ठंड में आपको सर्दी-जुकाम से कोसो दूर रखेंगी ये 5 हरी सब्जियां।

Credit-iStock

सर्दियों के मौसम में ठंड और गीला मौसम सर्दी-जुकाम का कारण बनता है, गले में खराश जैसी समस्याएं हो सकती हैं। सर्दी-जुकाम से बचने के लिए इम्यूनिटी को मजबूत करना जरूरी है। 

Credit-The Times of India

हरी सब्जियां विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं, जो इम्यूनिटी को मजबूत करने में मदद करती हैं। 

Credit-Stylist

1.करी पत्ता:- यह मुख्य रूप से अपने स्वाद के लिए जाना जाता है, क्योंकि इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो सर्दियों के कारण होने वाली सांस की तकलीफ को दूर करने में मदद करते हैं,

Credit-SilkPorts

2, पालक:-  पालक विटामिन ए, सी, के, आयरन और कैल्शियम से भरपूर होते हैं। यह पत्तेदार सब्जी इम्यून सिस्टम की रक्षा करने और विभिन्न बीमारियों से लड़ने में मदद करती है। 

Credit-News Medical

3. मेथी:- मेथी के पत्ते काफी पौष्टिक होते हैं।  घुलनशील फाइबर में रिच मेथी के पत्ते पाचन में मदद करते हैं, शुगर लेवल को कंट्रोल करते हैं और दर्द व पीड़ा से लड़ने में मदद करते हैं। 

Credit-Nature's Soul

4. धनिया:- धनिया विटामिन सी, विटामिन ए, और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है।  यह इम्यूनिटी को मजबूत करने और सर्दी-जुकाम से बचाने में मदद करता है। 

Credit-HerZindagi

5. सरसों का साग:- ये आपके भोजन में स्वास्थ्य लाभों की एक पूरी सीरीज लाते हैं।  विटामिन ए, सी और के से भरपूर ये हरे भरे पत्ते इम्यून सिस्टम को मजबूत और आपको हेल्द रखते हैं। 

Credit-Cook the Story