अगर आप 21-24 अक्टूबर के लंबे वीकेंड के दौरान ट्रिप पर जा रहे हैं तो रूम बुकिंग में ये गलतियां न करें।

Credit-Hotel Chantelle

21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक लॉन्ग वीकेंड पड़ रहा है। सिर्फ 23 अक्टूबर की छुट्टी लेकर लॉन्ग वीकेंड को एंजॉय किया जा सकता है। 

Credit-Pngtree

आजकल यात्रा करने वाले लोग बहुत स्मार्ट हो गए हैं। वे पहले से ही होटलों में कमरे बुक कर लेते हैं लेकिन इसके बावजूद कई ऐसी गलतियां हो जाती हैं, इसलिए ये गलतियां न करें।

Credit-FacileThings

1. लिफ्ट के पास रूम लेना :- लोग अपने आराम के लिए लिफ्ट के पास रूम ले लेते हैं। ये फायदे के बजाय नुकसान का साबित हो सकता है। लिफ्ट में लोगों को आना जाना लगा रहता है। ऐसे में आप परेशान हो सकते हैं। 

Credit-Executive Traveller

2.  पैंट्री के पास रूम :- लोग सस्ते के चक्कर में या फिर परेशान न हो इसलिए पहले ही रूम बुक कर लेते हैं। कभी-कभी ऐसा रूम मिलता है जो पैंट्री के पास होता है।  ऐसा होने पर भी खासी परेशानी हो सकती है। 

Credit-dev.sorga.org

3.  पहले से बुकिंग करना :  पहले से रूम की बुकिंग करना अच्छा है लेकिन अगर आप ग्रुप में ट्रैवल कर रहे हैं तो डेस्टिनेशन पर जाकर ही रूम्स बुक करें। अच्छे से बातचीत करने के बाद रूम लेना बेस्ट रहता है

Credit-Paxes

4 . होटल के बिल :- ट्रैवलिंग मूड में रहने वाले टूरिस्ट होटल का बिल देते समय ध्यान नहीं देते हैं कि उनसे किन-किन चीजों के चार्ज लिए जा रहे हैं। इससे बिल दोगुना तक आ सकता है। 

Credit-Undefined