Multibagger Stock: इस शेयर ने निवेशकों पर बरसाया बंपर पैसा, 1 लाख के बना दिए 10 लाख, जाने पूरी खबर

Multibagger Stock: रक्षा और अंतरिक्ष क्षेत्र की प्रमुख कंपनी, अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड, जो रक्षा मंत्रालय, DRDO, ब्रह्मोस एयरोस्पेस, BEL, HAL और ISRO जैसे संगठनों को उच्च प्रदर्शन मिशन और महत्वपूर्ण रक्षा समाधान प्रदान करती है, ने निवेशकों के लिए उल्लेखनीय रिटर्न प्रदान किया है। पिछले कुछ महीनों में, कंपनी के शेयरों ने असाधारण वृद्धि ... Read more

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

Multibagger Stock: रक्षा और अंतरिक्ष क्षेत्र की प्रमुख कंपनी, अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड, जो रक्षा मंत्रालय, DRDO, ब्रह्मोस एयरोस्पेस, BEL, HAL और ISRO जैसे संगठनों को उच्च प्रदर्शन मिशन और महत्वपूर्ण रक्षा समाधान प्रदान करती है, ने निवेशकों के लिए उल्लेखनीय रिटर्न प्रदान किया है। पिछले कुछ महीनों में, कंपनी के शेयरों ने असाधारण वृद्धि दर्ज की है, जिसमें 6 महीनों में 250%, एक साल में 357%, और डेढ़ साल में 900% से अधिक रिटर्न प्रदान किया है।

हाल ही में, कंपनी ने 98.85 लाख कन्वर्टिबल वारंट के आवंटन को मंजूरी दी है, जो 24 आवंटियों को 186 रुपए प्रति वारंट की दर से जारी किए जा रहे हैं। इससे कंपनी एक्विटी शेयरों में बदलने योग्य इन वारंट्स के माध्यम से शुरुआती चरण में 4.12 करोड़ रुपए जुटाने जा रही है। बाजार विश्लेषकों का मानना है कि इस कदम से अपोलो माइक्रो सिस्टम्स के शेयरों में भविष्य में और अधिक तेजी आ सकती है।

Table of Contents

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

दूसरी तिमाही में कंपनी का परिणाम रहा उत्कृष्ट

वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में कंपनी के परिणाम भी उत्कृष्ट रहे हैं। इस तिमाही में कंपनी की बिक्री में 67% की वृद्धि हुई, जिससे इसकी बिक्री 56.27 करोड़ रुपए से बढ़कर 87.16 करोड़ रुपए हो गई। इसके अलावा, कंपनी का परिचालन लाभ 85.45% बढ़कर 18.36 करोड़ रुपए और शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 300% बढ़कर 6.56 करोड़ रुपए हो गया।

अपोलो माइक्रो सिस्टम्स की यह वृद्धि और सफलता इसके नवाचार, प्रौद्योगिकी क्षमता, और मजबूत कारोबारी रणनीति का परिणाम है। इसके शेयरों में देखी गई असाधारण वृद्धि निवेशकों के लिए एक सुनहरा अवसर साबित हो रही है।

संबंधित खबर LIC की इस योजना में 158 रुपये निवेश करने से लाखों का होगा फायदा, आज ही स्किम में निवेश करें

LIC की इस योजना में 158 रुपये निवेश करने से लाखों का होगा फायदा, आज ही स्किम में निवेश करें

माइक्रो सिस्टम्स ने दिया असाधारण रिटर्न

शेयर बाजार में उच्च प्रदर्शन दिखाते हुए, अपोलो माइक्रो सिस्टम्स ने हाल ही में अपने निवेशकों को असाधारण रिटर्न प्रदान किया है। पिछले कारोबारी सत्र में, इस कंपनी का शेयर 122.05 रुपये पर बंद हुआ, जिसका मार्केट कैप 3410 करोड़ रुपये है। इस शेयर ने पिछले डेढ़ साल में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, जिसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 161.70 रुपये और न्यूनतम स्तर 23.25 रुपये रहा है।

जून 2022 से इस शेयर की कीमत में विशाल उछाल देखा गया है, जहाँ इसकी कीमत 11.70 रुपये से बढ़कर 122 रुपये हो गई है। पांच साल पहले इस शेयर में निवेश करने वालों को अब तक 870% का रिटर्न प्राप्त हुआ है, और इस वर्ष अब तक 299% की वृद्धि हुई है।

एक लाख के निवेश से बने 10 लाख रुपये

इस असाधारण वृद्धि के परिणामस्वरूप, जो निवेशकों ने डेढ़ साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपये निवेश किए थे, उनका निवेश अब 10 लाख रुपये का हो चुका है। यह अपोलो माइक्रो सिस्टम्स के शेयर कीमत के 11.70 रुपये से 122 रुपये तक पहुंचने की असाधारण वृद्धि के कारण हुआ है। इस शेयर की लगातार वृद्धि ने निवेशकों के लिए एक अद्भुत अवसर साबित किया है, जिसने उनके निवेश को कई गुना बढ़ा दिया है।

संबंधित खबर indian-economy-will-be-in-top-3-pm

भविष्य के 4 सालो में देश विश्व की प्रमुख अर्थव्यवस्था बनेगा, पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम गोल पूरे होंगे

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp