न्यूज़

“आपके पास है 786 नंबर का नोट? तो मिल सकते हैं 3 लाख रुपये, जानिए कैसे होगी तगड़ी कमाई”

अपनी जॉब के कुछ एक्स्ट्रा इनकम करना सभी लोगों की जरुरत रहती है। आज आपको ऐसे तरीके के बारे में बता रहे है जो आपको बड़ी आसानी से कुछ सेकंडों में लाखों रुपए दिलवा सकता है। बात यह है कि आपके पास मौजूद नंबर सीरीज 786 का नोट है तो आप उसको ऑनलाइन बेच सकते है।

अगर आपको अपनी नियमित कमाई के साथ कुछ और पैसे कमाने का मन है तो आप थोड़ी सी मेहनत करके बहुत ज्यादा धन प्राप्त कर सकते है। आज आपको कुछ ही मिनटों में पैसे कमाने का बेहतरीन आइडिया बताने जा रहे है। बात यह है कि आज के दौर में कुछ खास प्रकार के नोटों एवं सिक्कों की माँग काफी बाद चुकी है। इन्हीं में से एक है 786 नंबर का नोट। यदि किसी व्यक्ति के पास 1, 5, 10, 20, 50,100 या फिर 2000 रुपए का ऐसा नोट है जिसमें नंबर 786 आता हो तो आप कुछ ही सेकड़ो में लखपति बन सकते है।

पुराने नोट एवं कॉइन का कलेक्शन

पुराने समय से ही बहुत से लोगों में पुरानी चीजों एवं करंसी को इकट्ठा करने का शौक रहा है। किन्तु अब ये विचित्र शौक लोगों को लखपति बनाने का कारण बनता जा रहा है। इन्ही में से एक नोट है 786 सीरियल नंबर का नोट। ये बहुत साधारण सा शौक आपको मालामाल कर सकता है।

नंबर 786 में क्या खास है?

इस दुनिया में धर्म एवं किस्मत पर विश्वास करने वाले लोग भारी संख्या में है। इसी प्रकार से धर्म से जुडी अच्छी चीजों को भी इकठ्ठा करने वाले भी बहुत से लोग है। इसी प्रकार से नंबर 786 को इस्लाम धर्म में काफी पवित्र समझा जाता है। अब इस नंबर 786 के बारे में भी विभिन्न विद्वानों के अलग-अलग मत है। इस नंबर 786 को मुसलमान लोगों के साथ गैर-मुस्लिम समुदाय के लोग भी काफी लक्की मानते है। यही वजह है कि बहुत से लोग इस नंबर के नोट को अपने पास रखने को तैयार रहते है।

नोट को बेचने का तरीका

  • सबसे पहले आपको ईबाय की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना है।
  • इस वेबसाइट के होम पेज पर रजिस्टर करें।
  • अब आपको अपने को एक “Seller” के टूर पर रजिस्टर करना है।
  • अपने पास मौजूद नोट की एक अच्छी फोटो को लेने के बाद इस वेबसाइट पर अपलोड कर दें।
  • नोट बेचने वाली वेबसाइट आपके नोट के विज्ञापन को इसके खरीदार लोगों को दिखाएगी।
  • इस प्रकार से नोट एवं सिक्के खरीदने वाले लोग आपके नोट को देखने के बाद आपसे सम्पर्क करेंगे।
  • यहाँ पर आपको इन ग्राहकों से नोट की कीमत को लेकर मोल-भाव करने का भी अवसर रहेगा।
  • और आप अपनी सही कीमत पर इस नोट को बेच सकते है।

इन नोटों की मांग है

शौकीन लोग इस प्रकार के नोटों को बहुत सहेजकर रखते है। अगर आपके पास भी नंबर 786 वाला किसी भी प्रकार का नॉट मौजूद है तो आपको बिना समय गवाएं बहुत जल्दी ही ebay वेबसाइट पर बेचने की प्रोसेस में लग जाना चाहिए। इस समय इन वेबसाइट पर नंबर 786 के 5, 10, 20, 50, 100, 200,500, 2000 रुपए के नोटों की अच्छी डिमाण्ड है। आप अपना रजिस्ट्रेशन बड़ी आसानी से वेबसाइट पर करने के बाद घर बैठकर ही इन नोट को खरीदारों को बेच सकते है।

नोट की कितनी कीमत मिल सकती है?

इस समय इन नोटों की अच्छी डिमांड होने के कारण बेचने वाले लोगों की अच्छी कमाई हो रही है। Ebay वेबसाइट पर इस प्रकार के नोट के कुछ ही कलेक्शन मौजूद है। इसका मतलब यह है कि यहाँ पर आपके नोट की बिडिंग होगी। इसके बाद आपको इसकी कीमत को लेकर मोल-भाव करने का मौका मिलेगा। विशेष बात तो यह है कि इस बिडिंग में कोई भी व्यक्ति भागीदार बन सकता है। आप चाहे तो अपने खास नंबर 786 के किसी भी नोट को बड़ी आसानी से सेल कर सकते है। आपको इसक नोट की अनुमानित कीमत को जाना लेना चाहिए, तो इस प्रकार के नोट की मौजूदा कीमत 3 लाख रुपए तक मिल सकती है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!