एंटरटेनमेंट

नहीं थम रही ‘ऊंचाई’ की रफ्तार, दुनियाभर में ‘ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर’ का जलवा बरकरार

बीते शुक्रवार यानी 11 नवंबर के दिन इंडियन थिएटर में ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर के साथ तीन और बॉलीवुड फिल्म्स रिलीज़ हुई थी। लेकिन अपनी रिलीज़ के बाद से ही फिल्म ब्लैक पैंथर ने सभी इंडियन फिल्म से दोगुना ज्यादा कलेक्शन कर लिया है। इसके सामने फिल्म 'ऊँचाई' अच्छे से बिज़नेस करके दिखा रही है।

हॉलीवुड की फिल्म ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर ने अपनी रिलीज़ के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की है। फिल्म ने 11 नवंबर में अपनी रिलीज़ के बाद से ही करीबन 2,678 करोड़ रुपयों का बिज़नेस कर लिया है। बात करें इण्डिया में फिल्म के बिज़नेस की तो लोगों में किसी बॉलीवुड की मूवी से ज्यादा इस फिल्म को लेकर क्रेज दिख रहा है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ब्लैक पैंथर वकांडा फॉरएवर ने अपने तीन ही दिन में करीबन 51 करोड़ रुपयों का कलेक्शन कर लिया है।

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्सल ने ब्लैक पैंथर फिल्म सीरीज का दूसरा भाग बनाया है। black panther wakanda forever मूवी को लगभग 250 मिलियन डॉलर (करीबन 2030 करोड़ रुपयों) की लागत से तैयार किया है। रिलीज़ के 3 ही दिनों में फिल्म ने अपनी निर्माण राशि को कमाने के साथ 500 रुपयों का फायदा भी दिया है। इस फिल्म का पहला भाग साल 2018 में सुपरहीरो ब्लैक पैंथर के नाम से रिलीज़ हुआ था।

ब्लैक पैंथर ने हिंदी फिल्मो को पीछे किया

इस फिल्म की रिलीज़ डेट यानी 11 नवंबर के दिन ही थिएटर में 3 बॉलीवुड मूवीज भी रिलीज़ हुई थी। किन्तु बात करें फिल्म के कलेक्शन की तो अकेली ब्लैक पैंथर ने इन तीनो बॉलीवुड मूवी से 2 गुना ज्यादा कलेक्शन करके दिखा दिया है। ब्लैक पैंथर के सामने ऊँचाई, यशोदा और थाई मसाज मूवी है। इन टोनों ही फिल्मो का 3 दिनों का कलेक्शन लगभग 21 करोड़ रुपए रहा है।

ब्लैक पैंथर्स की अद्भुत शक्तियाँ

फिल्म में दिखाया गया है कि वाकांडा की पुरानी परंपरा के हिसाब से ब्लैक पैंथर को दिल की तरह दिखने वाली जड़ी से अपनी पावर्स प्राप्त हुई है। इस कारण से उसमें सभी सुपर पर्सनालिटी वाली ताकतें है। अपने सूंघने की अद्भुत क्षमता के कारण ब्लैक पैंथर दूर की गंध भी बड़ी आसानी से समझ लेता है। इसके साथ ही उसमें मर चुके लोगों की आत्मा को बुलाने की पावर है। वह अपने देश वाकाण्डा को एक डूम के माध्यम से बचाता है।

चैडविक के रोल के बिना कहानी आगे बढ़ेगी

साल 2018 में अपने पहले पार्ट में ब्लैक पैंथर में अभिनेता चैडविक बोसमैन (chadwick boseman) ने मुख्य भूमिका निभाई थी। किन्तु इस अभिनेता का साल 2020 में कोलोनल कैंसर के कारण देहांत हो गया। फिल्म निर्माताओं ने साल 2019 में इसके अगले पार्ट को बनाने की घोषणा की। किन्तु चैडविक के रोल चाला के किरदार पर किसी दूसरे एक्टर को मौका नहीं दिया। फिल्म मेकर्स ने चैडविक की जगह किसी अन्य को न लेते हुए बाकी किरदारों को ही अगले भाग में रखने का फैसला किया।

मार्वल स्टूडियों का खास अंदाज़

अपनी मूवी को लेकर मार्वल एक खास रणनीति रखता है। किसी करेक्टर पर फिल्म को बनाने से पहले अपनी मूवी में इसकी एक झलक जरुर दिखाता है। इसी तरह से साल 2016 में ब्लैक पैंथर को भी एक मार्वल स्टूडियो की फिल्म कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर में दिखाया गया था।

यह भी पढ़ें :- <strong>Siddhaanth Vir Surryavanshi Death: सिद्धांत वीर सूर्यवंशी से पहले हार्ट अटैक से गई इन सेलेब्स की जान</strong>

फिल्म ऊँचाई की हल्की रफ़्तार

हालाँकि ऐसा पहली ही दफा हो रहा है कि किसी हॉलीवुड मूवी ने इन्डियन मार्केट में कमाई के रिकॉर्ड बनाये है। किन्तु इस समय मुकाबला ब्लैक पैंथर और फिल्म ऊँचाई के बीच चल रहा है। फिल्म ऊंचाई को 800 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया जो कि अब हल्की रफ़्तार के साथ सफर तय कर रही है। फिल्म ने अपने पहले 5 दिन अच्छा कलेक्शन करने के बाद छठें दिन भी ठीक प्रदर्शन किया। फिल्म में अमिताभ बच्चन, डैनी डोंगजप्पा, अनुपम खेर और बोमन ईरानी ने अच्छा अभिनय किया है। अभी तक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 15.50 करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!