एक शाही परिवार में जन्म लेने के बावजूद, भूटान के राजा एक साधारण जीवन जीते हैं। उनकी मोडेस्ट लाइफस्टाइल को तस्वीरों में देखें।

Credit-Paro International Airport

दुनिया में जब भी शाही परिवार की चर्चा होती है तो भूटान के राजा और उनकी पत्नी का जिक्र जरूर होता है। इस देश से हैं भारत के अच्छे रिश्ते रहे हैं

Credit-Always Bhutan

आइए जानते हैं कि भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और उनकी पत्नी जेत्सुन पेमा कैसी जिंदगी जीते हैं।

Credit-Pinterest

राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक का जन्म 21 फरवरी 1980 को नेपाल की राजधानी काठमांडू में हुआ था और वह 9 दिसंबर 2006 को भूटान के राजा बने, तब से वह अपने देश पर शासन कर रहे हैं।

Credit-News Hindustan

भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने अक्टूबर 2011 में जेत्सुन पेमा से शादी की और आज उनके 3 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और एक बेटी शामिल है।

Credit-People

भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और रानी जेत्सुन पेमा राजधानी थिम्पू के पास ताशिचो द्ज़ोंग में स्थित लिंगकाना पैलेस में रहते हैं, जो उनका आधिकारिक निवास है।

Credit-Almanach de Saxe Gotha

राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक के पास नौकरों की कोई कमी नहीं है, लेकिन आज भी उन्हें लिंगकाना पैलेस में बागवानी का शौक है।

Credit-The Bhutanese Soul

शाही परिवार के पास धन-दौलत की कोई कमी नहीं है लेकिन भूटान के राजा और रानी हिमालय की गोद में सादा जीवन जीना पसंद करते हैं।

Credit-HLN

  राजा वांगचुक हमेशा अपनी पत्नी जेटसन पेमा की तारीफ करते हैं क्योंकि उन्होंने शादी के बाद अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाई हैं।

Credit-Town & Country Magazine