एजुकेशन

UPRVUNL Recruitment 2022: यूपी के बिजली विभाग में निकली नौकरी, बस इतनी मांगी है पढ़ाई, आवेदन फीस 12 रूपये

UPRVUNL Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) द्वारा सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए कंप्यूटर सहायक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 सितंबर 2022 से शुरू हो गई है, जिसमे आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार UPRVUNL की ऑफिसियल वेबसाइट www.uprvunl.org पर भर्ती की योग्यता चेक करके ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

यूपी के बिजली विभाग में निकली नौकरी

उत्तरप्रदेश के उद्युत उत्पादन निगम में कंप्यूटर सहायक के कुल 31 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन विंडो खुल गई है, इस भर्ती के लिए फॉर्म भरने और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 6 अक्टूबर 2022 रात 11:45 बजे तक निर्धारित की गई है, जिसमे उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। कंप्यूटर सहायक के पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) को दो भागों में आयोजित किया जाएगा।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो सीबीटी में शॉर्टलिस्ट किए जाएँगे, उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। बता दें कंप्यूटर आधारित टेस्ट का आयोजन लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, कानपुर, ग्रेटर नोएडा और प्रयागराज में किया जाएगा। यूपी विद्युत उत्पादन निगम में कंप्यूटर सहायक के पदों पर कराई जा रही भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व कंप्यूटर स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

7th Pay Commission DA Hike: दिवाली से पहले लाखों कर्मचारियों को मिलेंगे ये 3 बड़े तोहफे, सरकार ने कर दिया कंफर्म, जाने पूरी डिटेल

UPRVUNL कंप्यूटर सहायक भर्ती योग्यता मापदंड

बिजली विभाग में कंप्यूटर सहायक भर्ती के लिए उम्मीदवारों को इसकी निर्धारित पात्रताओं को पूरा करना होगा, जो निम्नानुसार है।

शैक्षणिक योग्यता – कंप्यूटर सहायक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी आवश्यक है।

आयु सीमा – भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल रखी गई है, हालाकिं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।

Bihar Police Vacancy 2022: बिहार में SI और कांस्टेबल भर्ती के लिए इतने पदों को मिली मंजूरी, जाने पूरी डिटेल

आवेदन फीस

भर्ती के लिए उम्मीदवार को आवेदन के साथ आवेदन फीस का भुगतान करना होगा, जिसके बाद ही आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो सकेगी, बात करें आवेदन फीस की तो अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रूपये आवेदन शुल्क और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 826 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, वहीं पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस केवल 12 रूपये होगी।

UPRVUNL कंप्यूटर सहायक भर्ती 2022 सैलरी

कंप्यूटर सहायक भर्ती 2022 में चयनित होने वाले उम्मीदवारों के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार लेवल- 4 के आधार पर प्रारंभिक वेतन 27,000 रूपये दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को राज्य सरकार द्वारा नियमानुसार दिए जाने वाले भत्तों का लाभ भी दिया जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन से संबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button