न्यूज़

₹50 से करोड़पति बनने वाले जेठालाल की सच्ची ॵर अनशुनी कहानी

टीवी जगत का सबसे पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा आज हर घर में मशहूर है। इस शो में जेठालाल ने बच्चों से लेकर बड़ों तक के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो 2008 से लगातार टीवी पर प्रसारित हो रहा है और जेठालाल बने दिलीप जोशी की एक्टिंग के सब कायल हो गए हैं।

taarak mehta jethalal dilip joshi: taarak mehta jethalal dilip joshi most  surprising record - Navbharat Times Photogallery

दिलीप जोशी का सफर

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने से पहले दिलीप जोशी सीरियलों और फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किया करते थे। तारक मेहता शो आफर होने से पहले उन्होंने जिस सीरियल में काम करते थे वह ऑफ एयर हो गया था। ऐसे में फिर दिलीप जोशी के पास कोई काम नहीं था एकदम बेरोजगार हो चुके थे। उन्होंने सिनेमा जगत को अलविदा कहने का मन बना लिया था। तभी उन्हें तारक मेहता शो आफर हुआ और इस शो में उनकी किस्मत बदल दी। दिलीप जोशी करीब 25 सालों तक गुजराती थिएटर के भी हिस्सा रहे। उनका आखिरी गुजराती नाटक 2007 में खत्म हो गया था उसी के बाद उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल ऑफर हुआ था।

सब ने ठुकराया तब दिलीप को मिला शो

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि तारक मेहता के लिए दिलीप जोशी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। उनसे पहले यह शो कई अन्य कलाकारों को ऑफर किया गया था। इस शो के लिए पहले राजपाल यादव, किकू शारदा, अली अजगर, राजीव श्रीवास्तव, एहसान कुरेशी, और योगेश त्रिपाठी को ऑफर किया गया था। उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया। तब जाकर यह रोल दिलीप जोशी को ऑफर हुआ और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मेकअप आर्टिस्ट ने खुद को तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल में बदला,  देखे वीडियो

स्टेज असिस्टेंट के रूप में किया काम

दिलीप जोशी ने अपने कैरियर की शुरुआत बैकस्टेज असिस्टेंट के रूप में की थी। तब उन्हें एक रोल के ₹50 फीस मिलती थी। तब उन्हें थिएटर से इतना प्यार था कि वो इतने कम पैसे में भी खुशी-खुशी काम करते थे। दिलीप जोशी ने अपने एक्टिंग करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखे। और अगर हम खबरों की माने तो आज दिलीप जोशी तारक मेहता के 1 एपिसोड के लिए तकरीबन 1. 50 लाख फीस लेते हैं। वह इस शो में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर बताए जाते हैं। दिलीप जोशी का नेटवर्थ लगभग 43 करोड़ माना जाता है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान