न्यूज़

FD Rates : इन 4 बैंको ने बढ़ाई FD की ब्याज दरें, चेक करें नए रेट

FD Rates : जैसा की आप सभी जानते ही होंगे, आज के समय में हर कोई सेविंग्स के लिए एफडी में निवेश करना बेहतर उपाय समझता है, जिससे उन बेहतर और सुरक्षित रिटर्न प्राप्त हो जाता है। ऐसे में रेपो रेट बढ़ने से एफडी की ब्याज दरों का सिलसिला बढ़ता जा रहा है, ऐसे में कई बैंक एफडी की दरों में आए दिन वृद्धि कर रहे हैं, यदि आप भी एफडी में पैसा लगाना चाहते हैं तो कौन से बैंक से आपको अधिक ब्याज दर प्राप्त हो सकेगा, चलिए जानते हैं बैंकों की एफडी की नई दरों की पूरी जानकारी।

इन 4 बैंको ने बढ़ाई FD की ब्याज दरें

देश में ऐसे बहुत से बैंक हैं जो निवेशकों को अधिक ब्याज दर प्रदान करते हैं। इसी कड़ी में देश के ऐसे चार बैंकों के नाम सामने आए हैं जिनके एफडी रेट में वृद्धि हुई है, इन बैंकों में करूर वैश्य बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, कर्नाटक बैंक और सिटी यूनियन बैंक के नाम शामिल है। इन चारों ही बैंकों ने 2 करोड़ रूपये से कम की एफडी पर ब्याज दर बढ़ाने का ऐलान किया है, यानी अब इन बैंकों में एफडी पर निवेश के माध्यम से निवेशकों को अधिक लाभ प्राप्त हो सकेगा।

यह भी पढ़ें :- अब शादीशुदा लोग बन जाएँगे मालामाल, ये स्कीम आपको सालाना देगी 54,0000 रूपये, जाने पूरी खबर

करूर वैश्य बैंक

करूर वैश्य बैंक में संशोधन के बाद बैंक 7 से 30 दिनों में परिपक्व होने वाली फिक्स डिपॉजिट (FD) पर 4.00% ब्याज दर दे रहा है। इसके आलावा 31 से 45 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर 5.25 फीसदी ब्याज दर, वहीं 46 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.25 फीसदी ब्याज दर। 91 से 120 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.25 फीसदी ब्याज दर और 121 से 180 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.50 फीसदी ब्याज दर दिया जाएगा।

बैंक अब 180 से 270 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.75 फीसदी ब्याज दर और 271 दिनों से एक वर्ष से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.90 फीसदी ब्याज दर की पेशकश करेगा। वहीं एक से दो साल की मैच्योर होने वाली एफडी पर अब 6.10 फीसदी ब्याज मिलेगा, जबकि दो से तीन साल की मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.10 फीसदी ब्याज मिलेगा। इसके अतिरिक्त करूर वैश्य बैंक तीन से छह साल या उससे अधिक समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.10 फीसदी ब्याज का भुगतान करेगा, जिसकी नई दरें 1 सितंबर, 2022 से लागू हो गई है।

कर्नाटक बैंक

कर्नाटक बैंक ने 2 करोड़ से कम की एफडी जमा पर ब्याज दरों को अपडेट कर नया एक साल का न्या कार्यालय लागू किया है, जिस पर वह आम जनता के लिए 620 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.60 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश करेगा, यह दरें 1 सितंबर, 2022 से लागू हो गई है।

कोटक महिंद्रा बैंक

390 दिनों में 23 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली कोटक महिंद्रा बैंक की एफडी पर अब 6% ब्याज दे रहा है, इसकी नई दरें आज 6 सितंबर से लागू हों जाएँगी। बैंक अब 23 महीने से लेकर दो साल से कम की मैच्योरिटी होने वाली एफडी पर 6.10% की ब्याज दर, दो से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर बढाकर 6 फीसदी कर दी है, वहीं 23 महीने से लेकर दो साल से कम की अवधि के लिए 6.10 फीसदी ब्याज दिया जाएगा।

सिटी यूनियन बैंक

सिटी यूनियन बैंक ने दो करोड़ रूपये से कम की एफडी पर संशोधन किया है, जिसके बाद बैंक अब आम जनता के लिए 4 फीसदी से 6 फीसदी और वरिष्ठों के लिए 4 फीसदी से 6.25 फीसदी की सीमा में ब्याज दरों की पेशकश करेगा। यह नई दरें 1 सितंबर, 2022 से लागू हो गई है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button