एजुकेशन

RSMSSB CET Recruitment 2022: जेलर, पटवारी, सुपरवाइजर समेत 2996 पदों पर भर्ती भर्ती के लिए आवेदन शुरू, आयु सीमा 40 साल

RSMSSB CET Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहद ही शानदार मौका सामने आया है, राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं, इस भर्ती के माध्यम से RSMSSB ने sso.rajasthan.gov.in कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए फीमेल सुपरवाइजर, पटवारी, जिलेदार, प्लाटून कमांडर, तहसील राजस्वा अकाउंटेंट, सब जेलर, सुपरवाइजर और होटल अधीक्षक ग्रेड 2 के पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमे इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

आरएसएमएसएसबी सीईटी भर्ती 2022

RSMSSB ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए विभिन्न पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू कर दी हैं, इस भर्ती अभियान के माध्यम से जेलर, पटवारी, सुपरवाइजर समेत 2996 पदों पर रिक्तियां भरी जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है, जिसमे उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा। राजस्थान सीईटी परीक्षा का आयोजन 06 जनवरी से 09 जनवरी 2022 तक किया जाएगा, अब छात्रों को प्रत्येक पद के लिए अलग से लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की जरूरत नहीं है। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पहले की तरह ही है, जिसके लिए छात्रों को अपना आवेदन बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से या एसएसओ राजस्थान वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।

Bank Holidays October: अक्टूबर में इतने दिन रहेंगे बैंक बंद, जरुरी काम के लिए ब्रांच जाने से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट

RSMSSB CET 2022 योग्यता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता
महिला सुपरवाइजर – ग्रेजुएट पास
जिलेदार – ग्रेजुएट
पटवारी – NIELIT से ग्रदुए और ओ सर्टिफिकेट कोर्स या DOEACC/COPA या DPCS कोर्स/डिप्लोमा या कंप्यूटर एप्लीकेशन या साइंस में डिग्री या तीन साल CS या BE/B.Tech या RS CIT या समकक्ष में डिप्लोमा
प्लाटून कमांडर – ग्रेजुएट या पूर्व सैनिक
सब-जेलर, छात्रावास अधीक्षक ग्रेड II – ग्रेजुएट
तहसील राजस्व लेखाकार और जूनियर लेखाकार – डिग्री/सीए के साथ ओ लेवल परीक्षा पास या सीओपीएस. कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन/आईटी या डिप्लोमा इन कंप्यूटर साइंस एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी या सर्टिफिकेट कोर्ट इन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एनसीटी राजस्थान में सीपीसीएस या डिग्री डिप्लोमा।

आयु सीमा – प्लाटून कमांडर – 20 से 40 साल
छात्रावास अधीक्षक, तहसील राजस्व लेखाकार और कनिष्ठ लेखाकार – 21 से 40 साल
अन्य – 18 से 40 साल

RSMSSB CET 2022 आवेदन शुल्क

भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे, इसके लिए आवेदन के साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जिसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी हो सकेगी। आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मदवारो को 450 रूपये आवेदन शुल्क, वहीं ओबीसी एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 रूपये और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा, वहीं करेक्शन चार्ज 300 रूपये होंगे।

आरएसएमएसएसबी सीईटी भर्ती 2022 परीक्षा पैटर्न

RSMSSB CET 2022 परीक्षा कुल 3 घंटे की होगी, इसमें अलग-अलग सब्जेक्ट से 150 सवाल पूछे जाएंगे, यह पेपर कुल 300 नंबरों का होगा।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button