दिसंबर में इन 5 जगहों पर जाना लोगों को पसंद है, आज ही दोस्तों के साथ प्लान बनाएं।

Credit-Adobe Stock

दिसंबर के महीने में घूमने का अपना अलग ही मजा है, जहां ठंड के धीरे-धीरे बढ़ने की शुरुआत होती है। वहीं कुछ जगहों पर स्नोफॉल होना शुरू हो जाती है। 

Credit-iStock

कई लोग इस महीने क्रिसमस या नए साल के लिए घूमने की प्लानिंग करते हैं। 

Credit-TravelPulse

यहां हम आपको उन जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां दिसंबर के महीने में लोगों की काफी भीड़ होती है।

Credit-Bloomberg.com

शिमला:- 'पहाड़ियों की रानी' शिमला, एक ऐसी जगह है जहां हरी भरी हरियाली और बर्फ से ढके पहाड़ों को देखने के लिए लोगों की भीड़ रहती है। यहां का ठंडा और प्रदूषण फ्री वातावरण लोगों को खूब पसंद आता है।

Credit-Adobe Stock

कसोल:- ट्रैवलर्स की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक कसोल हिमाचल प्रदेश की ये खूबसूरती पार्वती नदी के तट पर स्थित कसोल और हिमालय से घिरी हुई है।

Credit-IWMBuzz

मनाली:-  हिमाचल प्रदेश में एक और डेस्टिनेशन है, जिसे दिसंबर के महीने में आपको जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। इस शांत हिल स्टेशन की सुंदरता दशकों को खूब पसंद आती है। यहां घूमने के लिए काफी सारी जगह है।

Credit-Tripadvisor

डलहौजी:- डलहौजी भारत के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है, जिसे पर्यटक खूब पसंद करते हैं। देवदार के जंगलों से ढकी बर्फ की परतें दिखने में शानदार लगती हैं। 

Credit-Vargis Khan

बिंसर:- यह एक बेहद सुंदर हिल स्टेशन है, जो लुभावनी नंदा देवी, त्रिशूल और पचाचूली चोटियों से घिरा हुआ है। जीरो पॉइंट से नंदा देवी और केदारनाथ जैसी हिमालय की चोटियों का मनमोहक दृश्य बिनसर के सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक है।

Credit-Cafes