Nivesh Plus Plan LIC: एलआईसी निवेश प्लस पॉलिसी में 5 साल में दोगुना करें पैसा

LIC Nivesh Plus Plan में पॉलिसीधारक को चार तरह के फंड ऑप्शन की सुविधा मिलती है। इसमें आपको ग्रोथ फंड, बॉन्ड फंड, बैलेंस्ड फंड तथा सुरक्षित फंड आदि के ऑप्शन दिए हुए है।

Photo of author

Reported by Sheetal

Published on

Nivesh Plus Plan LIC: देश में नागरिकों के लिए कई प्रकार की बचत योजनाएं शुरू की जा रही है जिसमे भारत सरकार द्वारा कई प्रकार की बीमा योजना संचालित की गई है जिसमे आज कल के समय में नागरिकों को सबसे ज्यादा पसंद भारतीय जीवन बीमा निगम योजना आ रही है यह आजकल लोकप्रिय बीमा योजना में विख्यात है जिसमे लाखों लोग शामिल हो रहे है। आपको बता दे LIC कई प्रकार की निवेश स्कीम्स को शुरू कर रही है जिसमे लोगो को काफी अच्छा रिटर्न प्राप्त हो रहा है। ऐसी ही एक LIC द्वारा Nivesh Plus Plan स्कीम को शुरू किया जा रहा है जिसमे पैसा निवेश कर आप पांच साल में अपने पैसे को दोगुना प्राप्त कर सकते है।

Nivesh Plus Plan LIC

यदि आप अपना बेहतर भविष्य चाहते है तो आपको जल्द ही LIC से जुड़ना होगा और आप निवेश प्लस प्लान स्कीम में अपने पैसे को इन्वेस्ट कर 5 साल में तगड़ा रिटर्न प्राप्त कर सकते है। इसमें आप एक ही बार प्रीमियम भुगतान कर सकते है। इस स्कीम में आपको दुर्घटना बीमा तथा जीवन बीमा कवरेज भी दिया जाता है जिससे आप अपने भविष्य को सुरक्षित रख सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

निवेश प्लान स्कीम

यदि आप एलआईसी की किसी भी स्कीम का लाभ लेना चाहते है खास तौर पर निवेश प्लस प्लान का तो आपको इसके लिए सर्वप्रथम प्रीमियम भुगतान करना जरुरी है। यदि पॉलिसीधारक द्वारा exposure timed बुनियाद पर इन्वेस्मेंट की जाती है तो ऐसी स्थिति में 15 प्रतिशत एनएवी विकास के बेस पर, जो राशि होती है वह पांच साल में डबल हो जाती है। जब रिस्क निम्न होता है तो जो इसका रिटर्न होता है वह भी कम मिलता है। यदि आप इसका लाभ प्राप्त करना चाहते है तो आप जल्द ही इस स्कीम से जुड़ सकते है तो इसमें निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते है।

संबंधित खबर mutual-funds-investment-through-sip-is-a-smart-strategy

म्यूचुअल फंड में SIP के जरिये इन्वेस्ट करना स्मार्ट स्ट्रैटेजी हैं, इसकी वजह और फायदे जाने

Nivesh Plus Plan LIC में 4 तरह फंड ऑप्शन

LIC Nivesh Plus Plan में पॉलिसीधारक को चार तरह के फंड ऑप्शन की सुविधा मिलती है। इसमें आपको ग्रोथ फंड, बॉन्ड फंड, बैलेंस्ड फंड तथा सुरक्षित फंड आदि के ऑप्शन दिए हुए है। आप इनमे से किसी भी ऑप्शन में अपनी राशि को Invesment कर सकते है। आप इस योजना में जो राशि निवेश करते है वह पांच साल के करते है अर्थात इस पॉलिसी की समय अवधि पांच साल की है आप इसमें पांच साल पूरे होने पर ही पैसे निकाल सकते है इससे पहले नहीं। आप इसमें न्यूनतम राशि एक लाख रूपए तक निवेश कर सकते है।

निवेश के साथ प्लान में बीमा कवर

Nivesh Plus Plan LIC में पॉलिसी धारक को एक बार ही प्रीमियम भुगतान करना पड़ता है जैसा कि आपको एफडी में देखने को मिलता है। इस योजना में आपको कई सुविधा मिलेगी जैसे- दुर्घटना बीमा, जीवन बीमा आदि का लाभ भी प्रदान कर सकते है। इसमें एक खाश बात है जैसे-जैसे आप निवेश कर अपनी राशि को बढ़ाते है वैसे ही जो आपका लाइफ insurance होता है। उसका कवर भी बढ़ता रहता है। यदि आप LIC में 15 लाख रूपए तक इन्वेस्मेंट करते है तो जो आपका आकस्मिक कवरेज होगा वह आपको 3 लाख 75 हजार रूपए प्रदान किया जाएगा।

संबंधित खबर SBI Pension Loan 2024: वरिष्ठ नागरिकों और पेंशनधारकों के लिए वित्तीय सुरक्षा

SBI Pension Loan 2024: वरिष्ठ नागरिकों और पेंशनधारकों के लिए वित्तीय सुरक्षा

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp