न्यूज़

Road Saftey Series: देहरादून में भारत समेत 6 देशों के बीच क्रिकेट का रोमांच, जानिए कब से हैं मैच, कैसे मिलेगी टिकट

Road Saftey Series: सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। सचिन, युवी समेत दुनियाभर के दिग्गज खिलाडी एक लम्बी क्रिकेट सीरीज के लिए देहरादून पहुँचने वाले है। इस बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Saftey Series) का दूसरा सीजन खेला जाना है। यह मैच देहरादून और इंदौर में खेले जाने है। सितम्बर महीने में ही रोड सेफ्टी सीरीज की शुरुआत होनी है।

Road Saftey Series

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं लीजेंडरी बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) वर्तमान विजेता टीम इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी सम्हालेंगे। आयोजकों की ओर यह सभी जानकारी 1 सितम्बर (गुरुवार) को साझा की गयी थी। सीरीज की शुरुआत 10 सितम्बर से कानपुर मैच से हो गयी है और 22 दिनों तक अलग-अलग शहरों में मैच खेले जाने है।

रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज में शामिल टीमें

भारतन्यूज़ीलैंड
श्रीलंकाऑस्ट्रेलिया
वेस्ट इंडीजसाउथ अफ्रीका
बांग्लादेशइंग्लैण्ड

यह भी देखें :-SL Vs PAK Final: श्रीलंका बना एशिया का चैंपियन, फाइनल में पाकिस्तान का बेड़ा गर्क, ये खिलाडी पड़े भारी

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के मैच देहरादून में

पिछले साल मुंबई और रायपुर में इन मैचों का आयोजन हुआ था। इस सीजन के मुकाबलों में लीग चरण के अंतिम दिन, दो सेमीफाइनल और फाइनल को रायपुर में होना है। इसके अलावा कुछ अन्य मुकाबलों की मेजबानी देहरादून, कानपुर एवं इंदौर में होनी है। सीरीज के पहले सात मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में होंगे।

टूर्नामेंट के 13 से 18 मैच देहरादून के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे। इन मैचों के माध्यम से सचिन तेन्दुलकर के साथ अपने असमय के महान खिलाडी ब्रायन लारा, ग्लेन मॅक्ग्राथ और ब्रेट ली आदि दून में गेंद और बल्ले से लोगों मनोरंजन करेंगे।

मैच के टिकट बुक करने की जानकारी

सीरीज में खेले जाने वाले मैचों की ऑनलाइन बिक्री जारी है। देहरादून के क्रिकेट स्टेडियम में भारत, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के मैच होने है। 21 सितम्बर को वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के बीच मैच होना है। 22 सितम्बर के दिन इंडिया लीजेंड्स और न्यूज़ीलैंड लीजेंड्स की टक्कर होगी। इस प्रकार आगे की तारीखों में भी दर्शकों को अन्य टीमों का खेल देखने को मिलेगा। आखिरी दिन में 25 सितम्बर को श्रीलंका लीजेंड्स और न्यूज़ीलैंड लीजेंड्स का मुकाबला होना है।

मैचों के टिकट को बुक माय शो पर ऑनलाइन कर सकते है। इन टिकेटों का मूल्य 300 से 2 हजार रुपए तक है।

मैच खेलने वाले नामी खिलाडियों के नाम

सचिन तेन्दुलकरं युवराज सिंह, इरफ़ान पठान, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, रॉस टेलर, जैकब ओरम, शेन वाटसन, ब्रायन लारा, डेंजा ह्यात्म डेव मोहम्मद, इयान बेल, निकोलस कॉम्पटन, तिलकरत्ने दिलशान, कौशल्या वीररत्न, सनथ जयसूर्या, उपुल थरंगा, थिसारा परेरा इत्यादि।

मैचों की युद्धस्तर पर तैयारियाँ

अब कम समय में बहुत से काम करने की जरुरत है। मैदान और पिच को युद्धस्तर पर तैयार किया जा रहा है। BCCI के पिच क्यूरेटर की देखरेख में 5 पिचों को तैयार करवाया गया है। मैदान से पानी को निकलने की व्यवस्था भी सही की जा रही है। मैचों को फ्लड लाइट्स में होना अतः इनको भी सही प्रकार से कार्यान्वित किया जा रहा है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान