न्यूज़

TS ICET Result 2022 : तेलंगाना स्टेट इंटीग्रेटेड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

TS ICET Result 2022 : तेलंगाना स्टेट इंटीग्रेटेड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के परिणाम आज 27 अगस्त को घोषित कर दिए गए हैं। तेलंगाना स्टेट कौंसिल ऑफ़ हाइयर एजुकेशन के चैयरमेन लिबांद्री द्वारा यह नतीजे काकतीय युनिवेर्सिटी में दोपहर 3 बजे जारी किए गए। TS ICET 2022 परीक्षा का परिणाम एमबीए और एमसीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए आज इसकी ऑफिसियल वेबसाइट icet.tsche.ac.in पर जारी कर दिया गया है, इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना परिणाम ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से चेक व डाउनलोड कर सकेंगे।

तेलंगाना स्टेट ICET Result 2022 जारी

TS ICET परीक्षा परिणाम आज दोपहर 3 बजे जारी किया जा चुका है, पहले यह परिणाम 22 अगस्त को जारी किया जाने वाला था, लेकिन कुछ कारणों के चलते इसे घोषित करने की तिथि को स्थगित कर दिया गया था। वारंगल में काकतिया विश्वविद्यालय द्वारा टीएससीएचई की और से राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई थी, TS ICET परीक्षा का आयोजन 27 और 28 अगस्त को दो पालियों में किया गया था और 4 अगस्त 2022 को इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी की घोषणा की गई थी।

TS ICET 2022 के75,952 लोगों द्वारा आवेदन किया गया था, जिनमे से 68,781 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे इन योग्य उम्मीदवारों में 30,409 पुरुष, 31,201 महिलाएँ और 3 ट्रांसजेंडर उम्मेदवार थे। तेलंगाना स्टेट आईसीईटी परीक्षा में शामिल उम्मीदवार जो अपने परिणाम को चेक करना चाहते हैं, वह वेबसाइट पर लॉगिन क्रेडेंटियलस जैसे अपना रोल नंबर और जन्म तिथि को दर्ज करके अपने रिजल्ट की जाँच कर सकते हैं।

पास होने के लिए इतने अंक चाहिए

तेलंगाना स्टेट ICET परीक्षा में पास होने के लिए 200 में से 50 अंक लाने वाले उम्मीदवार पास होंगे, यानी परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवार को 25 प्रतिशत नंबर प्राप्त करने होंगे। वहीं आरक्षित वर्ग (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों के लिए परीक्षा में अंकों की कोई न्यूनतम प्रतिशत योग्यता निर्धारित नहीं की गई है।

TS ICET Result 2022 ऐसे करें चेक

तेलंगाना स्टेट इंटीग्रेटेड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट देखने के लिए छात्र यहाँ बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले TS ICET की ऑफिसियल वेबसाइट icet.tsche.ac.in पर विजिट करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर होम पेज आ जाएगा, यहाँ आप टीएस आईसीईटी परिणाम के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज में अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि जैसे क्रेडेंटियलस दर्ज कर दें।
  • जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर TS ICET परिणाम खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ से आप अपने रिजल्ट को भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड कर इसका प्रिंट निकलवा सकेंगे।
  • इस तरह आप अपने परिणाम की जाँच कर सकेंगे।

TS ICET Result 2022 का परिणाम

TS ICET Result 2022 की परीक्षा में उम्मीदवारों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसमे आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के दिवाला पुजित वर्थन ने पहला स्थान प्राप्त किया है वहीं वाईएसआर कडप्पा जिले के अम्बावरम उमेश चंद्र रेड्डी ने दूसरा स्थान, गुटरु जिले के रायपल्ले के कटरागड्डा के जितिन साईं ने तीसरा स्थान और तेलंगाना के मेहबूबाबाद जिले के केशमुद्रा के वैलीशाला कार्तिक ने चौथा स्थान हांसिल किया है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान