GST Bill से कमा सकते हैं 1 करोड़ रुपये, बस ये काम करें और करोड़पति बनें

केंद्र सरकार द्वारा एक नई योजना को शुरू किया गया है जिसके तहत आप करोड़पति बन सकते है। इस योजना को 1 सितम्बर को जारी किया गया है इस स्कीम का नाम मेरा बिल-मेरा अधिकार है। इसमें आपको जीएसटी बिल अपलोड करना है जिसके तहत यदि चुने लोगों में आपका नाम आ गया तो आप एक करोड़ रूपए जीत सकते है।

Photo of author

Reported by Pankaj Yadav

Updated on

GST Bill से कमा सकते हैं 1 करोड़ रुपये, बस ये काम करें और करोड़पति बनें

देश में केंद्र सरकार द्वारा टैक्स चोरी के मामलों को खत्म करने के लिए एक नई योजना को शुरू किया गया है। इस योजना का नाम मेरा बिल-मेरा अधिकार है। इसमें यदि आप जुड़ते है तो आप लखपति या फिर करोड़पति भी बन सकते है जिसमे आपको 1 करोड़ की राशि प्रदान की जाएगी। इस स्कीम में आपको GST Bill उपलोड करना है। इस स्कीम में कोई भी आम आदमी जुड़ सकता है परन्तु पहले आपको इसमें अप्लाई करना होगा। आज हम आपको इस आर्टिकल में GST Bill से कमा सकते है पैसे आदि के बारे में बताने जा रहे है।

GST Bill से कमा सकते हैं 1 करोड़ रुपये

केंद्र सरकार द्वारा एक नई योजना को शुरू किया गया है जिसके तहत आप करोड़पति बन सकते है। इस योजना को 1 सितम्बर को जारी किया गया है इस स्कीम का नाम मेरा बिल-मेरा अधिकार है। इसमें आपको जीएसटी बिल अपलोड करना है जिसके तहत यदि चुने लोगों में आपका नाम आ गया तो आप एक करोड़ रूपए जीत सकते है। आपको बता दे यह योजना मुख्य रूप से लोगो को GST Bill मांगने के लिए बढ़ावा देना है, क्योंकि GST Bill उपलोड करने से टैक्स में जो चोरी करने के मामलों में कमी आ सके।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

जानिए ये दस्तावेज है आवश्यक

इस स्कीम का लाभ प्राप्त करने के लिए सरकार द्वारा कई आवश्यक दस्तावेज भी मांगे जाते है। इन दस्तावेंजों को जमा करने के लिए सरकार द्वारा वेबसाइट जारी की गई है। GST बिल के साथ अन्य दस्तावेज भी आवश्यक है जैसे- आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक की जानकारी आदि। तथा जो GST बिल होगा उसमे जीएसटीआईएन, भुगतान राशि, दुकानदार का इनवॉयस नम्बर तथा टैक्स राशि आदि सभी जानकारी होनी जरुरी है।

हर महीने जीत सकते है लाखों रूपए

इस योजना के तहत आप प्रत्येक माह 10 लाख रूपए तक जीत सकते है इसके लिए आपको 200 रूपए का GST बिल जमा करना होगा। तथा बम्पर लकी ड्रॉ प्रत्येक तीन माह बाद निकाला जाता है इसमें आप 1 करोड़ रूपए तक की राशि जीत सकते है। परन्तु इसमें आपको 200 रूपए का GST बिल खरीदना होगा यह न्यूनतम लिमिट रखी गई है। तथा maximum कोई लिमिट जारी नहीं की गई है।

किन राज्यों में लॉन्च हुई है यह योजना

सरकार द्वारा इस योजना को कई राज्यों में शुरू किया है वे राज्य ये है- गुजरात, असम,हरियाणा एवं केंद्रशासित प्रदेश जैसे- पंडुचेरी, दमन-दीव तथा दादर नगर हवेली आदि ये सब प्रदेश शामिल किए गए है। यह योजना सरकार द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू की गई है तथा इसे अगले वर्ष तक चलाया जाएगा।

कैसे और कहाँ करें आवेदन

इस स्कीम का लाभ कोई भी नागरिक ले सकता है। जीएसटी बिल उपलोड करके ग्राहक करोड़ो रूपए हासिल कर सकते है लेकिन आपको सही ढंग से जीएसटी बिल को अपलोड करना होगा इसके लिए नियम भी बताये गए है कि इसमें जो ग्राहक है उसे 200 रूपए का बिल सबमिट करना आवश्यक है। योजना का लाभ लेने के लिए ग्राहक को सर्वप्रथम अपने मोबाइल में प्ले स्टोर ऐप में जाकर मेरा अधिकार ऐप करना है। इसके अतिरिक्त आप web.merabill.gst.gov.in की इस वेबसाइट पर जाकर जीएसटी बिल को अपलोड कर सकते है। आपको बता दे एक महीने में एक व्यक्ति करीबन 25 बिल से अधिक अपलोड नहीं कर सकता है केवल 25 बिल ही जमा किए जाएंगे।

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp