एजुकेशन

UPSSSC PET 2022: इस तारीख को उम्मीदवार कर सकेंगे यूपी पीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड, जाने पूरा विवरण

UPSSSC PET 2022: यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार जो परीक्षा के एडमिट कार्ड के जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए बेहद ही महत्त्वपूर्ण सूचना UPSSSC की और से जारी की गई है, जिसके मुताबिक पीईटी परीक्षा का आयोजन 15-16 अक्टूबर 2022 को किया जाएगा, पहले परीक्षा की तारीख 18 सितंबर 2022 निर्धारित की गई थी जिसके बाद अब परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है। जिसे लेकर उम्मीदवार इसके एडमिट कार्ड रिलीज ना होने को लेकर काफी परेशान थे, इस परीक्षा की तिथियों को आगे बढ़ाने के बाद अब आयोग द्वारा इसका एडमिट कार्ड अक्टूबर में परीक्षा के कुछ हफ्ते पहले जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

इस तारीख को कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा हर वर्ष पीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी यूपीएसएसएससी द्वारा दूसरी बार 15-16 अक्टूबर 2022 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसके लिए आयोग जल्द ही इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा, हालाकिं अभी तक UPSSSC की और से एडमिट कार्ड को जारी करने की तारीख व समय को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है लेकिन उम्मीदवारों के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले जारी किए जाएँगे, जिसके बाद वह इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें अभी तक भले ही यूपीएसएसएससी ने एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं, लेकिन आयोग के नोटिस अनुसार प्रश्नगत परीक्षा के प्रवेश पत्र निर्गत किए जाने के संबंध में उम्मीदवारों को ऑफिसियल वेबसाइट के जरिये अलग से यथासमय सूचित किया जाएगा, बता दें की पिछले साल 2021 परीक्षा की तारीख 24 अगस्त को घोषित की गई थी और एडमिट कार्ड करीब एक हफ्ते पहले 17 अगस्त को जारी किए गए थे, जिसे लेकर इस वर्ष की एडमिट कार्ड कार्ड को परीक्षा के एक हफ्ते पहले जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन तब तक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की वह नए उपडेट के लिए UPSSSC की ऑफिसियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करते रहें।

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने भर्ती के लिए 1901 पदों पर मांगे आवेदन, 10 वीं पास भी कर सकते हैं, अप्लाई

एक वर्ष के लिए मान्य रहेगा प्रमाण पत्र

यूपी धीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयजित पीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार जो परीक्षा में अच्छे स्कोर प्राप्त करेंगे, वह उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में समूह-ग के पदों पर भर्ती के लिए योग्य होंगे, इसके लिए पीईटी में सफल होने वाले उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड की वैधता एक वर्ष तक रहेगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button