न्यूज़

UKSSSC Paper Leak Case: सीएम धामी ने बोले गड़बड़ी वाली भर्ती परीक्षाएं की जाएंगी निरस्त

उत्तराखंड के UKSSSC Paper Leak प्रकरण में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रुख अपना लिया है। आयोग की जिन भी परीक्षाओं में विसंगति के प्रमाण मिलेंगे उनकों निरस्ती के बाद दुबारा आयोजित करवाया जायेगा। इसके साथ ही परीक्षाओं में गड़बड़ करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी होगी और उनकी अवैध संपत्तियों की जब्ती होगी। मुख्यमंत्री ने इन परीक्षाओं में धांधली करने वाले आरोपियों पर गैंगस्टर एवं पीएमएलए के अंतर्गत कार्यवाही के निर्देश जारी किये है।

आयोग में हुए भर्ती घोटाले प्रकरण के सन्दर्भ में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में अपने कार्यालय कक्ष में उच्च स्तर समीक्षा मीटिंग ली। सीएम के अनुसार आयोग की भर्ती परीक्षाओं में सवाल खड़े होना एक गंभीर मामला है। वे कहते है कि मामले में पुलिस की जाँच तेज़ी से हो और दोषियों का चिन्हीकरण करके जल्द गिरफ्तारी हो। सीएम उचित धाराओं के अंतर्गत सख्त कार्यवाही चाहते है।

सरेंडर करने वाला करोड़ों की संपत्ति का मालिक

पुलिस को बिजनौर में सरेंडर करने वाला व्यक्ति की करोडो रुपयों की संपत्ति है। परन्तु यहाँ विचित्र बात यह है कि उसको मारपीट, गाली-गलौच और जान से मरने की धमकी के केश में जमानत नहीं दी गयी। आशंका जताई जा रही है कि उसकी कुछ अधिकारियों से सांठगांठ करके सरेंडर किया है। इसकी मुख्य वजह पेपर लीक प्रकरण में एसटीएफ उत्तराखंड टीम के हाथ न आना।

यह भी पढ़ें:- ‘ऑपरेशन लोटस’ फेल का दावा करने वाली AAP का कुछ विधायकों से कटा संपर्क

सांकरी में हाकम सिंह रावत से पूछताछ

पेपर लीक प्रकरण में अभियुक्त हाकम सिंह रावत को सांकरी (उत्तरकांशी) ले जाकर पूछताछ हुई। सांकर में हाकम के गेस्ट हाउस को नक़ल का अड्डा बताया जा रहा है। पूछताछ के बाद केश से जुडी बहुत सी जानकारियाँ मिली है और बहुत सी परीक्षाओं में धांधली के प्रमाण मिले है। शिक्षक की पीसीआर समय सीमा ख़त्म हो चुकी है। अब एसटीएफ ने हाकिम को जेल भेज दिया है।

आयोग अध्यक्ष जल्द नियुक्त होगा

मुख्यमंत्री ने UKSSSC को सुचारु रूप से चलाने के लिए जल्द ही आयोग के अध्यक्ष की नियुक्ति के निर्देश दिए है। धामी के अनुसार भर्ती परीक्षा धांधली से सम्बंधित व्यक्तियों पर कार्यवाही करके सजा दिलवाई जाएगी। सीएम ने प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों पर सही एवं पारदर्शी ढंग यथाशीघ्र भर्ती करने के निर्देश दिए है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान