एजुकेशन

Teacher Recruitment 2022: बिहार में टीचर के 40506 पदों पर बंपर भर्ती, आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने पूरी डिटेल

BPSC Primary Head Teacher Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा शिक्षा विभाग के की और से शिक्षा विभाग के तहत प्राथमिक विद्यालयों में बीपीएससी हेड टीचर के पदों पर भर्ती के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन माँगे हैं, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 40506 पदों पर रिक्तियां भरी जाएंगी, इससे पहले रजिस्ट्रेशन की समय सीमा 20 मई 2022 रखी गई थी। वहीं अब बीपीएससी प्रधान शिक्षक पात्रता 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 23 सितंबर 2022 रखी गई है, जिसके लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो भर्ती के लिए ऑनलइन आवेदन करना चाहते हैं, वह आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे।

बिहार में टीचर के 40506 पदों पर बंपर भर्ती

बीपीएससी द्वारा बीपीएससी प्रधान शिक्षक पात्रता 2022 भर्ती के लिए 40506 पदों पर आज यानी 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है, जिसमे इच्छुक उम्मीदवार अपनी पात्रता की जाँच कर 23 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा सकेंगे। बीपीएससी ने 30 सितंबर 2022 तक आवेदनों के एडिट की तारीखों को फिर से जारी किया है, इसके साथ बीपीएससी प्रधान शिक्षक 2022 के लिए परीक्षा की तारीखों को भी संशोधित किया गया है।

BPSC प्रधान शिक्षक पात्रता 2022 परीक्षा तिथि रिवाइज्ड

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा बीपीएससी प्रधान शिक्षक पात्रता 2022 के लिए 23 मार्च 2022 को ओफ्फिसिल नोटिफिकेशन जारी किया गया था, जिसमे आवेदन की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू होकर 23 मई तक जारी रखी गई थी। जिसके बाद एक बार फिर से बीपीएससी ने निर्धारित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, BPSC प्रधान शिक्षक 2022 के पद के लिए ऑब्जेक्टिव लिखित परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर 2022 (अस्थाई रूप से) को किया जाएगा। BPSC प्रधान शिक्षक के चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा शामिल की गई है, इस परीक्षा के लिए अभी एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है।

बीपीएससी हेड टीचर 2022 पात्रता

बीपीएससी हेड टीचर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इसकी निर्धारित पात्रताओं को पूरा करना होगा, इसके लिए इच्छुक व पात्र उम्मीदवार यह सुनिश्चित करें की वह हेड टीचर पद की राष्ट्रीयता, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव आदि जैसी पात्रता को पूरा करते हैं।

यह भी पढ़ें :- Haryana Police Recruitment 2022: 12 वीं पास के लिए पुलिस में 2000 पदों पर भर्ती, जाने पूरी डिटेल

BPSC प्रधान शिक्षक पात्रता 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन

प्रधान शिक्षक पात्रता 2022 के लिए जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वह आवेदन की प्रक्रिया यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर जान सकेंगे।

  • ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी ध्यानपूर्वक भरनी होगी।
  • सारी जानकारी भरकर आपको फॉर्म में जरुरी डाक्यूमेंट्स, साइन, फोटोग्राफ आदि अपलोड कर देना होगा।
  • इसके बाद फीस पे करने के लिए आगे बढ़ें, अब आपको उस कैटेगरी के अनुसार फीस भरनी होगी, जिसके लिए अपने आवेदन किया है।
  • इस तरह आपकी प्रधान शिक्षक पात्रता 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान