एंटरटेनमेंट

The Legend of Maula Jatt: आखिर क्यों ये पाकिस्तानी फिल्म पूरी दुनिया में हो रही है फेमस

मौला जट्ट मूवी में फवाद खान (Fawad Khan) और माहिरा खान (Mahira Khan) लीड रोल में नजर आ रहे है। ये मूवी साल 1979 में बनी 'Maula Jatt' फिल्म का रीमेक है।

इस समय एक पाकिस्तानी मूवी ने देश और दुनिया में हल्ला कर दिया है। इस मूवी का नाम है – द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट। 13 अक्टूबर से वर्ल्ड वाइड रिलीज़िंग होने के बाद से ही ये फिल्म दुनियाभर में सर्वाधिक ओपनिंग करने वाली पाकिस्तानी मूवी बन गयी है। मौला जट्ट मूवी में फवाद खान (Fawad Khan) और माहिरा खान (Mahira Khan) लीड रोल में नजर आ रहे है। बताया जा रहा है कि ये मूवी साल 1979 में बनी ‘Maula Jatt‘ फिल्म का ही रीमेक है।

रिकॉर्ड ब्रेकर मूवी है मौला जट्ट

यह पाकिस्तानी फिल्म बहुत से रिकॉर्ड तोड़ रही है। यह खबर फिल्म के डायरेक्टर बिलाल लाशरी (Bilal Lashari)के ट्वीटर पर स्टेट्स शेयर करने से मिली है। इस समय फिल्म ने पूरी दुनिया में प्रदर्शित होकर 50 करोड़ पाकिस्तानी रुपयों का अच्छा-खासा कलेक्शन कर लिया है। मोला जट्ट फिल्म देखने वाले लोगों को बहुत भा रही है। यह पहली बार हो रहा है कि कोई पाकिस्तानी फिल्म ग्लोबल सिनेमा में ऐसा परफॉरमेंस दे रही है।

सबसे महँगी पाकिस्तान फिल्म

फिल्म में फवाद और माहिरा की सुपरहिट जोड़ी ने कमाल का काम किया है। इस फिल्म के ट्रेलर को लोगो की ओर से अच्छा रिस्पांस मिला था। यह फिल्म पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़े बजट में बनी मूवी बताई जा रही है। लेकिन अब अपने प्रदर्शन के बाद ये फिल्म कमाई के आंकड़ों में भी नंबर एक हो रही है। इस बात को फिल्म के डायरेक्टर बिलाल लाशरी ने भी बताया है।

फिल्म ने 50 करोड़ से ज्यादा कमाए

बिलाल ने मौला जट्ट फिल्म का गोलबली बॉक्स ऑफिस कलेक्शन साझा किया है। उनके द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक इस फिल्म ने विश्वभर में 50 करोड़ से अधिक पैसे कमा लिए है। यह मूवी UAE के बॉक्स ऑफिस में पहले स्थान पर काबिज है और कनाडा में 6वें स्थान पर। वही अपने देश पकिस्तान में फिल्म मौला जट्ट ने 11.30 करोड़ रुपए कमा लिए है। ग्लोबल मार्किट में अभी तक मूवी कमाई के मामले में 39.44 करोड़ के आँकड़े को छू चुकी है।

फिल्म में एक्शन और इमोशन भरपूर मात्रा में

अब यह भी जान लेना चाहिए कि इतना नाम और पैसा कमाने वाली फिल्म में आखिर है क्या। तो आपको बता दें कि इस फिल्म में देखने लायक एक्शन सीन्स की भरमार है। ये फिल्म एक ऐतिहासिक कहानी पर बनी है। इसकी कहानी में एक लोकल हीरो मौला जट्ट और दूसरे गैंग के सरदार नूरी जट्ट (Hamza Ali Abbasi) बीच दुश्मनी होती है। सबसे ज्यादा दिल तो फवाद में मौला जट्ट के रोल के माध्यम से जीता है। पंजाब प्रांत के एक डरावने शूरवीर के किराददार के लिए फवाद ने अपनी बॉडी का जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन किया है।

1979 की ‘मौला जट्ट’ भी हिट हुई थी

साल 1979 में प्रदर्शित होने वाली ‘मौला जट्ट’ को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि ये अन्य फिल्मों की तरह फ्लॉप रहेगी। किन्तु इसके उलट यह फिल्म ऐसा चली कि 120 हफ़्तों तक रुक ही नहीं सकी। इस फिल्म में दर्शकों को जबरदस्त खून-खराबा देखने को मिला था।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!