न्यूज़

Upcoming IPOs: इन 4 कंपनियों के शेयरों में पैसा लगाने का मौका, जल्द आने वाले हैं आईपीओ, देखें लिस्ट

आने वाले दिनों में शेयर मार्किट में 4 शीर्ष कम्पनियाँ अपना IPO लॉन्च करने वाली है। इनके माध्यम से निवेशकों के पास पैसा कमाने का अच्छा अवसर है। शेयर बाजार में पैसा बनाने के कई मौके मिलते है। एक तो आप किसी अच्छी कंपनी में पैसा निवेश करके लॉन्ग या शार्ट टाइम में रिटर्न ले सकते है। दूसरे, आप कंपनी के आईपीओ (IPO) के माध्यम से पैसा बना सकते है। बहुत बार IPO के दौरान शेयर की लिस्टिंग गेन से भी रिटर्न ले सकते है।

upcoming ipo opportunity to invest money in the shares of these 4 companies ipo are coming soon see list

यह भी पढ़ें :- इस सरकारी कंपनी के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, 1 लाख के बदले मिले 2.65 करोड़

कुछ दिनों बाद 4 दिग्गज कम्पनियाँ अपने IPO (Initial Public Offer) लाने वाली है। इनमे पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए यह एक अच्छा मौका हो सकता है। इस साल लगभग 9 कम्पनियाँ अपना IPO लॉन्च कर चुकी है। भविष्य में शेयर बाजार के लिए अच्छे संकेत मिल रहे है। भविष्य में आईपीओ लाने वाली 4 कंपनियों की लिस्ट इस प्रकार से है –

  • Aadhaar Housing Finance IPO – बीते साल हाउसिंग फाइनेंस ने अपना ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस रेगुलेटर सेबी के पास जमा किया था। सेबी के पास जमा नवीनतम पेपर्स के अनुसार, आधार हाउसिंग का IPO 7300 करोड़ रुपए तक का है। इसमें से 1500 करोड़ रुपयों का फ्रेश इशू है और 5800 करोड़ रुपए का Offer For Sale मिला हुआ है। सेबी की ओर से इसी साल IPO को मंजूरी मिली है। खबरों के मुताबिक कंपनी अक्टूबर से नवंबर के मध्य शेयर मार्किट में आ सकती है।
  • Five Star Business Finance IPO – स्टार बिज़नेस फाइनेंस के IPO पर निवेशकों को पैसा लगाने का मौका मिलेगा। यह कंपनी 2751.95 करोड़ रुपयों का IPO लाने वाली है। यह इश्यू एकदम से ऑफर फॉर सेल ही रहेगा। पिछले साल के नवंबर महीने में कंपनी ने सेबी को इसके पेपर्स दिए थे। इसी साल के जनवरी में कंपनी को सेबी से परमिशन मिली है। इस साल के अक्टूबर एवं नवंबर महीने में कंपनी के शेयर मार्केट में आने की सम्भावना है।
  • Ixigo IPOIxigo IPO यानी Le Travenues Technology कंपनी की ओर से पिछले साल सेबी को अपने ड्राफ्ट जमा किये गए थे। दिसंबर 2021 को सेबी ने इसे अपनी मंजूरी दे दी थी। कंपनी IPO के माध्यम से 1600 करोड़ रुपयों का इश्यू जारी करेगी। कंपनी के दिसंबर 2022 तक मार्केट में अपना IPO लाने की उम्मीद की जा सकती है। इस IPO में 75 करोड़ रुपयों का नया इश्यू एयर 850 करोड़ रुपयों का ऑफर फॉर सेल है।
  • Inox Green Energy – आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी पर भी शेयर के माध्यम से अच्छे रिटर्न का मौका है। ये आइनॉक्स विंड की सह कंपनी है। इस साल अक्टूबर के पहले हफ्ते में कंपनी के आईपीओ लाने की उम्मीदें है। इसके द्वारा कंपनी ने 740 करोड़ रुपयों का निवेश जुटाने की योजना बना रखी है। इस साल के फरवरी महीने में कंपनी ने अपना ड्राफ्ट सेबी के पास जमा किया था। लेकिन इसके बाद अप्रैल महीने में बिना बताये अपने कागज़ वापिस ले लिए थे। इसके बाद नए ड्राफ्ट को 17 जून के दिन सब्मिट किया था। इसमें 370 करोड़ रूपये का फ्रेश इश्यू और 370 करोड़ रुपए के शेयर शामिल है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान