Income With 10 Rupee Note: 10 के इस नोट को बेचकर बन जाओगे लखपति, देखें

देश में कई ऐसे लोग है जिन्हे पुराने नोट या पुराने सिक्के रखने काफी पसंद होते है और उनके पास कई साल पुराने नोट भी हो सकते है जिन्हे बेच कर वे लाखों रूपए कमा सकते है।

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

Income With 10 Rupee Note: यदि आपके पास 10 रूपए का पुराना तो आप इसे बेचकर आसानी से लखपति बन सकते है। आपको यह बात सुनकर विश्वास नहीं हो रहा होगा कि ऐसे कैसे हो सकता है परन्तु हम आपको आज इस आर्टिकल में इस विषय से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी देने जा रहे है, इसके लिए हमारे इस आर्टिकल के लेख को अंत तक अवश्य देखें।

Income With 10 Rupee Note

आपने अक्सर कई बार सुना होगा की पुराने नोट को बेच कर लाखों रूपए कमाएं जा सकते है। जी हाँ आपने यह बात सच सुनी है। यदि आप भी 10 रूपए के पुराने नोट से लखपति बनना चाहते है तो आप पुराने नोट तथा सिक्के बेचने की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इस प्रोसेस को पूरा कर सकते है। पुराने नोट या सिक्कों को बेचने के लिए कई वेबसाइट जारी की गई है जिसमे आप घर बैठे लाभ ले सकते है जैसे- coin.bazzar.com तथा www.ebay.com आदि।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

पुराने नोट की विशिष्टता

देश में कई ऐसे लोग है जिन्हे पुराने नोट या पुराने सिक्के रखने काफी पसंद होते है और उनके पास कई साल पुराने नोट भी हो सकते है जिन्हे बेच कर वे लाखों रूपए कमा सकते है। ऐसी लोगों में यदि आप भी शामिल है तो आप पुराने नोटों को बेच सकते है, और यदि आपके पास 10 रूपए का पुराना नोट है और उसमे 786 नम्बर है तो आपके लिए यह लकी हो सकता है और आपको इस नोट की अच्छा मूल्य प्राप्त हो सकता है। क्योंकि आपको बता दे 786 नम्बर को बहुत lucky माना जाता है। कई लोग तो इन नम्बर वाले नोटों को खर्च भी नहीं करते है। यदि आपके पास 786 नम्बर का पुराना 10 रूपए का नोट है तो आपके लिए यह beneficial हो सकता है।

संबंधित खबर Top 6 Business Idea in India :शुरू करें बिज़नेस अगर होना है मालामाल, जानें डिटेल में

Top 6 Business Idea in India :शुरू करें बिज़नेस अगर होना है मालामाल, जानें डिटेल में

10 Rupee Note को कैसे बेचे?

यहां पर हम आपको 10 Rupee Note को बेचने की प्रक्रिया बताने जा रहे है, इसके लिए आपको नीचे बताई प्रक्रिया को स्टेप बाई स्टेप फॉलो करना होगा।

  • उम्मीदवार को 10 रूपए के पुराने नोट को बेचने के लिए सर्वप्रथम coinbazzar.com या इसके अलावा www.ebay.com की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा। इन दोनों वेबसाइट में से किसी भी एक में क्लिक कर सकते है।
  • वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा।
  • होम पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है इसमें आपको अपने मोबाइल पर अकाउंट बनाना है।
  • इसके पश्चात आप जो भी करेंसी बेचना चाहते है जैसे- पुराने 10 रूपए का नोट आदि की दोनों तरह की फोटो क्लिक करके आपको इन वेबसाइट पर उपलोड कर देनी है।
  • इसके आलावा आप फोटो तो अपलोड करेंगे ही साथ ही डिस्क्रिप्शन भी ज्वाइंट कर सकते है।
  • अब करेंसी तथा नोट की डिटेल्स का विज्ञापन वेबसाइट द्वारा दर्ज करके अन्य लोगो को दिखाया जाएगा।
  • अब जो भी व्यक्ति को इन नोट या करेंसी को खरीदना है वह आपकी जानकारी देख कर आपसे कांटेक्ट कर सकते है।

संबंधित खबर SBI ने बढ़ाये FD पर ब्याज, अब आपको कितना मिलेगा रिटर्न जानें

SBI ने बढ़ाये FD पर ब्याज, अब आपको कितना मिलेगा रिटर्न जानें

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp