UGC NET Admit Card 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 12 अक्टूबर से होगी परीक्षा, ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

UGC NET Admit Card 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की और से यूजीसी नेट दिसंबर और जून की मर्ज परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, यूजीसी नेट फेज 4 परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह एनटीए की ऑफिसियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से अपना एडमिट कार्ड चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए एनटीए ने सिटी इंटिमेशन स्लिप पहले ही जारी कर दी गई थी, जिसके बाद अब उम्मीदवार इसका एडमिट कार्ड भी अपने आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल्स जैसे एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि को दर्ज करके वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 की मर्ज परीक्षा के लिए एनटीए ने एडमिट कार्ड अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किए हैं। आपको बता दें यह एडमिट कार्ड उन उम्मीदवारों के लिए जारी किए गए हैं, जिनकी परीक्षा 12 अक्टूबर, 2022 को होनी है, इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

इस बार एनटीए जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 परीक्षा संयुक्य रूप से सीबीटी (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) मोड़ में आयोजित करेगा। शिक्षा I, भूगोल II, उड़िया II और तमिल II सहित विषयों के लिए अग्रिम सूचना पर्ची प्रदर्शित की जा रही है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक 12 अक्टूबर 2022 को परीक्षा केंद्रों की सीमित उपलब्धता के कारण उड़िया विषय में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को दो स्लॉट में विभाजित किया गया है, जो उम्मीदवार पहले स्लॉट के लिए निर्धारित है, वह 12 अक्टूबर 2022 को परीक्षा देंगे, बाकी 22 अक्टूबर 2022 को परीक्षा देंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिसियल वेबसाइट से चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET फेज 4 परीक्षा एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 के लिए एनटीए ने परीक्षा एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इसे यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर डाउनलोड कर सकेंगे।

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट [email protected] पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर यूजीसी नेट दिसंबर एडमिट कार्ड 2022 के लिंक पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद आपको अगले पेज में लॉगिन क्रेडेंशियल्स जैसे एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करना होगा।
  • अब आखिर में आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर परीक्षा का एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इसका प्रिंट अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।
  • इस तरह से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Doorstep Banking Service: वरिष्ठ नागरिकों को घर बैठे ही मिलेगी बैंकिंग सुविधा, अब नहीं लगना होगा लंबी कतार में

हेल्पलाइन नंबर जारी

एनटीए ने एडमिट कार्ड से संबंधित नोटिस भी जारी किया है, जिसमे कहा है की यदि परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करने में किसी तरह की समस्या आती है तो वह हेल्प डेस्क नंबर: 011-40759000/011-6922770 पर संपर्क कर मदद ले सकते हैं या फिर [email protected] पर भी ईमेल कर सकते हैं।

Leave a Comment

आप भी प्रोफेशनल की तरह फोटो खींच सकते हैं, ये 5 एप्स को आजमा कर देखें। यदि आपको भी अपना पासपोर्ट जल्दी चाहिए, तो ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई, और जानें कि इसमें कितना आएगा खर्च। इन ऐप्स के जरिए आप अपनी बीमारी के बारे में डॉक्टर से मुफ्त में सलाह ले सकते हैं। यहां जानें पूरी जानकारी. क्या आप भी इस प्रक्रिया के जरिए अपने फोन में Emergency SOS सेट करना चाहते हैं, तो यहां जानें पूरी जानकारी। अमीर बनने का आसान तरीका! जानें इंस्टाग्राम से कैसे कमाएं लाखों। अगर आप भी नए साल पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन बुकिंग साइट्स पर डिस्काउंट पा सकते हैं। जानिए पूरी जानकारी।