स्पोर्ट्स

विराट कोहली रोज कमाते हैं 6 लाख रुपये, अनुष्का शर्मा भी पैसे जोड़ने में पीछे नहीं… जानिए दोनों की कमाई?

इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार खिलाडी विराट क्रिकेट की दुनिया के साथ पैसे की दुनिया में भी टॉप क्लास इनिंग खेल रहे है। उन्ही पत्नी और खुद एक सेलिब्रिटी कलाकार अनुष्का शर्मा भी पैसो की रेस में उनसे पीछे छूट चुकी है। क्या आप अंदाजा लगा सकते है इस सेलिब्रिटी कपल की इनकम के आंकड़ों को। कोहली को इंटरनेशनल मैचों के साथ ही IPL से भी अच्छी इनकम मिल जाती है।

विराट और अनुष्का की जोड़ी ‘विरूष्का’ के नाम से भी फेमस है। यह नाम इंडियन क्रिकेट टीम के धाकड़ बैट्समैन विराट कोहली और हिंदी फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के शार्ट नामों को मिलकर बनाया गया है। एक अपनी बल्लेबाजी के दम पर लोगों के दिलो पर राज करता है तो दूसरे की एक्टिंग लोगों को अपना दीवाना बनाये हुए है। ये जोड़ी अपने काम में तो माहिर है वही अपनी कमाई के मामले में भी धमाल मचाये हुए है। लेकिन अब यह सवाल भी उठता है कि इस कपल में से कौन सबसे ज्यादा पैसे रखता है?

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) की जोड़ी सोशल मिडिया पर भी हिट है। यही पर दोनों लोगों की कमाई को लेकर चर्चाओं का जोर शुरू हुआ है। लेकिन दोनों ही इस समय देश की सबसे धनी सितारा जोड़ी है। किन्तु दोनों की तुलना होने पर अनुष्का शर्मा अपने पति विराट से थोड़ी कमतर रह जाती है।

कोहली की संपत्ति

फ़ोर्ब्स सेलिब्रिटी की साल 2019 में आयी सूची में विराट कोहली पहले स्थान पर रहे थे लेकिन इनमें अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) का नाम 21 वें स्थान पर रहा था। बात करें विराट की तो उनका नाम दुनिया के सबसे धनी क्रिकेटर में आता है। विराट का जन्म साल 1988 में हुआ है। वो इस वक्त अपनी पत्नी अनुष्का के साथ मुंबई में रहते है। इस समय कोहली की नेटवर्थ 127 मिलियन डॉलर (करीबन 1046 करोड़ रूपये) है। ख़बरों के मुताबिक विराट की सलाना एवरेज इनकम लगभग 15 करोड़ रुपए है। उनकी प्रति महीना इनकम अन्दाजन 1,25,00,000 रुपए है। वे एक सप्ताह में 28,84,615 रुपए और एक दिन में लगभग 5,76,923 रुपए कमा लेते है।

  • BCCI से करोड़ों रुपए वार्षिक मिलते है – विराट कोहली का नाम दुनिया के कुछ प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स में आता है। उन्होंने इंडियन टीम के कप्तान के रूप में भी बहुत से कीर्तिमान अपने नाम कर लिए है। विराट इंडियन क्रिकेट टीम के ग्रेड-A खिलाडी में शुमार है। इस कारण से उन्हें करोड़ों की कमाई होती है। इसके अलावा वे IPL में भी कर साल अच्छी खासी कमाई कर लेते है। BCCI अपने A+ करार के कारण उनको 7 करोड़ रुपए वार्षिक देता है। अगर हम उनके प्रति मैच की आमदनी को जानना चाहे तो उन्हें मैच के प्रारूप के अनुसार फीस मिलती है।
  • विज्ञापनों-इन्वेस्टमेंट से अच्छी इनकम – सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर भी विराट अपनी फोटो और नामी ब्रांडेड कंपनियों के एम्बेस्डर के रूप में मोती कमाई कर लेते है। वे अपनी नई कंपनी में भी निवेश करना शुरू कर चुके है। इनसे उनको बहुत ही अच्छा रिटर्न प्राप्त होता है। इसके साथ ही उनकी इनकम का एक बड़ा भाग इंडोरस्मेंट से भी प्राप्त होता है। विराट को MPL, पेप्सी, मान्यवर, फिलिप्स, फास्ट्रैक, बूस्ट, ऑडी, MRF, हीरो, वोल्वोनिल, प्यूमा आदि के ऐडवर्टिसमेंट से भी अच्छी इनकम हो जाती है।
  • कोहली ने ब्लू ट्राइब्स, चिसेल फिटनेस, नुएवा, गलैक्टुस फुनवारे टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड, स्पोर्ट्स कॉनवो एवं डिजिट आदि कम्पनीस के शेयर ख़रीदे हुए है। विराट ने कुछ दिनों पूर्व ही स्वर्गीय गायक किशोर कुमार का बांग्ला किराये पर लिया था। यहाँ पर उन्होंने एक हाई क्लास रेस्टोरेंट ‘वन8 कम्यून’ बनाया है।

यह भी पढ़ें :- ICC Rules Changes: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ICC ने लिया चौंकाने वाला फैसला, बदल दिए क्रिकेट के ये नियम

टॉप एक्ट्रेस ने अनुष्का शर्मा

सभी लोग इस बता से परिचित है कि अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड की सैकड़ो फिल्मो में अच्छी-खासी भूमिका निभाई है। अपने डेढ़ दशक के शानदार करियर ने उन्ही बहुत सी फिल्मे सुपरहिट साबित हुई है। मिडिया खबरों के मुताबिक अनुष्का की नेटवर्थ लगभग 35 मिलियन डॉलर्स (करीबन 265 करोड़ रुपए) है। फिल्म के अलावा वो अन्य माध्यमों जैसे सोशल मिडिया और विज्ञापन से भी अच्छी इनकम कर लेती है। खबरों की माने तो अनुष्का अपनी प्रत्येक फिल्म के लिए कम से कम 10 करोड़ रुपए चार्ज कर लेती है। लेकिन वह अपने एक विज्ञापन के कम से कम 4-5 करोड़ रुपए की अच्छी रकम ले लेती है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!