मजबूती और अच्छी परफॉरमेंस के लिए जानी जाती थे। लेकिन पिछले कुछ सालों में ... Read more

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

मोबाइल फ़ोन की दुनिया में नोकिया एक जाना और माना हुआ नाम रहा है। लेकिन स्मार्टफोन का दौर शुरू होने के साथ ही नोकिया का दबदबा करीबन ख़त्म सा हो गया था। लेकिन कुछ सालो पहले तक नोकिया के फ़ोन अपनी मजबूती और अच्छी परफॉरमेंस के लिए जानी जाती थे। लेकिन पिछले कुछ सालों में बाजार में शाओमी, रेडमी, एप्पल, लावा, कार्बान इत्यादि कंपनी के फोनो की एंट्री होने पर नोकिया का नाम कुछ धुंधला सा हो गया था। लेकिन अब Nokia स्मार्टफोन लॉन्च करके एक बार फिर से बाजार में एंट्री ले रहा है।

अच्छे स्मार्टफ़ोन (Smartphone) रखने वाले ग्राहक भी आमतौर पर फ़ोन चार्जिंग की परेशानी की बात करते देखे जाते है। यूजर्स को इंटरनेट चलाने, वीडियो देखने और गेम्स खेलने में बहुत ज्यादा बैटरी का हिस्सा खर्च होता है। और एक बार बैटरी वीक हो जाए तो अन्य कामो के लिए बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस परेशानी को कुछ लोग बैटरी बैकअप की मदद से दूर करते देखे जाते है। लेकिन लम्बे समय की बैटरी की चाह रखने वाले ग्राहकों नोकिया के इस स्मार्टफोन पर आकर पूरी हो सकती है।

Table of Contents

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Nokia C2 2nd Edition : कंपनी ने लॉन्च किया

नोकिया ग्राहकों के लिए एक लाजवाब फ़ोन पेश कर रहा है। कंपनी ने अपना नया फ़ोन Nokia C2 2nd Edition मोबाइल लॉन्च कर दिया है। ग्राहक को इस फ़ोन की कीमत मात्र 6,690 रुपए देनी होगी। फ़ोन के फीचर को देखें तो इसमें 5.7 इंच का स्क्रीन, 5 मेगापिक्शल का कैमरा एवं 5000 MaH की जबरदस्त बैटरी है।

Nokia C2 2nd Edition : फीचर्स को जाने

इस स्मार्टफोन में कम्पनी ने 960*480 पिक्सेल की रेजोलुशन का 5.7 इंच वाला IPS डिस्प्ले रखा है। इस फ़ोन में 1 GB और 2 GB रैम के विकल्प है और 32 GB की इटरनल मेमोरी स्टोरेज भी मिलने वाली है। उपयोगकर्ता को मेमोरी कार्ड के माध्यम से इस फ़ोन की मेमोरी को बढ़ाने का भी विकल्प रहने वाला है।

संबंधित खबर elon-musk-tesla-proposes-of powerwall-battery-storage-plant-in-india to government

एलन मस्क की टेस्ला कम्पनी का 'Powerwall' सूरज की रोशनी से कार और घर को इलेक्ट्रिसिटी देगा

कम्पनी इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दे रही है। इसके अलावा सेल्फी लेने वाले कमरे को 5 मेगापिक्सेल रखा गया है। फ़ोन में कनेक्टिविटी के लिए 2.4 GHz वाईफाई, जीपीएस और 3.5 MM ऑडियो जैक इंस्टाल है। यह फ़ोन आपको सिंगल सिम के वर्जन में आ रहा है। यदि इसकी गारंटी को जाने तो इसमें पौने दो सालों का समय मिलता है। इस सेट में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं मिलेगा। लेकिन आपको इसमें फेस अनलॉक का विकल्प मिल जाएगा।

Nokia C2 2nd Edition : भारतीय बाजार में फ़ोन की कीमत

नोकिया के इस स्मार्टफोन के दूसरे एडिशन की यूरोपियन बाजार में कीमत करीब 79 यूरो (यानी 6,540 रुपए) है। इस स्मार्टफोन के अफ्रीका कर लेटिन में भी आने की उम्मीदें है। यह फ़ोन इस समय दो कलर में है – ब्लू और ग्रे। इस समय बाजार में 7 हजार से कम कीमत पर गग्राहकों के लिए अच्छा स्मार्टफोन है।

संबंधित खबर reliance-jiomotive-get-smart-features-in-old-car-with-jiomotive

JioMotive से पुरानी कार में स्मार्ट फीचर्स पाए, गाड़ी की लोकेशन मिलेगी और चोरी में कमी आएगी

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp